बिल्डर्स समूह के ठिकानों से मिले 550 करोड़ के दस्तावेज और 50 किलो से ज्यादा सोना
Advertisement

बिल्डर्स समूह के ठिकानों से मिले 550 करोड़ के दस्तावेज और 50 किलो से ज्यादा सोना

Jaipur News: आयकर विभाग की छापेमारी में राजस्थान में सबसे बड़ी ब्लैक मनी का खुलासा हो रहा है. विभाग ने छापे की कार्रवाई में बिल्डर्स समूह के ठिकानों से अब तक 550 करोड़ रुपए से ज्यादा की काली कमाई के दस्तावेज जब्त कर लिए हैं.

 

बिल्डर्स समूह के ठिकानों से मिले 550 करोड़ के दस्तावेज और 50 किलो से ज्यादा सोना

Jaipur: आयकर विभाग की छापे की कार्रवाई में राजस्थान में सबसे बड़ी काली कमाई का खुलासा हो रहा है. आयकर विभाग ने छापे की कार्रवाई में बिल्डर्स समूह के ठिकानों से अब तक 550 करोड़ रुपए से ज्यादा की काली कमाई के दस्तावेज जब्त कर लिए हैं. छापों में अब तक 50 किलो से ज्यादा सोना और डेढ दर्जन अघोषित लॉकर्स का भी खुलासा हुआ है. छापे की कार्रवाई मंगलम बिल्डर्स ग्रुप के साथ साथ हरीश जगतानी के ठिकानों पर आज भी जारी है. छापे की इस कार्रवाई में R-TECH बिल्डर्स ग्रुप के ठिकानों से आयकर विभाग को ब्लैक मनी निवेश के महत्वपूर्ण दस्तावेज हाथ लगे हैं. 

R-TECH बिल्डर्स समूह के ठिकानों पर सरकारी अधिकारियों के ब्लैक मनी निवेश करने के बड़े पैमाने पर दस्तावेज आयकर विभाग को मिले हैं. आयकर विभाग ब्लैक मनी निवेश करने वालों को राजस्थान में 17 से ज्यादा अधिकारियों को सम्मन जारी करने की तैयारी कर रहा है. ग्रुप द्वारा राजस्थान में 1000 करोड़ से ज्यादा के प्रोजेक्ट में ब्लैकमनी के उपयोग को कोड़ वर्ड के जरिए निवेश किया गया है. आयकर विभाग बिल्डर्स ग्रुप के मालिकों के साथ साथ विशेषज्ञों के साथ कोड़वर्ड को तोड़ने की कवायद में जुटा है. जयपुर में सिरसी रोड़ पर बन रहे ग्रुप के कैपिटल गैलेरिया प्रोजेक्ट पर आयकर विभाग के छापे की कार्रवाई का जायजा लिया.

विदेशों से हवाला के जरिए ब्लैकमनी का निवेश

बिल्डर्स समूह से जुड़े ठिकानों पर IT के छापों में काली कमाई का अंतर्राष्ट्रीय कनेक्शन (international connections) का पर्दाफाश हुआ है. आयकर इन्वेस्टिगेशन विंग के साथ अब बिल्डर्स समूह (builders group) से जुड़े ठिकानों पर फॉरेन इंवेस्टिगेशन यूनिट (FIU) की टीमें भी छापों में शामिल हो गई हैं. यह कार्रवाई विदेशों से हवाला के जरिए भारी भरकम ब्लैकमनी (Black Money) के निवेश की जांच के मामले में की जा रही है. आयकर इन्वेस्टिगेशन विंग (Income Tax Investigation Wing) के साथ-साथ IT FIU की टीमें आरोपी हरीश जगतानी के विदेश में निवेश के मामलों की जांच कर रही है. बताया जा रहा है, कि IT को इसके सबूत मिले हैं. 

Trending news