Jaipur News:चैत्र नवरात्रि की पावन दिनों की हुई शुरुआत,पंचवटी स्थित वैष्णो देवी मंदिर में माता का हुआ विशेष श्रृंगार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2197941

Jaipur News:चैत्र नवरात्रि की पावन दिनों की हुई शुरुआत,पंचवटी स्थित वैष्णो देवी मंदिर में माता का हुआ विशेष श्रृंगार

Jaipur News:कल से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत हुई, और मंदिर-मंदिर और घर-घर घट स्थापना की गई. राजा पार्क के पंचवटी स्थित वैष्णो देवी मंदिर में माता का विशेष श्रृंगार किया जा रहा है.

Jaipur news

Jaipur News:कल से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत हुई, और मंदिर-मंदिर और घर-घर घट स्थापना की गई. राजा पार्क के पंचवटी स्थित वैष्णो देवी मंदिर में माता का विशेष श्रृंगार किया जा रहा है.वहीं अमीर की शिला देवी मंदिर में भी पूजा पाठ कर माता से मनोकामना मांगी जा रही है. 

मां ब्रह्मचारिणी को समर्पित
राजा पार्क के वैष्णो देवी मंदिर में आज मां दुर्गा का दूसरा स्वरूप ब्रह्मचारिणी माता की पूजा अर्चना की गई. नवरात्र के 9 दिन श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो, इसके लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं. मंदिर के पुजारी मदन मोहन शर्मा ने बताया नवरात्रि का दूसरा दिन मां ब्रह्मचारिणी को समर्पित होता है.

माता से मनोकामना मांगी
आज के दिन ब्रह्मचारिणी माता को पूजा जाता है, मां ब्रह्मचारिणी दुर्गा का दूसरा स्वरूप हैं. देवी को इस जगत की समस्त चर–अचर विद्याओं की ज्ञाता माना जाता है. मां ब्रह्मचारिणी सफेद रंग का वस्त्र धारण करती है, मां के दाहिने हाथ में माला और बाएं हाथ में कमंडल है. 

जाप से जीवन के कष्ट दूर
मां ब्रह्मचारिणी पवित्रता, शांति, तप और शुद्ध आचरण का प्रतीक मानी जाती हैं.आज के दिन मां ब्रह्मचारिणी की प्रतिमा के आगे बैठकर ध्यान केंद्रित करना चाहिए. मां ब्रह्मचारिणी को पंचामृत से स्नान करवाएं और ब्रह्मचारिणी को सफेद या पीले वस्त्र अर्पित करने चाहिए,इसी के साथ चैत्र नवरात्रि के दूसरे दिन मां ब्रह्मचारिणी के इस कवच मंत्र के जाप से जीवन के कष्ट दूर होते हैं.

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Chunav : राजस्थान में गरजे हरियाणा के CM नायब सैनी, बोले- तिजारा से होकर निकलेगा BJP के 400 सीट जीतने का रास्ता

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Elections 2024: कस्वां परिवार का चूरू सीट पर रहा है दबदबा, पीएम मोदी की जनसभा के बाद क्या जनता झाझड़िया को देगी वोट?

Trending news