Jaipur : चौमूं में Oxygen की किल्लत शुरू, धोबलाई प्लांट पर सरपंचों ने किया प्रदर्शन
Advertisement

Jaipur : चौमूं में Oxygen की किल्लत शुरू, धोबलाई प्लांट पर सरपंचों ने किया प्रदर्शन

कोरोना महामारी (Coronavirus) के दौरान जहां अस्पतालों में बेड नहीं मिल रहे हैं. ऑक्सीजन नहीं मिलने के चलते लोगों की मौत हो रही है. 

चौमूं के मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर प्राथमिकता से देने की मांग.

Jaipur : कोरोना महामारी (Coronavirus) के दौरान जहां अस्पतालों में बेड नहीं मिल रहे हैं. ऑक्सीजन नहीं मिलने के चलते लोगों की मौत हो रही है. वहीं, राजधानी जयपुर के चौमूं उपखंड के धोबलाई गांव में स्थित ऑक्सीजन प्लांट पर कई घंटों कतार में खड़े रहने के बाद ऑक्सीजन का एक सिलेंडर नसीब होता है. जिन मरीजों का घर पर उपचार चल रहा है उनके लिए ऑक्सीजन सिलेंडर लेना बड़ी महाभारत हो गई है. समय पर ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen cylinder) नहीं मिलने के चलते लोगों में आक्रोश है. 

ये भी पढ़ें-Rajasthan Corona Update: 24 घंटे में आए 14,289 नए केस, Jaipur बना सबसे बड़ा हॉटस्पॉट

पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अनुराग शर्मा के नेतृत्व में आज एक दर्जन से ज्यादा सरपंचों ने तो अप्लाई ऑक्सीजन प्लांट पर सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए धरना प्रदर्शन किया. प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की तो वही मामले की सूचना मिलने पर गोविंदगढ़ थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से समझाईश की और थानाधिकारी रामकिशोर शर्मा की समझाइश के बाद प्रदर्शनकारी माने फिर मामला शान्त हुआ.

बाद में प्रदर्शनकारियों ने गोविंदगढ़ डिप्टी संदीप सारस्वत को ज्ञापन सौंपकर व्यवस्थाओं में सुधार करवाने की मांग की है. छात्र नेता अनुराग शर्मा ने बताया प्लांट (Oxygen Plant) में सबसे पहले चौमूं के लोगों को प्राथमिकता के आधार पर ऑक्सीजन के सिलेंडर वितरित किए जाएं और उसके बाद बाहर से आने वाले लोगों और अस्पताल संचालकों को सिलेंडर दिए जाए. यह दुर्भाग्य की बात है कि चौमूं में ऑक्सीजन का प्लांट होने के बाद भी जहां ऑक्सीजन की किल्लत से लोग परेशान हैं ऑक्सीजन नहीं मिलने के चलते मरीज काल का ग्रास बन रहे हैं. अनुराग शर्मा ने कहा कि प्रशासन जल्द ही व्यवस्थाओं में सुधार करें वरना यहां मजबूरन भूख हड़ताल करनी पड़ेगी.

ये भी पढ़ें-केंद्र सरकार से मिल रही Covid-19 मदद में किस नंबर पर है Rajasthan, पढ़ें बड़ा खुलासा

Trending news