Rajasthan news:ED ने पेपर लीक मामले में कसा शिंकजा, 9 ठिकानों पर मारी रेड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1913333

Rajasthan news:ED ने पेपर लीक मामले में कसा शिंकजा, 9 ठिकानों पर मारी रेड

Jaipur news :कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया, अशोक जैन और स्पर्धा चौधरी के अलग-अलग ठिकानों पर रेड, सारण और कटारा की तीन करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त ,महिला मित्र स्पर्धा चौधरी के विभिन्न ठिकानों पर ED द्वारा छापेमारी की जा रही है

Rajasthan news:ED ने पेपर लीक मामले में कसा शिंकजा, 9 ठिकानों पर मारी रेड

Jaipur news : राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर ED ने अपना शिकंजा कसा है.  पेपर लीक प्रकरण में जयपुर, जोधपुर और डूंगरपुर में तकरीबन 9 अलग-अलग स्थानों पर रेड की कार्रवाई की है.

किस- किस पर हुई कार्रवाई 

कांग्रेस नेता और डूंगरपुर  जिला अध्यक्ष दिनेश खोड़निया, अशोक जैन और स्पर्धा चौधरी के कार्यालय, दफ्तर व रिश्तेदारों के अलग-अलग ठिकानों पर कार्रवाई की जा रही है. हाल ही में पेपर लीक प्रकरण में ED ने बाबूलाल कटरा और भूपेंद्र सारण को गिरफ्तार कर रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी. दोनों से ही पूछताछ में कुछ अन्य लोगों के नाम सामने आने के बाद आज ED ने दिनेश, स्पर्धा और अशोक को अपने रडार पर लेते हुए छापेमारी की है.

कौन- कौन है शामिल 
बताया जा रहा है कि दिनेश ने ही बाबूलाल कटारा को आरपीएससी सदस्य बनवाया था और इसकी एवज् में कटारा हर महीने दिनेश को राशि भिजवा रहा था. वहीं पेपर लीक में शामिल सुरेश ढाका की महिला मित्र स्पर्धा चौधरी के विभिन्न ठिकानों पर ED द्वारा छापेमारी की जा रही है. स्पर्धा ने सुरेश को छुपाने और भगाने में मदद की थी. वही अशोक जैन द्वारा पेपर लीक मामले में पैसों का लेनदेन करने संबंधित कई साक्ष्य ED के हाथ लगे हैं जिसके आधार पर अशोक जैन के भी ठिकानों पर कार्रवाई की जा रही है.

RPSC के पूर्व सदस्य की करोड़ों की संपत्ति जब्त

इस मामले में कार्रवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले महीने आरपीएससी के पूर्व सदस्य बाबूलाल कटारा और अनिल कुमार मीणा को गिरफ्तार किया था. एजेंसी ने इससे पहले सारण और कटारा की तीन करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त कर ली थी. राजस्थान पुलिस नेइस मामले में आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकियां दर्ज की थीं. धन शोधन का मामला उन्हीं प्राथमिकियों पर आधारित है. 

Trending news