कोटपुतली: डाबला रोड़ पर भारी वाहनों की नो एंट्री की मांग, जुलूस निकालकर किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1371142

कोटपुतली: डाबला रोड़ पर भारी वाहनों की नो एंट्री की मांग, जुलूस निकालकर किया प्रदर्शन

डाबला रोड़ पर भारी वाहनों के आवागमन से आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं. विगत कुछ दिनों पूर्व ही एक ट्रक ने स्कूल से आ रही एक बच्ची को कूचल दिया था, जिससे गुस्साई भीड़ ने ट्रक में आग लगा दी थी. 

कोटपुतली: डाबला रोड़ पर भारी वाहनों की नो एंट्री की मांग, जुलूस निकालकर किया प्रदर्शन

kotputli: जयपुर के कोटपुतली के डाबला रोड़ पर भारी वाहनों की नो एंट्री की मांग लगातार जोर पकड़ती जा रही है. कस्बे के मुख्य चौराहा से निकटवर्ती ग्राम नारेहड़ा तक भारी वाहनों की नो एंट्री की मांग को लेकर समाजसेवी राधेश्याम शुक्लावास के नेतृत्व में खनन ग्रस्त संघर्ष समिति, डॉ. अम्बेडकर विचार मंच, भीम आर्मी समेत विभिन्न संगठनों ने डाबला रोड़ पर विश्वकर्मा मंदिर पर एकत्रित होकर जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया.

प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी करते हुए उपखण्ड कार्यालय पहुंचकर एसडीएम ऋषभ मण्डल को ज्ञापन सौंपा, जिस पर एसडीएम ने शीघ्र ही उचित कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया. 

राधेश्याम शुक्लावास ने बताया कि डाबला रोड़ पर भारी वाहनों की नो एंट्री की मांग को लेकर पूर्व में भी धरना प्रदर्शन किए गए थे, जिसके बाद स्थानीय प्रशासन द्वारा वर्ष 2017-18 में नो एंट्री लागू की गई थी. चौलाई मोड़ और कृपा का तिबारा पर साइन बोर्ड भी लगाए गए थे लेकिन, एक वर्ष बाद ही स्थिति पहले जैसी हो गई. 

डाबला रोड़ पर भारी वाहनों के आवागमन से आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं. विगत कुछ दिनों पूर्व ही एक ट्रक ने स्कूल से आ रही एक बच्ची को कूचल दिया था, जिससे गुस्साई भीड़ ने ट्रक में आग लगा दी थी, जिस पर पुलिस प्रशासन से तत्परता दिखाते हुए स्थिति पर काबू पा लिया, जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया. 

सामाजिक कार्यकर्ता राधेश्याम शुक्लावास व कोटपूतली थाना प्रभारी सवाई सिंह ने उच्चाधिकारियों को पत्र प्रेषित कर डाबला रोड़ पर पानादेवी कन्या महाविद्यालय समेत सरकारी और प्राइवेट शिक्षण संस्थानों, दुकानदारों सहित भीड़-भाड़ का क्षेत्र होने से दुर्घटना होने का खतरा बताते हुए नो एंट्री कि मांग की थी, जिस पर प्रशासन ने करीब एक माह से सुनवाई नहीं की. 

इस पर मंगलवार को धरना प्रदर्शन कर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया. इस दौरान शुक्लावास सरपंच सचिन यादव, दाताराम यादव, खडब सरपंच मालाराम गुर्जर, नारेहडा सरपंच संतू सिंह, समाजसेवी रतनलाल शर्मा, टसकोला सरपंच, पार्षद रेणु अग्रवाल, पार्षद तारा पूतली, पूर्व तहसीलदार रामनिवास यादव, महेश सैनी, राजेन्द्र यादव जगदीशपुरा, पूर्व गिरदावर रामनिवास यादव, जगदीश आर्य, राजेन्द्र चौधरी, अरविंद, बनवारीलाल शास्त्री, सुधीर भारद्वाज, धर्मवीर गुर्जर, शीशराम रावत, कृष्ण रावत समेत अन्य मौजूद रहे. 

Reporter- Amit Yadav 

यह भी पढ़ेंः 

अजय माकन ने सोनिया गांधी को सौंपी रिपोर्ट, गहलोत को क्लीनचिट, धारीवाल समेत नपेंगे ये बड़े नेता

Rajasthan Crisis : कौन हैं शांति धारीवाल, जो अशोक गहलोत के लिए आलाकमान से भिड़ गए

Trending news