Jaipur News:फर्जी पट्टा जारी मामले में बड़ा एक्शन,नगर परिषद आयुक्त शुभम गुप्ता ने पट्टा निरस्त करने का दिया आदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2164496

Jaipur News:फर्जी पट्टा जारी मामले में बड़ा एक्शन,नगर परिषद आयुक्त शुभम गुप्ता ने पट्टा निरस्त करने का दिया आदेश

Jaipur News:राजधानी जयपुर के चौमूं शहर में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान कई लोगों को नगर परिषद ने पट्टे वितरित किए थे.वहीं कई पट्टे फर्जी होने की शिकायत नगर परिषद आयुक्त को मिली थी.तहसीलदार डॉक्टर विजयपाल ने बताया कि जिस भूमि का पट्टा नगर परिषद से जारी किया गया है .

Jaipur News

Jaipur News:राजधानी जयपुर के चौमूं शहर में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान कई लोगों को नगर परिषद ने पट्टे वितरित किए थे.वहीं कई पट्टे फर्जी होने की शिकायत नगर परिषद आयुक्त को मिली थी.फर्जी पट्टो की जांच के लिए डीएलबी निदेशक सुरेश ओला के निर्देश पर आयुक्त शुभम गुप्ता ने एक जांच कमेटी का गठन किया .

तकरीबन आधा दर्जन पट्टा धारकों को नोटिस भी जारी किए गए थे.आज नगर परिषद आयुक्त शुभम गुप्ता ने जगदीश यादव के नाम से जारी किए गए पट्टे को फर्जी मानकर निरस्त करने का आदेश जारी किया गया है.

दरअसल,पट्टे की जांच के लिए नगर परिषद ने तहसीलदार को पत्र लिखा था.तहसीलदार ने पटवारी से रिपोर्ट मंगवाकर नगर परिषद को भेज दी.नगर परिषद आयुक्त ने तहसीलदार की रिपोर्ट पर आज फर्जी पट्टे को निरस्त कर दिया है.तहसीलदार डॉक्टर विजयपाल ने बताया कि जिस भूमि का पट्टा नगर परिषद से जारी किया गया है .

वह भूमि रेवेन्यू रिकॉर्ड में भूतल परिवहन मंत्रालय नई दिल्ली के नाम से दर्ज है.अब हैरानी की बात तो यह है नगर परिषद ने सरकारी भूमि पर एक व्यक्ति के नाम से पट्टा कैसे जारी कर दिया.इस फर्जी पट्टे के निरस्त होने के बाद कूट रचित दस्तावेज लगाकर पट्टा हासिल करने वाले लोगों में भी हड़कम्प मचा हुआ है. 

नगर परिषद अब तक फर्जी पट्टा लेने वाले आधा दर्जन पट्टा धारकों को अब तक नोटिस दे चुका है और निरस्त करने की आज पहली कार्रवाई की गई है इसके बाद कई पट्टे निरस्त होने की संभावना जताई जा रही है.

यह भी पढ़ें:Rajasthan News: जल जीवन मिशन घोटाले में ईडी का शिकंजा,पूर्व मंत्री महेश जोशी से फिर होगी पूछताछ!

यह भी पढ़ें:Jaipur News:सरकार ने घटाया पेट्रोल-डीजल के वैट,फिर भी जयपुर में आसमान छू रहे हैं रेट

Trending news