Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में मेघगर्जन के साथ झमाझम बरसेंगे बादल, कड़केगी बिजली, रहें सतर्क
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2176024

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में मेघगर्जन के साथ झमाझम बरसेंगे बादल, कड़केगी बिजली, रहें सतर्क

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, प्रदेश में बुधवार 27 मार्च को 6 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर, गंगानगर, चूरू और बीकानेर में झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: आजकल राजस्थान का मौसम आए दिन पलटी मार रहा है. एक तरफ जहां कुछ जगहों पर तापमान हाई लेवल की तरफ बढ़ रहा है तो दूसरी तरफ कुछ जगहों पर बारिश के आसार हैं. राजस्थान के मौसम में हो रही बदलावबाजी से हर कोई परेशान है. 

बीते मंगलवार की बात करें तो प्रदेश में 26 मार्च को राजधानी जयपुर समेत कई जिलों में बादलों की आवाजाही बनी रही लेकिन वहीं, पश्चिमी राजस्थान के 3 जिलों में पारा 40 डिग्री के पार हो गया. फलोदी जिले में सबसे अधिक तापमान  41.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, जैसलमेर में 40.2 डिग्री सेल्सियस और बाड़मेर में 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

राजस्थान में पूरे मार्च महीने से ही मौसम के अलग-अलग तेवर देखने को मिल रहे हैं. मार्च का महीना गुजरने को है और अभी से कुछ हिस्सों में मई-जून जैसी भीषण गर्मी महसूस हो रही है. बादलों की चहलकदमी के बीच तेज धूप लोगों को परेशान कर रही है. जालोर जिले में तापमान ने 40 डिग्री सेल्सियस का आंकड़ा छू लिया है.

आज कहां-कहां बारिश
मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, प्रदेश में बुधवार 27 मार्च को 6 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर, गंगानगर, चूरू और बीकानेर में झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया है. बारिश के साथ-साथ  30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की भी चेतावनी जारी की गई है. कुछ जगहों पर तेज मेघगर्जन के साथ वज्रपात की भी शंका जताई गई है.

बारिश की चेतावनी जारी
राजस्थान के कई जिलों में बारिश की चेतावनी के साथ ही मौसम विभाग में यह शंका भी जताई है कि दक्षिणी पश्चिमी और दक्षिणी पूर्वी हिस्सों में गर्मी पड़ सकती है. इन हिस्सों में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है. आने वाले दिनों में तीन से चार डिग्री पर बढ़ सकता है. 29-30 मार्च को शेखावाटी और बीकानेर के क्षेत्र में तेज में एक गर्जन के साथ हल्की बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

Trending news