Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून फिर बरपाएगा कहर ! IMD ने 27 जिलों में जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2383966

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून फिर बरपाएगा कहर ! IMD ने 27 जिलों में जारी किया अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कुछ भागों में आगामी 3-4 दिन तक मेघ गर्जन के साथ बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है. वहीं, मौसम विभाग ने आज के लिए 27 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून अपना कहर बरपा रहा है. पिछले कुछ दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के चलते कई जिलों में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई है. वहीं, कुछ जिलों में बाढ़ के हालात बने हुए है. इसी बीच मौसम विज्ञान केंद्र, जयपुर ने 27 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने जयपुर, भरतपुर समेत कई जिलों में मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना जताई है.

इस दिन से बारिश की गतिविधियों में आएगी कमी 
आज भी उत्तर-पूर्वी राजस्थान के ऊपर परिसंचरण तंत्र स्थित है तथा सतह से 5.8 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तृत है तथा मानसून ट्रफ लाइन आज बीकानेर से होकर गुजर रही है, जिसके प्रभाव से 14-15 अगस्त को भरतपुर, जयपुर, अजमेर व कोटा संभाग के कुछ भागों में भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है. पूर्वी राजस्थान में 17 अगस्त के बाद बारिश की गतिविधियों में कमी आने की संभावना है. 

आगामी 3-4 दिन होगी ताबड़तोड़ बारिश 
पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर व जोधपुर संभाग में आगामी 3-4 दिन कुछ भागों में तेज मेघ गर्जन, आकाशीय बिजली के साथ मध्यम से कहीं-कहीं भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है. वहीं, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में आगामी दिनों में हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना है. 

किस जिले में सबसे ज्यादा बरसे बादल
पिछले 24 घंटों में पश्चिमी राजस्थान में कुछ स्थानों पर तथा पूर्वी राजस्थान में अनेक स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ वर्षा दर्ज की गई है. अलवर तथा करौली जिले में कहीं-कहीं भारी वर्षा दर्ज की गई है. पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश मुंडावर, अलवर में 92 mm व पश्चिमी राजस्थान के पोकरण, जैसलमेर में 55 mm बारिश दर्ज की गई है. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान में भारी बारिश को लेकर चेतावनी, 15 जिलों में रेड अलर्ट जारी

Trending news