Rajasthan Politics: राजस्थान पर्यटन यूनिट नीति को लेकर पर्यटन भवन में हुई बैठक, डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने दिए कई निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2413808

Rajasthan Politics: राजस्थान पर्यटन यूनिट नीति को लेकर पर्यटन भवन में हुई बैठक, डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने दिए कई निर्देश

Jaipur News: नई पर्यटन नीति को लेकर आज उप मुख्यमंत्री दीया की कुमारी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई. बैठक में क्या-क्या नया पर्यटन नीति में जोडना उसको लेकर चर्चा की गई. साथ ही दीया कुमारी ने कई निर्देश दिए.

Jaipur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी की अध्यक्षता में आज पर्यटन भवन में राजस्थान पर्यटन यूनिट नीति के फ्रेम वर्क के सम्बन्ध में बैठक आयोजित हुई. बैठक में दीया कुमारी ने कहा कि राजस्थान में अधिक से अधिक पर्यटक आए, इस दिशा में गहनता से काम किए जा रहें हैं. दीया कुमारी ने राज्य सरकार की बजट घोषणा को क्रियान्वित में बाधाओं को हटाकर जनहित में विकास कार्य करने हेतु काम करने के अधिकारियों को निर्देश दिए. 

पर्यटन यूनिट को मिले सिंगल विंडो क्लीयरेंस,होमस्टे को दे बढ़ावा

उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने राज्य में पर्यटन इकाई शुरू करने के लिए संबंधित सभी विभागों से एक साथ सिंगल विंडो क्लीयरेंस और लाइसेंस मिल सके इसके लिए कार्य करने के निर्देश दिए. इसके साथ ही उन्होंने महिलाओं द्वारा संचालित होमस्टे को इन्सेटीवाइज किए जाने के निर्देश दिए. 

राजस्थान में अधिक से अधिक पर्यटक आए विभाग कार्य में जुटे

प्रमुख शासन सचिव पर्यटन गायत्री राठौड़, पर्यटन विभाग की निदेशक डॉ.रश्मि शर्मा, आरटीडीसी प्रबंध निदेशक अनुपमा जोरवाल की उपस्थिति में राजस्थान पर्यटन यूनिट नीति के सम्बन्ध में एजेंसी की ओर से प्रस्तुतिकरण दिया गया. प्रस्तुतिकरण में भारत में पर्यटन के क्षेत्र में अन्य राज्यों के साथ राजस्थान की तुलना के बिंदुओं पर चर्चा की गई. दिया कुमारी ने राज्य में कौशल विकास के जो पहले स्थापित इंस्टिट्यूट हैं उनको प्रशिक्षण हेतु ज्यादा से ज्यादा अवसर दिए जाने के निर्देश दिए. 

उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी की अध्यक्षता में बैठक हुई

पर्यटन विभाग की प्रमुख शासन सचिव गायत्री राठौड़ ने बताया कि प्रदेश की पर्यटन यूनिट नीति 2015 की है. पर्यटन नीति को 9 साल होने के बाद पर्यटन में काफी बदलाव हुए, तो ऐसे में नई पर्यटन नीति को लेकर आज उप मुख्यमंत्री दीया की कुमारी की अध्यक्षता में क्या नया पर्यटन नीति में जोडना उसको लेकर चर्चा की गई, क्योंकि पर्यटन नीति से पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों को काफी सरकारी योजनाओं का लाभ मिलता है. 

ये भी पढ़ें- फेसबुक पर 6 महीने पहले मिले फ्रेंड के लिए छोड़ा पति और बच्ची, चूरू पहुंची तो... 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news