Jaipur: CA इंटरमीडिएट में सक्षम जैन ने लहराया परचम, फाइनल में वैभव माहेश्वरी ने टॉप 10 बनाई जगह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1523792

Jaipur: CA इंटरमीडिएट में सक्षम जैन ने लहराया परचम, फाइनल में वैभव माहेश्वरी ने टॉप 10 बनाई जगह

मंगलवार को सीए इंटरमीडिएट और सीए फाइनल का रिजल्ट जारी किया गया. इस परीक्षा में सीए फाइनल की परीक्षा में वैभव माहेश्वरी ने टॉप 10 में जगह बनाई. वहीं, सीए इंटरमीडिएट परीक्षा में सक्षम जैन ने ऑल इंडिया में तीसरा स्थान पर रहे. 

Jaipur: CA इंटरमीडिएट में सक्षम जैन ने लहराया परचम, फाइनल में वैभव माहेश्वरी ने टॉप 10 बनाई जगह

Jaipur News: द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया की ओर से मंगलवार को सीए इंटरमीडिएट और सीए फाइनल (नवंबर 2022) का रिजल्ट जारी किया गया. सीए फाइनल परीक्षा में पूरे भारत में 12 हजार 825 छात्र पास होकर चार्टर्ड अकाउंटेंट बने. इस परीक्षा की ऑल इंडिया रैंक में जयपुर के कई होनहारों ने टॉप 50 में अपनी जगह बनाई है. सीए फाइनल की परीक्षा में वैभव माहेश्वरी ने टॉप 10 में जगह बनाई. वहीं, सीए इंटरमीडिएट परीक्षा में सक्षम जैन ने ऑल इंडिया में तीसरा स्थान प्राप्त किया है.

सीए इंटरमीडिएट परीक्षा में जयपुर के होनहार छात्र
सीए इंटरमीडिएट परीक्षा में सक्षम जैन ने ऑल इंडिया तीसरे स्थान पर रहे. इसके अलावा तनिष्क अग्रवाल 17वें, हर्षित केजरीवाल 21वें, मोहित सुखानी 32वें, जतिन सेठी 34वें और कपिल शर्मा 37वें स्थान पर रहे. इसी तरह सीए फाइनल की परीक्षा में वैभव माहेश्वरी 10वें, मिताली खंडेलवाल 18वें, योगेश लखोटिया 20वें ,कुशल खंडेलवाल 23वें, निहारिका जैन 25वें, प्रशांत गोयल ने 28वां और श्रेयांश जैन ने  37वां स्थान प्राप्त करते हुए देश के टॉप 50 में अपनी जगह बनाई. इन छात्रों ने अपनी सफलता की वजह कड़ी मेहनत और टारगेट बेस रेगुलर स्टडी को बताया. 

सीए फाइनल में जयपुर का दबदबा
सीए फाइनल में टॉप 10 में जगह बनाने वाले वैभव माहेश्वरी ने बताया कि उन्होंने पढ़ाई के साथ-साथ अपनी रेगुलर एक्टिविटी और स्पोर्ट्स एक्टिविटी भी जारी रखी, जिसकी वजह से वो डिप्रेशन में नहीं आए और इसका फायदा उन्हें सीए फाइनल में मिला. सीए में पढ़ाई का काफी प्रेशर रहता है, इस प्रेशर को दूर करने के लिए उन्होंने बीच-बीच में ओटीटी प्लेटफॉर्म में वेबसीरीज भी देखी. 

वहीं, ऑल इंडिया 18वीं रैंक हासिल करने वाली मिताली खंडेलवाल के बताया कि ये उनका पहला प्रयास है. फाउंडेशन और इंडरमीडिएट में भी उनकी रैंक अच्छी रही थी इसलिए तय कर लिया था कि फाइनल में भी रैंक लेकर आनी है. इसके लिए परिवार में होने वाले फंक्शन भी छोड़े, कुछ रिलेटिव नाराज भी हुए लेकिन आज सभी उनका रिजल्ट देखकर खुश हैं. 20वीं रैंक प्राप्त करने वाले योगेश लखोटिया ने बताया कि आर्टिकलशिप के समय ही अपनी क्लास भी पूरी कर ली थी. इसके बाद सेल्फ स्टडी पर फोकस किया. 

वहीं, सीए इंटरमीडिएट में ऑल ओवर इंडिया तीसरी रैंक प्राप्त करने वाले सक्षम जैन ने कहा कि उन्हें रैंक आने की तो उम्मीद नहीं था, लेकिन कभी नहीं सोचा था कि टॉप 3 में उनका नाम आएगा. अब तक की जर्नी में उनके परिजनों का खास रोल रहा. उन्होंने हमेशा उनकी एक्स्ट्रा केयर की, नियमित 25 मिनट योगा किया, नतीजन उन्हें बीमारियों ने नहीं घेरा और उनका पढ़ाई पर फोकस रहा. उन्होंने गेम्स भी खेले, लेकिन अपने 12 घंटे की पढ़ाई को नियमित रखा. इसके अलावा सीए इंटरमीडिएट में 17वीं रैंक हासिल करने वाले तनिष्क अग्रवाल ने बताया कि अपनी क्लास पूरी होने के बाद सेल्फ स्टडी पर फोकस किया. उनके पिता भी सीए हैं, उनसे उन्हें गाइडेंस मिली. 

Trending news