Jaipur: भरभरा कर ढह गई ढाई मंजिला दुकान, बाल-बाल बचे 3 लोग, सीसीटीवी में घटना हुई कैद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1318621

Jaipur: भरभरा कर ढह गई ढाई मंजिला दुकान, बाल-बाल बचे 3 लोग, सीसीटीवी में घटना हुई कैद

जयपुर में बेसमेंट खोदते समय ढाई मंजिला दुकान भरभरा कर ढह गई और पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई हैं. जयपुर के पृथ्वीराज नगर मानसरोवर में श्रीराम विहार विस्तार का हैं. 

भरभरा कर ढह गई ढाई मंजिला दुकान

Jaipur: राजधानी जयपुर में बेसमेंट खोदते समय ढाई मंजिला दुकान भरभरा कर ढह गई और पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई हैं. जयपुर के पृथ्वीराज नगर मानसरोवर में श्रीराम विहार विस्तार का हैं. 

गनीमत रही कि उस समय दुकान में 3 लोग मौजूद थे और वह दुकान के गिरने से 5 मिनट पहले ही बाहर निकले थे. ये तीनों लोग दुकान के जब अंदर थे तब दुकान धीरे-धीरे हिलने लगी थी. इसके बाद वे दुकान से बाहर आ गए और उसके 5 मिनट बाद ही दुकान भरभराकर ढह गई. दुकान में नीचे सैलून संचालित था और ऊपर ड्राइ फ्रूट की पैकिंग का काम होता है. 

सैलून की दुकान चलाने वाले विष्णु सैनी ने बताया कि उसकी दुकान के पास ही खाली दो दुकानों की जमीन पर दुकान बनाने के लिए करीब 10 फीट गहरा बेसमेंट खोद दिया. बेसमेंट खुदवाने वाले गोपाल सैनी को मैंने मना भी किया था कि इतनी गहराई में बेसमेंट न खोदे, वरना दुकान गिरने का खतरा रहेगा लेकिन वह नहीं माना. कल रात करीब 8:30 बजे दुकान में एक कस्टम अपने बच्चे के साथ कटिंग करवाने आया तो दुकान में कुर्सी और अन्य सामान हिलने लगे और चर-चर की आवाज करने लगे. 

यह भी पढ़ें - पीएम किसान सम्मान निधि पर बड़ी अपडेट, इन किसानों को नहीं मिलेगी किस्त, किनका नाम कटा ?

इसके बाद मेरी दुकान में काम करने वाला हैल्पर और दोनों कस्टमर बाहर आ गए. दुकान संचालक विष्णु ने बताया कि वह खाना-खाने के लिए दुकान से करीब 100 मीटर दूर घर गया था. इसी बीच हैल्पर का फोन आया कि दुकान की कुर्सीयां और सामान हिल रहे है और दुकान से चर-चर की आवाज आ रही है. मैं बीच में ही खाना छोड़कर वापस गया तब देखा तो दुकान भरभराकर गिर चुकी थी. 

दुकान गिरने के बाद इसकी सूचना जयपुर नगर निगम को दी, जहां से एक टीम आई और बेसमेंट में गिरे मलबे को हटाया. दुकान में अपने भतीजे संग कटिंग करवाने आए सुनील सैनी ने बताया कि जैसे ही मैं और मेरा भतीजा दुकान में जाकर बैठे दुकान की कुर्सी और सामान धीरे-धीरे हिलने लगा. एक बार लगा जैसे भूकंप आया हो, इसके बाद दुकान में कटिंग करने वाले ने पहले तो कहा कि कुछ नहीं है लेकिन कुर्सी का हिलना जब बंद नहीं हुआ और हल्की-हल्की आवाज आने लगी तो हम डर गए. 

मैं अपने भतीजे के साथ दुकान से बाहर आ गया और कटिंग करने वाला व्यक्ति भी, देखते ही देखते कुछ ही क्षण में दुकान हमारे सामने भरभराकर ढह गई. स्थानीय लोगों ने बताया कि जिस दुकान की जमीन पर बेसमेंट खोदा गया था उसकी भूमि पूजन का आज का कार्यक्रम था लेकिन उससे पहले ही ये बड़ा हादसा हो गया. बेसमेंट खोदने वाले जमीन मालिक गोपाल सैनी के खिलाफ मानसरोवर थाने में शिकायत दी गई है, ये शिकायत दुकान संचालक विष्णु सैनी और दुकान के मालिक फूलचंद सैनी ने दी है.

Reporter: Deepak Goyal

जयपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

छात्रसंघ चुनाव के बीच जयपुर से सुखद तस्वीर! NSUI और ABVP पैनल ने एक दूसरे को माला पहना कर दी शुभकामनाएं

Hartalika Teej 2022 : पति की लंबी आयु के लिए करवाचौथ से भी ज्यादा कठिन है हरतालिका तीज व्रत, जानें शुभ मुहूर्त और विधि

IAS अतहर आमिर ने अपनी बेगम के साथ शेयर की फोटोज, लिखा- मैं और मेरी महरीन

Trending news