Jaipur News: शहीद बाबूलाल जाट हुए पंचत्तव में विलीन, कुलगाम में आतंकियों से लोहा लेते हुए थे शहीद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1814010

Jaipur News: शहीद बाबूलाल जाट हुए पंचत्तव में विलीन, कुलगाम में आतंकियों से लोहा लेते हुए थे शहीद

Jaipur News: जम्मू कश्मीर के कुलगाम में हुए आतंकी हमले में मनोहरपुर क्षेत्र का वीर सपूत बाबूलाल जाट शहीद हो गए. जवान बाबूलाल के शहीद होने की खबर मिलने से क्षेत्र में शोक की लहर हो गई. वही आस पास के क्षेत्र में बाजार बंद रहे. शहीद के गांव में माहौल गमगीन हो गया. 

Jaipur News: शहीद बाबूलाल जाट हुए पंचत्तव में विलीन, कुलगाम में आतंकियों से लोहा लेते हुए थे शहीद

Jaipur News: जम्मू कश्मीर के कुलगाम में हुए आतंकी हमले में मनोहरपुर क्षेत्र का वीर सपूत बाबूलाल जाट शहीद हो गए. शहीद बाबूलाल जाट मनोहरपुर के निकट खोरा हनुतपुरा गांव के रहने वाले थे. शहीद की पार्थिव देह सेना के ट्रक से मनोहरपुर पहुंची. जहा से तिरंगा यात्रा के साथ पैतृक गांव पहुंची. तिरंगा यात्रा के दौरान हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए और शहीद की शहादत को नमन किया. इस दौरान लोगों द्वारा देशभक्ति नारो से आसमान गुंजायमान हो उठा. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan- जयपुर हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर महापौर पद से हुई निलंबित, पति ने ली थी दो लाख की रिश्वत

गांव में  माहौल गमगीन
जवान बाबूलाल के शहीद होने की खबर मिलने से क्षेत्र में शोक की लहर हो गई. वही आस पास के क्षेत्र में बाजार बंद रहे. शहीद के गांव में माहौल गमगीन हो गया. हर कोई शहीद की शहादत पर गर्व महसूस कर रहा था लेकिन उनकी आंखों में आतंकियों के खिलाफ गुस्सा भी साफ झलक रहा है. साथ ही उनकी आंखे नम दिखाई दी. 

शहीद को  दिया गार्ड ऑफ ऑनर
शहीद बाबूलाल जाट की पार्थिव देह घर पहुंची तो परिजनों की रुलाई फूट पड़ी उनका रो रो कर बुरा हाल हो गया. परिजनों को रोता देख मौजूद हर शख्श की आंखो में आंसू झलक पड़े. इसके बाद शहीद की पार्थिव देह को अंतिम संस्कार स्थल ले जाया गया. जहा सेना व पुलिस के जवानों ने शहीद को गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

कुलगांव में आतंकी छुपने की मिली था सूचना

 सेना के टुकड़ी के साथ आये नायक सूबेदार बलबीर सिंह ने बताया जम्मू कश्मीर के कुलगाँव में आतंकी छुपने की सूचना मिली थी. जिस पर सर्च ऑपरेशन के लिये हमारी टुकड़ी दूसरी और जा रही थी. इसी दौरान घात लगाये दुश्मनों ने हमारी गाड़ी पर हमला बोल दिया. जिसमें सेना के तीन जवान बुरी तरह घायल हो गये. जिसके बाद तीनों की इलाज के दौरान शहीद हो गये. 

भारत को सुरक्षित रखने के लिए भारत के योद्धा रहते है हमेशा तैयार-राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ 
वही सासंद राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने कहा भारत को सुरक्षित रखने को लेकर भारत के योद्धा हमेशा तैयार रहते है. हालाकी पहले से आतंकी हमले कम हुये है लेकिन अभी इसकी जड़ खत्म नही हुई है. जिसको लेकर हमारे वीर सपूत हमेशा इनका सफाया करने में जुटे हुये है. आज वीर सपूत बाबुलाल ने देश के लिये प्राण न्योछावर किये में इनकी शहादत को नमन करता हु. वही परिजनों का कहना है. हमारा लाल हमारे बीच नही रहा इसका हमे गम है लेकिन बाबुलाल की शहादत पर हमें गर्व है. बाबुलाल मरा नही है बल्कि हमेशा के लिये अमर हो गया है.

ये रहे मौजूद
 इस दौरान जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़, विधायक आलोक बेनीवाल, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह समेत क्षेत्र के अन्य जनप्रतिनिधि भी पहुंचे और पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. शहीद को अंतिम विदाई देने लोगो का हुजूम उमड़ पड़ा. शहीद के पुत्र ने शहीद को मुखाग्नि दी. मुखाग्नि के बाद शहीद की पार्थिव देह पंचतत्व में विलीन हो गया.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan- भीलवाड़ा भट्टी हत्याकांड पर DGP उमेश मिश्रा  ने कहा- आरोप पत्र जल्द दायर कर पीड़िता को दिलाएंगे न्याय

Trending news