5000 नए डेयरी बूथ खोले जाने की बजट घोषणा का समयबद्ध हो क्रियान्वयन- गोपालन विभाग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1580006

5000 नए डेयरी बूथ खोले जाने की बजट घोषणा का समयबद्ध हो क्रियान्वयन- गोपालन विभाग

गोपालन विभाग का कहना है कि 5000 नए डेयरी बूथ खोले जाने की बजट घोषणा का समयबद्ध क्रियान्वयन होना चाहिए. 

5000 नए डेयरी बूथ खोले जाने की बजट घोषणा का समयबद्ध हो क्रियान्वयन- गोपालन विभाग

Jaipur: गोपालन विभाग के शासन सचिव कृष्ण कुणाल ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा 5000 नए डेयरी बूथ खोले जाने के सम्बन्ध में की गई बजट घोषणा के लिए कार्ययोजना बनाकर सफल एवं समयबद्ध क्रियान्वयन किया जायेगा. उन्होंने कहा कि नए डेयरी बूथ खोलने से प्रदेश में दुग्ध उत्पादों की आपूर्ति में वृद्धि के साथ बेरोजगार युवाओं को रोजगार के संसाधन उपलब्ध हो सकेंगे.

सचिवालय स्थित खाद्य भवन में मुख्यमंत्री द्वारा डेयरी के क्षेत्र में की गयी बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन हेतु समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे. उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि राज्य सरकार दुग्ध उत्पादक संघों के हितों के लिए संवेदनशील है. कृष्ण कुनाल ने कहा कि प्रदेश में 5000 नए डेयरी बूथ खोले जाने की घोषणा से शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में दुग्ध उत्पादों की समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण आपूर्ति के साथ दुग्ध संकलन में राज्य अपना कीर्तिमान स्थापित कर पायेगा. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि बूथ आवंटन में आरसीडीएफ एवं दुग्ध संघों को आ रही समस्याओं का शीघ्र एवं समुचित निस्तारण कर डेयरी बूथ स्थापित किये जाएं.

बैठक में राजस्थान को - ऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन लिमिटेड की प्रशासक एवं प्रबंध संचालक सुषमा अरोड़ा ने कार्ययोजना की विस्तार से जानकारी दी. इस मौके पर गोपालन विभाग के वरिष्ठ उप शासन सचिव मधुसूदन दाधीच ने गत वर्ष की डेयरी बूथ खोले जाने की बजट घोषणा के सम्बन्ध में प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया. उन्होंने बताया कि आवंटित डेयरी बूथों में सामान्य आवेदक, महिला एवं महिला स्वयं सहायता समूह शामिल है.

महाप्रबंधक विपणन जयदेव सिंह ने डेयरी बूथों के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में विपणन की विस्तार से कार्ययोजना प्रस्तुत की.इस मौके पर निदेशक नगर निकाय हृदयेश कुमार शर्मा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Sanchore: छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा

हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी

Trending news