Jaipur News: कश्मीर घूमने गए जयपुर के दंपति पर आतंकी हमला, पीड़ित के परिवार से मिलने पहुंचे विधायक बालमुकुंद आचार्य
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2254514

Jaipur News: कश्मीर घूमने गए जयपुर के दंपति पर आतंकी हमला, पीड़ित के परिवार से मिलने पहुंचे विधायक बालमुकुंद आचार्य

Jaipur latest News: जयपुर से कश्मीर घूमने गए दंपति पर देर रात अन्नतनाथ में आतंकी हमला हुआ. जिनका कश्मीर के मिल्ट्रीअस्पताल में लगातार इलाज जारी है. वहीं जैसे ही दंपति के परिवार के सदस्यों को इसकी जानकारी मिली तो सभी घबरा गए. हालांकि दंपति के साथ परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद हैं.

 

Jaipur News

Jaipur latest News: राजस्थान के जयपुर से कश्मीर घूमने गए दंपति पर देर रात अन्नतनाथ में आतंकी हमला हुआ. जिनका कश्मीर के मिल्ट्रीअस्पताल में लगातार इलाज जारी है. वहीं जैसे ही दंपति के परिवार के सदस्यों को इसकी जानकारी मिली तो सभी घबरा गए. हालांकि दंपति के साथ परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद हैं, जिन्होंने उन्हें संभाला और परिवार के सदस्यों को लगातार अपडेट देते रहे. दंपति पर आतंकी हमले की सूचना के बाद हवा महल विधायक बालमुकुंद आचार्य भी परिवार के सदस्यों से मिलने पहुंचे और उन्हें कई चीजों को लेकर आश्वस्त किया.

गौरतलब है की 13 मई को जयपुर के पठानों के चौक से एक पूरा ग्रुप कश्मीर घूमने गया था. जिसमें तबरेज और उनकी पत्नी फराह अपने दो बच्चों के साथ मौजूद थे. देर रात जब रिजॉर्ट से खाना खाकर दोनों अपने होटल जाने के लिए बस में सवार हो रहे थे उसी वक्त आतंकवादियों ने उन पर हमला कर दिया. जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा पर्यटकों पर सीधा हमला करने का यह पहला मामला सामने आया है. आतंकवादी हमले में जयपुर के पठानों का चौक निवासी तबरेज खान और उनकी पत्नी फराह खान गंभीर रुप से घायल हुए हैं. जिनका फिलहाल कश्मीर के मिलिट्री अस्पताल में इलाज जारी है. 

यह भी पढ़ें- Sikar News: एनडीपीएस एक्ट में पुलिस की बड़ी कार्रवाई

पीड़ित दंपति के साथ उनके परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद थे जो की सुरक्षित हैं और अभी कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें कश्मीर में रखा गया है. पर्यटकों पर हमला करने वाले आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तमाम सुरक्षा एजेंसियों द्वारा इलाके की कांबिंग की गई है और देर रात से लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. वहीं तबरेज के परिवार में मौजूद उनके माता-पिता इस आतंकी हमले के बाद काफी चिंतित नजर आ रहे हैं. तबरेज की मां का इस पूरे घटनाक्रम के बाद रो रोकर बुरा हाल है. तबरेज के परिजनों का कहना है कि वह कश्मीर जाना चाहते हैं ऐसे में मोदी सरकार और राजस्थान सरकार उनकी मदद करे.

पठानों के चौक निवासी तबरेज और फराह के परिवार के सदस्यों से मिलने के लिए हवा महल विधायक बालमुकुंद आचार्य भी उनके घर पहुंचे. उन्होंने परिवार के सदस्यों से बातचीत करके उन्हें आश्वस्त किया कि घायल दंपति का सबसे बेस्ट इलाज किया जा रहा है. उसके साथ ही उन्होंने बताया कि उनकी केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल और कश्मीर के बड़े प्रशासनिक अधिकारियों से लगातार बातचीत हो रही है.  साथ ही वहां पर मौजूद जयपुर के अन्य लोगों को सुरक्षा मुहैया कराने और किसी तरह की कोई परेशानी ना हो इसका विशेष ध्यान रखने की बात भी की गई है. 

साथ ही बालमुकुंद आचार्य ने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल भी लगातार इस पूरे मामले को लेकर अपडेट ले रहे हैं और तमाम अधिकारियों से संपर्क में हैं. परिवार के दो सदस्यों को कश्मीर भेजने के लिए बालमुकुंद आचार्य ने जयपुर कलेक्टर और दिल्ली में कुछ अधिकारियों से बातचीत भी की. परिवार के सदस्यों को यह आश्वस्त भी किया कि आज ही परिवार के दो सदस्यों को कश्मीर भेजा जाएगा और कश्मीर में उनको पूरी सुरक्षा मुहैया करवाई जाएगी. 

यह भी पढ़ें- Didwana News: जिनपर स्वच्छता का जिम्मा वही उड़ा रहे नियमों की धज्जियां

वहीं आतंकी हमले की सूचना के बाद फराह के परिजन भी तबरेज के घर पहुंचे और उन्होंने भी प्रशासन से दंपती को बेस्ट से बेस्ट इलाज देने व उन्हें सकुशल जयपुर लाने की गुहार की. विधायक बालमुकुंद आचार्य और प्रशासन से मिले तमाम आश्वासन के बाद पीड़ित दंपति के परिवार के सदस्यों का हौसला बंधा है. पीड़ित दंपति के परिवार के सदस्यों ने केंद्र सरकार से आतंकियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की गुहार भी लगाई है. पीड़ित दंपति को दिए जा रहे इलाज को लेकर परिवार के सदस्य संतुष्ट नजर आ रहे हैं. कश्मीर से भी लगातार प्रशासन पीड़ित दंपति के परिवार से संपर्क बनाए हुए हैं. 

Trending news