Jaipur: दिवाली की रोशनी में नाहाया जयपुर, हैप्पी दिवाली कहकर विदेशी सैलानियों ने मनाया जश्न
Advertisement

Jaipur: दिवाली की रोशनी में नाहाया जयपुर, हैप्पी दिवाली कहकर विदेशी सैलानियों ने मनाया जश्न

jaipur: दिपावली का पर्व पूरे उत्तर भारत में बड़े ही  जोर शोर से मनाया गाया. सालों से इसी हर साल की तरह हजारों  की संख्या में विदेशी सैलानी दीपावली पर जयपुर का राजसी वैभव देखने आते हैं. और इस साज सज्जा के वे इतने दिवाने हो जाते है कि वह यहां कई समय तक के लिए रूक जाते है. 

Jaipur news

jaipur: दिपावली का पर्व पूरे उत्तर भारत में बड़े ही  जोर शोर से मनाया गाया. राजस्थान में भी इस त्योहार की काफी रौनक देखी गई. खासकर प्रदेश की राजधानी जयपुर में इस दिन पर एक अलग ही रौनक थी. ऐसा लग रहा था जैसे पिक सिटी को जगमगाती रोशनी में नहला दिया गया हो. इसी रोशनी को देखने के लिए देश और विदेशो से टूरिस्ट राजधानी में दिवाली की साज सज्जा देखने के लिए आते है. 

सालों से इसी हर साल की तरह हजारों  की संख्या में विदेशी सैलानी दीपावली पर जयपुर का राजसी वैभव देखने आते हैं. और इस साज सज्जा के वे इतने दिवाने हो जाते है कि वह यहां कई समय तक के लिए रूक जाते है. 

 भारी संख्या में पहुंचे विदेशी सैलानी
 हर बार की तरह इस बार भी जयपुर  में दिवाली का आनंद लेने के लिए फ्रांस, अमेरिका सहित कई विदेशों में बड़ी संख्या में सैलानी यहां आए हुए है.   यहां आए हुए सैलानियों ने  अपने अनुभवों को बांटते हुए बताया कि उन्होंने इस तरह कि आतिशबाजी और भव्य रोशनी से सजा कोई भी राज्य कभी नहीं देखा. इसके बारे में कई बार सुना इसलिए वह यहा आए है, जिससे वह इस त्योहार का  हिस्सा बन सके. सैलानियों ने अपनी खुशी का जइजाहर करते हुए अपना अनुभव बताया कि उन्हें  यहां बहुत अच्छा लगा हैं. साथ ही  विदेशी मेहमनों  ने अपनी खुशी का इजहार करते हुए जयपुरवासियों को नमस्ते की जगह  हैप्पी दिवाली की कर पर्व की शुभकामनाएं  दी.

दुल्हन से सजे बाजार
गौरतलब है कि जयपुर सहित प्रदेशभर के बाजारों को दिवाली के लिए दुल्हन की तरह सजाया गया. लोगों ने जमकर खरीदारी भी की. इसके बाद शाम को लक्ष्मी पूजन कर देर रात तक पटाखे  जलाए और जयपुर के आसमान में आतिशबाजी का दौर देर रात तक चलता रहा.

यह भी पढ़ेंः 

Rajasthan Elections: चुनावी रण में पति-पत्नी आमने-सामने,वीरेंद्र और रीटा के बीच मुकाबला, क्या होंगे परिणाम?

Rajasthan के चुनावी रण में उतरे आरपीएससी के दो सदस्य, बीजेपी ने मांगा इस्तीफा

हमारा मुकाबला BJP से नहीं, ED, CBI और इनकम टैक्स से है, सीएम ने ये क्यों कहा? जानिए

Trending news