Junior Engineer Recruitment: बिना किसी कारण भर्ती से 37 पदों को किया कम, बेरोजगारों ने लिखा CM Gehlot को पत्र
Advertisement

Junior Engineer Recruitment: बिना किसी कारण भर्ती से 37 पदों को किया कम, बेरोजगारों ने लिखा CM Gehlot को पत्र

Junior Engineer Recruitment: विद्युत विभाग में कनिष्ठ अभियंता भर्ती (Junior Engineer Recruitment) में बिना किसी कारण 37 पदों को कम करने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. 11 दिसम्बर 2021 में आयोजित कनिष्ठ अभियंता (इलेक्ट्रिक) भर्ती 571 पदों पर निकाली गई थी, लेकिन भर्ती के बीच में पदों की संख्या घटाकर 534 कर दिया गया, जिसके बाद अब भर्ती से जुड़े बेरोजगारों (unemployed) ने कम किए गए पदों को फिर से जोड़ने की मांग तेज कर दी है. 

फाइल फोटो

Jaipur: विद्युत विभाग में कनिष्ठ अभियंता भर्ती (Junior Engineer Recruitment) में बिना किसी कारण 37 पदों को कम करने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. 11 दिसम्बर 2021 में आयोजित कनिष्ठ अभियंता (इलेक्ट्रिक) भर्ती 571 पदों पर निकाली गई थी, लेकिन भर्ती के बीच में पदों की संख्या घटाकर 534 कर दिया गया, जिसके बाद अब भर्ती से जुड़े बेरोजगारों (unemployed) ने कम किए गए पदों को फिर से जोड़ने की मांग तेज कर दी है. मांग को लेकर जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को पत्र लिखा जा चुका है, तो वहीं हर मंत्री से लेकर अधिकारी तक गुहार भी लगाई जा चुकी है. 

यह भी पढ़ें- REET Paper Leak Update: रीट भर्ती परीक्षा में बढ़ता जा रहा विवाद, परीक्षार्थियों की रो-रोकर CM Gehlot से गुहार

गौरतलब है कि कनिष्ठ अभियंता (इलेक्ट्रिक) भर्ती में 571 पदों पर निकाली गई भर्ती की परीक्षा 11 दिसम्बर को आयोजित की गई, जिसका परिणाम (Junior Engineer Recruitment Result) 11 जनवरी को जारी किया गया. साथ ही परिणाम में दो गुना अभ्यर्थियों को पास किया गया, जिनका दस्तावेज सत्यापन का कार्य विभाग द्वारा किया जा रहा है. इसके साथ ही विभाग द्वारा भर्ती में प्रतिक्षा सूची (Recruitment Waiting List) जारी नहीं करने की बात कहने के चलते भी परीक्षार्थियों के मन में अब डर का भाव बढ़ता जा रहा है.

यह भी पढ़ें- महात्मा गांधी की 74वीं पुण्यतिथि: CM गहलोत ने बीजेपी और RSS पर साधा निशाना, बोले- खतरे में लोकतंत्र और संविधान

भर्ती परीक्षा (Recruitment Exam) से जुड़ी अभ्यर्थी भावना का कहना है कि भर्ती परीक्षा में चयनित होने के बाद भी पद कम करने से अभ्यर्थियों के बेरोजगार रहने की चिंता बढ़ती जा रही है. 37 पदों को कम करने के बाद दोगुना अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन का कार्य किया जा रहा है. साथ ही दस्तावेज सत्यापन के बाद पद खाली रहने की स्थिति में विभाग द्वारा प्रतिक्षा सूची भी जारी नहीं होती है. इसलिए सरकार से गुहार है की कम किए गए पदों को फिर से जोड़कर ही दस्तावेज सत्यापन कर नियुक्ति प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाए. 

Trending news