Jaipur News: एयरपोर्ट से लेकर रेलवे स्टेशन तक कस्टम विभाग बड़ी कार्रवाई,करोड़ो का सोना किया जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2140627

Jaipur News: एयरपोर्ट से लेकर रेलवे स्टेशन तक कस्टम विभाग बड़ी कार्रवाई,करोड़ो का सोना किया जब्त

Jaipur News:राजस्थान में कस्टम विभाग ने सोने की तस्करी में अब तक की सबसे 2 बडी कार्रवाई की.जब्त सोने का बाजार कीमत 5 करोड़ 35 लाख रुपये से ज्यादा है.कस्टम विभाग के अधिकारी इन दोनों मामलों की जांच में जुटे है.

Jaipur News

Jaipur News:राजस्थान में कस्टम विभाग ने सोने की तस्करी में अब तक की सबसे 2 बडी कार्रवाई की.कस्टम विभाग ने जोधपुर रेलवे स्टेशन से 6.8 किलोग्राम सोना और जयपुर एयरपोर्ट से एक किलोग्राम तस्करी का सोना जब्त करने की कार्रवाई की गई.

जब्त सोने का बाजार कीमत 5 करोड़ 35 लाख रुपये से ज्यादा है.कस्टम विभाग के अधिकारी इन दोनों मामलों की जांच में जुटे है.राजस्थान कस्टम विभाग के आयुक्त सुग्रीव मीना ने बताया कि जोधपुर रेलवे स्टेशन पर सवा 6 किलोग्राम तस्करी का सोना पकडा जिसकी बाजार कीमत 4 करोड़ रुपये से ज्यादा बताया जा रहा.

 

यह तस्करी का सोना विवेक एक्सप्रेस (बांद्रा से जम्मू तवी) ट्रेन द्वारा जोधपुर रेलवे स्टेशन पहुंचने पर पकडे गए.सोने को रेक्टम के अंदर छिपाकर इसकी तस्करी की जा रही थी.कस्टम विभाग के अधिकारियों ने चिकित्सकों की मदद से दोनों यात्रियों के रेक्टम से 6.8 किलो सोना निकाला. शुद्धिकरण के बाद इस सोने का वजन 6.250 किलो हुआ.तस्करी का सोना कहां से लाया गया था और कहां ले जाया जा रहा था इस बारे में कस्टम अधिकारी तस्करी करने वाले यात्रियों से पूछताछ कर रहे हैं.

 

वहीं कस्टम विभाग ने दूसरी बड़ी कार्रवाई जयपुर अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एक यात्री से 1 किलो  तस्करी का सोना पकडने की कार्रवाई की गई.यात्री मस्कट से फ्लाइट संख्या OV 795 से जयपुर आया था.जहां कस्टम की जांच पडताल में तस्कर यात्री की जुर्राबों में पेस्ट फॉर्म में सोना भर रखा था. पकड़े गए तस्करी यात्री ने सोने का कोई हिसाब किताब नहीं दे पाया. जयपुर में पकड़े तस्करी का तस्करी के सोने की कीमत 64 लाख रुपये से ज्यादा बताया गया.

कस्टम विभाग की दोनों कार्रवाई में कुल 7.250 किलो तस्करी का सोना पकड़ा है. दोनों का बाजार मूल्य 5 करोड़ 35 लाख से ज्यादा है. कस्टम विभाग ने आरोपी तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है.जयपुर में पहले भी एयरपोर्ट पर बड़ी मात्रा में सोने की तस्करी पकड़ी जा चुकी है. जयपुर में तस्करी का अधिकांश सोना दुबई,कतर से लाया जाता है.

यह भी पढ़ें:Pratapgarh News: जिला अस्पताल में दलाली पर लगेगी रोक,प्रशासन ने कसा शिकंजा

Trending news