JEE Advanced 2023: जेईई एडवांस्ड के एग्जाम 4 जून को, दो शिफ्ट में होगी परीक्षा,देख लें गाइडलाइन
Advertisement

JEE Advanced 2023: जेईई एडवांस्ड के एग्जाम 4 जून को, दो शिफ्ट में होगी परीक्षा,देख लें गाइडलाइन

JEE Advanced 2023: जेईई एडवांस्ड परीक्षा का आयोजन 4 जून को किया जाएगा. ये एग्जाम दो शिफ्टों में होंगे. एग्जाम की डेट फाइनल होते ही लाखों स्टूडेंट्स अपनी तैयारियों में जोरों से जुट चुके हैं.

 

फाइल फोटो.

JEE Advanced 2023: जेईई एडवांस्ड के एग्जाम कल यानी 4 जून को होंगे. एग्जाम को लेकर सारी तैयारियां कर ली गई हैं, राजस्थान से हजारों स्टूडेंट्स इस एग्जाम में शामिल होंगे. कोटा,अजमेर, जयपुर में राजस्थान समेत देशभर के लाखों छात्र जेईई एडवांस्ड की तैयारी में जुटे थे. आपको बता दें कि आईआईटी गुवाहाटी की ओर से आयोजित होने वाली यह परीक्षा दो शिफ्ट में होगी. पेपर 1 सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और पेपर 2 दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक तय है, दोनों पेपरों के लिए अवधि तीन घंटे की होगी.

18 जून को फाइनल आंसर की जारी की जाएगी
जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक 11 जून को प्रोविजनल आंसर सीट भी जारी हो जाएगी. वहीं 12 जून तक यदि आपको किसी सवाल में आपत्ती है तो आप उसे दर्ज करा सकते हैं.क्योंकि 18 जून को फाइनल आंसर की जारी की जाएगी.

इस साल करीब 1 लाख 95 हजार छात्रों ने इस एग्जाम में शामिल होने के लिए अपना पंजीयन कराया था.जिनमें से 44,000 लड़कियां शामिल हैं. इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

JEE Advanced 2023 की ये है गाइडलाइन
एग्जाम सेंटर्स में एक फोटो, पार्दर्शी बॉटल में पानी, एडमिट कार्ड, पेन, पैंसिल लेकर आप एंट्री कर सकते हैं. 
एग्जाम सेंटर्स में किसी भी प्रकार की इलेक्ट्रीनिक डिवाइसेस, मोबाइल गजेट्स, माइक्रो फोन आदि पर पूर्णत: प्रतिबंध लगा है. बिल्कुल न ले जाएं
इसके आलावा चश्मा, टोपी, हैंड बैग, कैमरा, कैरी बैग, पर्स, नोट्स, ब्लैंक पेपर आदि कुछ भी लेकर न जाएं.

ये भी पढ़ें- CUET PG 2023 admit card: सीयूईटी पीजी 2023 का एडमिट कार्ड जारी, cuet.nta.nic.in से करें डाउनलोड, ये है एग्जाम की डेट

 

Trending news