Rajasthan News: गांधी जयंती पर कर्मचारियों का PM और CM को पत्र, संविदा और ठेका प्रथा में शोषण बंद करने की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2456757

Rajasthan News: गांधी जयंती पर कर्मचारियों का PM और CM को पत्र, संविदा और ठेका प्रथा में शोषण बंद करने की मांग

Jaipur News: राष्ट्रीय कर्मचारी महासंघ के देशव्यापी आह्वान पर गांधी जयंती पर अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ (एकीकृत) ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपे. ज्ञापन में निगमों, बोर्डों में ठेका, संविदा, मानदेय पर शोषणकारी नियुक्ति प्रथा को समाप्त करने तथा इन सभी कर्मचारियों को नियमित करने की मांग रखी. 

Jaipur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ एकीकृत के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र राणा और प्रदेश महामंत्री विपिन शर्मा के नेतृत्व में कर्मचारी जयपुर में गांधी सर्किल पर एकत्रित हुए. वहीं, प्रदेश भर में महासंघ से जुड़े कर्मचारी जिलों में गांधी जी को पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए एकत्र हुए. इस दौरान कर्मचारी महासंघ के पदाधिकारी ने  गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के नाम ज्ञापन भिजवाया.

इन मांगों को लेकर लिखा पत्र
महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र राना ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा राजस्थान के कर्मियों का रोका हुआ है. एनपीएस मद का लगभग 41 हजार करोड़ रुपये राज्य सरकार को लौटते हुए पूरे देश में पुरानी पेंशन लागू करने तथा आठवें वेतन आयोग का गठन कर पूरे देश में एक समान राष्ट्रीय वेतन आयोग लागू करने, राजस्थान के कर्मचारियों की वेतन विसंगति दूर की करने, पूरे देश में सरकारी विभागों, निगमों  बोर्डों में ठेका, संविदा, मानदेय पर शोषणकारी नियुक्ति प्रथा को समाप्त किया जाए. वहीं, ऐसे समस्त कार्मिकों का नियमितिकरण किया जाए. साथ ही चेतावनी दी कि यदि सरकार समय रहते कार्रवाई नहीं करती है, तो जल्द राजस्थान के कर्मचारी सड़कों पर उतरने के लिए विवश होंगे.

प्रदेश व्यापी आंदोलन की चेतावनी
कर्मचारियों से जुड़ी मांगों को लेकर महासंघ की ओर से लगातार ज्ञापन दिए जा रहे हैं, लेकिन सरकार की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही. ऐसे में कर्मचारी महासंघ ने अहिंसा बड़ी तरीके से सरकार को ज्ञापन भेजा है और इसके बाद भी कार्रवाई नहीं हुई तो महासंघ प्रदेश व्यापी आंदोलन शुरू करेगा.

ये भी पढ़ें- BSF के हत्थे चढ़ा भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तानी, बार-बार बदल रहा अपना बयान 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news