Jaipur News: सचिवालय मंत्रालयिक भवन में मंत्री सुमित गोदारा ने की प्रेसवार्ता, ई-केवाईसी को लेकर रखी बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2423738

Jaipur News: सचिवालय मंत्रालयिक भवन में मंत्री सुमित गोदारा ने की प्रेसवार्ता, ई-केवाईसी को लेकर रखी बात

Jaipur latest News: जयपुर में सचिवालय मंत्रालयिक भवन में आज खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना (NFSA) को लेकर प्रेसवार्ता की. इस दौरान मंत्री ने प्रदेशवासियों को ई-केवाईसी कराने की अनिवार्यता को लेकर विशेष ध्यान आकर्षित किया. 

Sumit Godara

Jaipur latest News: राजस्थान के जयपुर में सचिवालय मंत्रालयिक भवन में आज खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना (NFSA) को लेकर प्रेसवार्ता की. इस दौरान मंत्री ने प्रदेशवासियों को ई-केवाईसी कराने की अनिवार्यता को लेकर विशेष ध्यान आकर्षित किया. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन 13 जिलों में अलर्ट जारी, मेघगर्जन के साथ...

उन्होंने बताया कि 31 अक्टूबर तक सभी पात्र लोगों को ई-केवाईसी कराने का समय दिया जाएगा. इस तारीख तक ई-केवाईसी न कराने वालों को राशन का लाभ नहीं मिल पाएगा. मंत्री सुमित गोदारा का कहना है कि अब तक प्रदेश में 4 करोड़ 46 लाख से अधिक लोगों को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ मिल रहा था, जिनमें से 3 करोड़ 60 लाख 52 हजार लोगों ने ई-केवाईसी की प्रक्रिया पूरी कर ली है. 

 

शेष लाभार्थियों के लिए खाद्य एवं आपूर्ति विभाग कोशिश कर रहा है कि वास्तविक हकदारों को योजना का लाभ मिले और फर्जी लाभार्थियों को बाहर किया जाए. मंत्री सुमित गोदारा ने जोर दिया कि ई-केवाईसी से योजना में पारदर्शिता आएगी और सिर्फ उन लोगों को ही लाभ मिलेगा जो इसके योग्य हैं. 

योजना का लाभ लेने वाले शेष लोगों को समय रहते अपनी ई-केवाईसी पूरी करनी होगी, नहीं तो उन्हें राशन मिलने में बाधा उत्पन्न हो सकती है. मंत्री ने सभी पात्र लोगों से अपील की है कि वे निर्धारित समय के भीतर ई-केवाईसी की प्रक्रिया को पूरा करें, ताकि उन्हें इस योजना का सतत लाभ मिलता रहे.

 

Trending news