Jaipur: ग्रामीण ओलंपिक शुरू, खिलाड़ियों ने कबड्डी, क्रिकेट और वॉलीबाल में दिखाया दम
Advertisement

Jaipur: ग्रामीण ओलंपिक शुरू, खिलाड़ियों ने कबड्डी, क्रिकेट और वॉलीबाल में दिखाया दम

देवगांव रोड स्थित महात्मा गांधी स्टेडियम में कई टीमों ने हिस्सा लिया. किसी जगह कबड्डी तो किसी जगह किक्रेट और वॉलीबाल खेला गया. कबड्डी स्टेडियम में दो स्थानों पर खेली जा रही. एक स्थान पर  किक्रेट खेला जा रहा था. कबड्डी में खिलाड़ी अपनी टीमों को मैच जिताने के लिए दमखम लगा रहे थे.

 

Jaipur: ग्रामीण ओलंपिक शुरू, खिलाड़ियों ने कबड्डी, क्रिकेट और वॉलीबाल में दिखाया दम

Jaipur: जयपुर ग्रामीण में सोमवार से राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आगाज हो गया. मैदान में कहीं पर कबड्डी तो कहीं पर क्रिकेट और वॉलीबाल खेलों का आयोजन हुआ. बस्सी मुख्यालय में सोमवार सुबह 9 बजे विधायक लक्ष्मण मीना ने देवगांव रोड स्थित महात्मा गांधी स्टेडियम में प्रतियोगिता का आगाज किया. विधायक यहां से खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन कर तूंगा ब्लॉक में उद्घाटन करने पहुंचे. विधायक के साथ ही उपखंड अधिकारी शिवचरण शर्मा, बस्सी प्रधान इंदिरा देवी शर्मा, सीबीईओ लल्लूराम मीना और कई जन प्रतिनिधि मौजूद रहे. शिक्षा विभाग के बस्सी, तूंगा, चाकसू, कोटखावदा, जमवारामगढ़ और आंधी ब्लॉक में 6264 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे.

यह भी पढ़ें- पत्नी के प्राइवेट पार्ट में चाकुओं से हमला कर मार डाला, फिर आत्महत्या कर ली

वॉलीबॉल में दिखाया दम

शहर के देवगांव रोड स्थित महात्मा गांधी स्टेडियम में राजीव गांधी स्टेडियम में एक साथ ही कई टीमों को खिलाया गया. किसी जगह कबड्डी तो किसी जगह किक्रेट और वॉलीबाल खेला गया. कबड्डी स्टेडियम में दो स्थानों पर खेली जा रही, तो एक पर स्थान किक्रेट खेला जा रहा था. कबड्डी में खिलाड़ी अपनी टीमों को मैच जिताने के लिए दमखम लगा रहे थे. वहीं किक्रेट और वॉलीबाल में भी खिलाड़ी ताकत झोंक रहे थे. कबड्डी में खिलाड़ी सांस टूटते वक्त तक दम लगा रहे थे, तो क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे.

अव्यवस्थाओं का आलम
राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों में सरकार ने हर ब्लॉक पर भरपूर बजट दिया, लेकिन व्यवस्थाएं माकूल नजर नहीं आ रही थी. बस्सी के महात्मा गांधी स्टेडियम में महिला खिलाडिय़ों के लिए शौचालय की व्यवस्था नहीं देखी गई. पानी का भी टैंकर खड़ा कर दिया, लेकिन इससे भरी गर्मी में खिलाड़ी व लोग ठण्डा पान पीने के लिए तरस रहे थे. छाया की भी कोई व्यवस्था नजर नहीं आई.

चोटिल हो रहे थे खिलाड़ी
बस्सी शहर के महात्मा गांधी स्टेडियम में खेल मैदान ऐसा था जैसे मिट्टी पत्थर हो रही है. यहां पर मैदान में बरसात के दिनों में पानी भरने से जमीन पत्थर की तरह हो रही थी. ऐसे में कबड्डी खेलने वाले खिलाड़ी जब जमीन पर गिरते थे, तो कई खिलाडिय़ों को चोट लग रही थी. यही हाल क्रिकेट में रहा. गेंद के पीछे दौड़ लगाते खिलाड़ी गिर रहे थे तो उनके भी चोट लग रही थी.

Reporter- Amit Yadav

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news