ऑनलाइन जॉब के नाम पर बनाते थे 'जिगोलो' जयपुर के 2 बदमाशों को दिल्ली पुलिस ने पकड़ा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1563618

ऑनलाइन जॉब के नाम पर बनाते थे 'जिगोलो' जयपुर के 2 बदमाशों को दिल्ली पुलिस ने पकड़ा

Jaipur News: बेरोजगार नौजवानों को मौज मस्ती के साथ मोटी कमाई का लालच देकर करोड़ो की कमाई करने वाले दो शातिर ठगों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये लोग जिगोलो बनने का ऑन लाइन एड निकालते थे.

 

ऑनलाइन जॉब के नाम पर बनाते थे 'जिगोलो' जयपुर के 2 बदमाशों को दिल्ली पुलिस ने पकड़ा

Jaipur: बेरोजगार नौजवानों को मौज मस्ती के साथ मोटी कमाई का लालच देकर करोड़ो की कमाई करने वाले दो शातिर ठगों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये लोग जिगोलो बनने का ऑन लाइन एड निकालते थे.

पुलिस की गिरफ्त में आये इन दोनों ने अपनी कमाई का जरिया बनाया उन नोजवानों को जिनकी आंखों में ढेर सारा पैसा कमाने का सापना था. और उसी सपनों को अपनी कमाई का शातिर तरीका बनाया. इन लोगों ने दस बीस नहीं बल्कि 4 हज़ार से ज्यादा नोजवानों को बड़े घरों की लड़कियों के साथ दोस्ती, मौजमस्ती के बदले पैसे कमाने के लिए ऑनलाइन जॉब का ऑफर गूगल साईट पर निकाला, जिसके चक्कर मे पड़कर एक शख्स ने जिगोलो बनने के लिए 40000 रुपए दे दिए. लेकिन जब उसको ना तो काम मिला और ना पैसा तो उसने इसकी शिकायत पुलिस से कर दी. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की तो एक के बाद एक खुलासे होने शुरू हो गए.

पुलिस ने जयपुर से कुलदीप सिंह और श्यामलाल को गिरफ्तार किया, ये दोनों साल 2018 से ऑन लाइन जॉब का रैकेट चला रहे थे. और इसी रैकेट के जरिये इन्होंने 4000 से ज्यादा लोगो को ठगा है. जिगोलो बनने की इच्छा रखने वाले शख्स से एंट्री फीस के तौर पर 1500 से 2500 रुपए लिए जाते, जिसके बाद युवक को होने वाली कमाई में से 40 प्रतिशत पैसा भी एडवांस लिया जाता था. ये सब बातचीत श्यामलाल लड़की की आवाज़ में अंग्रेज़ी में करता था. लेकिन जब तय शर्त में मुताबिक ठगा गया युवक अपनी एंट्री और दिए हुए पैसे वापस मांगता तो उससे पैसे वापस करने के नाम पर 5000 रुपए भी लिए जाते.

पुलिस ने इनके पास से कई सिम कार्ड और बैंक अकाउंट भी जब्त किए है जिनमे 85 लाख रुपए जमा थे. पुलिस के मुताबिक इनको ये आईडिया उस वक़्त आया जब ये दोनों होटल में काम करते थे. पुलिस अब लोगों से अपील कर रही है कि जो लोग भी इनके द्वारा ठगे गए है वो पुलिस के सामने आए. और अपनी शिकायत दर्ज कराये.

Trending news