जयपुर के मानसरोवर पार्क में एंट्री के लिए लेनी होगी टिकट, इस वक्त होगा फ्री प्रवेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1541157

जयपुर के मानसरोवर पार्क में एंट्री के लिए लेनी होगी टिकट, इस वक्त होगा फ्री प्रवेश

Jaipur News: जयपुर के मानसरोवर सिटी पार्क में एंट्री के लिए लोगों की अब फीस देकर एंट्री होगी. बताया जा रहा है कि हाउसिंग बोर्ड ने इसके लिए प्रस्ताव तैयार कर लिया है. पार्क में सुबह 6 से 9 बजे तक मॉर्निंग वॉकर्स के लिए फ्री प्रवेश रहेगा. 

 

जयपुर के मानसरोवर पार्क में एंट्री के लिए लेनी होगी टिकट, इस वक्त होगा फ्री प्रवेश

Jaipur: पिंकसिटी के मानसरोवर में बने सिटी पार्क में सुबह 9 बजे बाद लोगों की फीस देकर एंट्री होगी. हाउसिंग बोर्ड ने इसके लिए प्रस्ताव तैयार किया है. जानकारी के अनुसार सुबह 6 से 9 बजे तक मॉर्निंग वॉकर्स के लिए फ्री रहेगा. सुबह 9 बजे के बाद पार्क में यदि कोई एंट्री करता है तो उसको एंट्री टिकट लेना होगा. फीस लगाने का मुख्य उदेश्य पार्क में अनावश्यक भीड़ को कंट्रोल करने और यहां के ब्यूटिफिकेशन के वर्क को मेंटेन करना है.

फीस के लिए जो प्रस्ताव तैयार किया है उसमें 20 रुपए शुल्क निर्धारित किया है. हाउसिंग बोर्ड के कमिश्नर पवन अरोड़ा की मौजूदगी में आज सिटी पार्क के निर्माण कार्यो का रिव्यू करने के लिए एक बैठक बुलाई गई, जिसमें इस प्रस्ताव पर चर्चा भी हुई. बताया जा रहा है कि इन दिनों हर रोज पार्क में 8 से 10 हजार लोग विजिट कर रहे है. इस कारण पार्क में पेड़-पौधे, वहां लगे सुंदर स्कल्पचर्स और अन्य देखने के लिए बनाई गई खूबसूरत चीजों को अवांछित लोग नुकसान पहुंचा रहे है. इसके अलावा पार्क के रखरखाव पर हर महीने होने वाले लाखों रुपए के खर्च को देखते हुए भी बोर्ड प्रशासन ने यहां आने वालों से शुल्क वसूलने का निर्णय किया है. 

जानकारी के अनुसार बैठक में वीटी रोड से अरावली रोड को जोड़ने के लिए दो नई सड़के बनाने के प्रस्ताव पर भी चर्चा हुई. अभी इन दोनों रोड के बीच हाउसिंग बोर्ड की बड़ी खाली जमीन है. इसमें कुछ हिस्से पर फाउंटेन स्क्वायर पार्क विकसित किया जा रहा है, जबकि शेष जमीन को नीलामी के लिए रिजर्व रखा गया है. मध्यम मार्ग की ओर से आने वाली भीड़ को नियंत्रित करने के लिए फाउंटेन स्क्वायर के बाद 40 फीट की और मॉल के लिए ऑक्शन किए गए भूखंड के बाद 80 फीट की सड़क का निर्माण करवाएगा.

Trending news