Jaipur News: तीन स्तर की सुरक्षा के बीच होगी लोकसभा चुनाव की काउंटिंग, कॉमर्स कॉलेज में जयपुर ग्रामीण की मतगणना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2276336

Jaipur News: तीन स्तर की सुरक्षा के बीच होगी लोकसभा चुनाव की काउंटिंग, कॉमर्स कॉलेज में जयपुर ग्रामीण की मतगणना

Jaipur latest News: राजस्थान में लोकसभा चुनाव की मतगणना कड़ी सुरक्षा में होगी. जयपुर ग्रामीण संसदीय सीट की मतगणना जेएलएन मार्ग स्थित कॉमर्स कॉलेज में होगी. जयपुर ग्रामीण लोकसभा की मतगणना के लिए कॉमर्स कॉलेज में 106 टेबलों पर 161 राउंड में 15 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा. 

Jaipur News

Jaipur latest News: राजस्थान में लोकसभा चुनाव की मतगणना कड़ी सुरक्षा में होगी. जयपुर ग्रामीण संसदीय सीट की मतगणना जेएलएन मार्ग स्थित कॉमर्स कॉलेज में होगी. जयपुर ग्रामीण लोकसभा की मतगणना के लिए कॉमर्स कॉलेज में 106 टेबलों पर 161 राउंड में 15 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा. इस मतगणना में 2 हजार 128 ईवीएम में कैद वोटों को गिना जाएगा. जबकि 50 टेबल पर डाक मतपत्र और ईटीपीबीएस से काउंटिंग होगी. 

19 अप्रैल को जयपुर ग्रामीण संसदीय सीट पर 21 लाख 84 हजार 978 में से 12 लाख 38 हजार 818 मतदाताओं ने मतदान केंद्रों पर पहुंचकर ईवीएम पर बटन दबाकर चुप्पी तोड़ी थी. यानि की 56.70 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. काउंटिंग स्थल पर प्रवेश और पार्किंग के लिए अलग-अलग व्यवस्था की है. 

यह भी पढ़ें- Barmer News: सीमा पार कर पाकिस्तान गए साबिर की हुई 32 महीने बाद वतन वापसी

जयपुर ग्रामीण लोकसभा प्रत्याशी और उनके एजेंट कॉमर्स कॉलेज में बजाज नगर मोड़ के पास कॉलेज के गेट नंबर 2 पर गाड़ियों की पार्किंग करके गेट नंबर 4 या 5 से मुख्य भवन में प्रवेश कर काउंटिंग स्थल पर पहुंच सकेंगे. मतगणना स्थल के बाहर प्रत्याशियों के कार्यकर्ता पिछले पैंतालिस दिनों से ईवीएम के स्ट्रॉग रूम की निगरानी भी कर रहे हैं. इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से मतगणना स्थल के बाहर टेंट लगाकर एलईडी पर अंदर स्ट्रांग रूम के बाहर लगे कैंमरों का आउटपुट दे रखा हैं.

Trending news