Jaipur News: विद्यार्थियों में दिखा देश प्रेम का जोश, 151 फीट तिरंगे के साथ ABVP ने निकाली तिरंगा यात्रा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2384304

Jaipur News: विद्यार्थियों में दिखा देश प्रेम का जोश, 151 फीट तिरंगे के साथ ABVP ने निकाली तिरंगा यात्रा

Jaipur News: राजस्थान के कोटपूतली में आज स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर विशाल तिरंगा यात्रा निकाली. इस तिरंगा यात्रा में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. वहीं, तिरंगा यात्रा 151 फीट का तिरंगा आकर्षण का केंद्र रहा. 

Kotputli News Zee Rajasthan

Rajasthan News: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई कोटपूतली ने आज स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर विशाल तिरंगा यात्रा निकाली, जिसमें 151 फीट के तिरंगे के साथ सैकड़ों विद्यार्थी व एबीवीपी के कार्यकर्ता शामिल हुए.

शहर के प्रमुख मार्गो से गुजरी विशाल तिरंगा यात्रा
कोटपूतली जिला संयोजक अनमोल गोयल ने जानकारी देते हुए बताया कि स्थानीय बसंत प्रभु राष्ट्रीय आदर्श विद्या मंदिर से प्रारम्भ हुई. एतिहासिक तिरंगा यात्रा शहर के प्रमुख मार्गो से होती हुए राज. लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय पहुंच कर विसर्जित हुई. तिरंगा यात्रा में विद्यार्थी भारत माता की जयकार व शहीद अमर रहे… के नारे लगाते हुए चल रहे थे. जगह-जगह शहर के प्रबुद्ध लोगों ने पुष्प वर्षा कर तिरंगा यात्रा का स्वागत किया. 

विद्यार्थी परिषद के इतिहास विकास पर डाला प्रकाश
यात्रा विसर्जन के उपरांत आयोजित सभा के मुख्य वक्ता ABVP के केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य श्री भारत भूषण यादव ने कहा कि विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता राष्ट्रप्रथम के भाव को लेकर चलते हैं. किसी भी परिसर में ABVP की इकाई होने का मतलब यह है भी कि वहां राष्ट्र विरोधी अपना मुंह नहीं उठा सकती है. जहां कहीं राष्ट्रहित की बात आती है, तो ABVP के कार्यकर्ता सर्वप्रथम सामने आते हैं. उन्होंने विद्यार्थी परिषद के इतिहास विकास पर भी प्रकाश डाला. 

ये भी पढ़ें- Weather: राजस्थान में मानसून फिर बरपाएगा कहर ! IMD ने 27 जिलों में जारी किया अलर्ट

कार्यक्रम ये लोग रहे मौजूद
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के महावीर प्रसार कुमावत ने भी इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त किए. इस अवसर पर जिला संगठन मंत्री पवन गुर्जर, विभाग संयोजक अभिषेक शर्मा, प्रांत कार्यकारिणी सदस्य मधुर गोयल, करण सवाईका, राहुल गोयल, भीम सिंह पायला आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- आजादी के 77 साल...लेकिन कब होंगे हम आजाद? पूछ रही महिलाएं, युवा और बच्चे

Trending news