Jaipur news: 4 दिन तक रही सफाईकर्मियों की हड़ताल, अब अवकाश किये निरस्त, जानिए मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1673505

Jaipur news: 4 दिन तक रही सफाईकर्मियों की हड़ताल, अब अवकाश किये निरस्त, जानिए मामला

जयपुर शहर में सफाई कर्मियों की चार दिन बाद हड़ताल खत्म होने के साथ ही सड़को पर झाड़ू लगना और कचरा उठाने का काम तो शुरू हो गया है.

Jaipur news: 4 दिन तक रही सफाईकर्मियों की हड़ताल, अब अवकाश किये निरस्त, जानिए मामला

Jaipur news: जयपुर शहर में सफाई कर्मियों की चार दिन बाद हड़ताल खत्म होने के साथ ही सड़को पर झाड़ू लगना और कचरा उठाने का काम तो शुरू हो गया है. लेकिन इस बे-पटरी हुई सफाई व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए जयपुर नगर निगम ग्रेटर और नगर निगम हेरिटेज प्रशासन ने सभी सफाई कर्मियों, CSI, SI के रविवार का अवकाश निरस्त करते हुए काम पर बुला लिया है. यानी कि कल रविवार अवकाश के दिन भी जयपुर शहर में साफ सफाई का काम होगा. साथ में नगर निगम के संसाधनों के जरिए कचरा भी उठाया जाएगा. 

ये भी पढ़ें-  CP जोशी अचानक मिलने पहुंचे सचिन पायलट, कहा- ये अनौपचारिक मुलाकात है...

हड़ताल खत्म होने के बाद साफ सफाई व्यवस्था का नगर निगम हेरिटेज महापौर मुनेश गुर्जर और आयुक्त विश्राम मीना ने जायजा लिया. और अधिकारियों को निर्देश जारी की गई अतिरिक्त संसाधन लगाकर नगर निगम हेरिटेज क्षेत्र में हड़ताल के दौरान बन चुके ओपन कचरा डिपो को खत्म किया जाए. दरअसल 4 दिन तक करीब 6 हजार सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के कारण शहर में जगह-जगह कचरे के ढेर लगे हुए हैं.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में अगले 24 घंटे आंधी-बारिश-तूफान का अलर्ट, जाने मौसम विभाग ने क्या कहा

अब इस कचरे का ढेर और ओपन कचरा डिपो को खत्म करने के लिए नगर निगम को सफाई व्यवस्था को मजबूत करना होगा. तभी जाकर जयपुर शहर साफ और स्वच्छ हो पाएगा. गौरतलब है कि सफाई कर्मियों की भर्ती में आरक्षण लागू करने के विरोध में वाल्मीकि समाज के जयपुर शहर में करीब 6000 सफाई कर्मियों ने हड़ताल कर रखी थी. कल राज्य सरकार से हुई वार्ता में सहमति बनने और हड़ताल खत्म की गई.

ये भी पढ़ें- धौलपुर: विधायक रोहित बोहरा राजाखेड़ा पहुंचे, पानी की टंकी के लिए 270 करोड़ रुपए जारी

Trending news