जयपुर में नहीं होगी पानी की सप्लाई, पाइपलाइन में बड़े लीकेज के कारण सप्लाई ठप, सिर्फ ट्यूबवेल वैकल्पिक व्यवस्था
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1377313

जयपुर में नहीं होगी पानी की सप्लाई, पाइपलाइन में बड़े लीकेज के कारण सप्लाई ठप, सिर्फ ट्यूबवेल वैकल्पिक व्यवस्था

Jaipur Water Crisis: जलसंकट को लेकर बडी खबर सामने आई है. बीसलपुर बांध से जयपुर जा रही पेयजल पाइप लाइन में देर रात को बड़ा लीकेज हो गया जिसकी वजह से  कल सिर्फ ट्यूबवेल्स के जरिए ही जयपुर में पानी की सप्लाई हो पाएगी.

जयपुर में जलसंकट.

Jaipur Water Crisis: जलसंकट को लेकर बडी खबर सामने आई है. बीसलपुर बांध से जयपुर जा रही पेयजल पाइप लाइन में देर रात को बड़ा लीकेज हो गया जिसकी वजह से  कल सिर्फ ट्यूबवेल्स के जरिए ही जयपुर में पानी की सप्लाई हो पाएगी. बीसलपुर बांध से जयपुर को नहीं पानी की सप्लाई नहीं हो पाएगी. टोडारायसिंह में बीसलपुर पाइप लाइन में बड़ा लीकेज होने के कारण कल की सप्लाई बाधित रहेगी. जिसके बाद जलदाय विभाग ने आपात मीटिंग बुलाकर कल के लिए वैकल्पिक तौर पर व्यवस्था की है. कल 3520 ट्यूबवेल्स के जरिए 182.90 एमएलडी पानी की सप्लाई विभाग कर पाएगा.आखिर कैसे जयपुर को जलसंकट के बीच पीएचईडी पानी की सप्लाई करेगा. 

बताया जा रहा है कि सूरजपुरा फील्टर प्लांट से आगे जयपुर की तरफ हुए इस लीकेज के कारण रविवार को जयपुर में बीसलपुर के पानी की सप्लाई नहीं हो पाएगी. पाइप लाइन की मरम्मत करने के लिए सुबह सवा सात बजे से सभी पंप बंद कर दिए गए हैं. पानी की सप्लाई नहीं होने से जयपुर, निवाई, मालपुरा, चाकसू, दूदू, टोडारायसिंह आदि शहरों में पेयजल सप्लाई बाधित रहेगी, जिससे बीसलपुर बांध के शुद्ध पानी के लिए जयपुर समेत अन्य शहरों के लाखों लोगों को पानी नहीं मिल पाएगा.

ये भी पढ़ें- Karauli: हिंडौन में मकान की छत गिरने से महिला समेत 4 बच्चे घायल, ब्यानिया मोहल्ला की घटना, मचा हड़कंप

बीती देर रात से ही इस लाइन को ठीक करने के लिए कर्मचारी जुटे हुए हैं, लेकिन अभी तक भी पाइप लाइन में भरा पानी नहीं निकला है, ऐसे में इसे ठीक करने में शाम तक का समय लग सकता है. पाइप लाइन ठीक होने के बाद जयपुर की सप्लाई शुरू होगी और पानी की टंकियां भरी जाएगी, जिससे बाद में घरों में सप्लाई की जाएगी.

Reporter- Bhawani Bhati

Trending news