Jaipur News: पानी में बहे 98 करोड़..! 6 साल में भी पूरा नहीं हो पाया स्टेट हाइवे काम, जगह-जगह हुए गड्ढे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2395659

Jaipur News: पानी में बहे 98 करोड़..! 6 साल में भी पूरा नहीं हो पाया स्टेट हाइवे काम, जगह-जगह हुए गड्ढे

Kotputli-Behror News: शुरू से विवादों में रहा बहरोड़-कुंड स्टेट हाईवे 111 का निर्माण कार्य 6 साल बाद भी पूरा नहीं हुआ है. करीब 98 करोड़ की लागत से 46.4 किमी लंबे रोड का कार्य दिसम्बर 2020 में पूरा होना था, लेकिन हाईकोर्ट के स्टे व कोरोना के कारण निर्माण में देरी हुई. अब सड़क का काम अंतिम चरण में है. इससे पहले ही बारिश से जगह-जगह सड़क उखड़ने से गड्ढे हो गए हैं. 

Kotputli News Zee Rajasthan

Rajasthan News: बहरोड़-कुंड स्टेट हाईवे 111 का निर्माण कार्य 6 साल बाद भी पूरा नहीं हुआ है. करीब 98 करोड़ की लागत से 46.4 किमी लंबे रोड का कार्य दिसम्बर 2020 में पूरा होना था. हाईकोर्ट के स्टे व कोरोना के कारण निर्माण में देरी हुई. अब सड़क का काम अंतिम चरण में है. इससे पहले ही बारिश से जगह-जगह सड़क उखड़ने से गड्ढे हो गए हैं. 

निर्माण कार्य पूरा होने से पहले ही उखड़ने लगी सड़क
पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत बृज गोपाल कंस्ट्रक्शन कंपनी ने स्टेट हाईवे का निर्माण कार्य दिसम्बर 2018 में शुरू किया था. इसे 24 महीने में पूरा करना था. देरी के बाद अब हरियाणा बॉर्डर के गांव कुंड से बहरोड़ होते हुए ढिंढोर बॉर्डर तक इस सड़क का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है. वहीं, अगले 3 महीने में सड़क कार्य पूरा करने और टोल वसूलने की तैयारी है, लेकिन दूसरी ओर, बहरोड़-तसींग रोड पर रोड़ियां निकलने लगी हैं. भारी वाहनों की आवाजाही से इस नवनिर्मित सड़क पर गड्ढे बन गए हैं. इनमें बारिश का पानी भर रहा है. 

पहले 8 ही थे, लेकिन अब बन गए हैं 11 मोड़
सड़क निर्माण के दौरान बहरोड़-तसींग-हिंडोर तक 10 किलोमीटर की दूरी में घुमावदार मोड़ खत्म करने थे. इसके लिए अनुबंधित कम्पनी ने मोड़ पर बने मकानों व खेतों की जमीन अधिग्रहित कर सड़क निर्माण किया, लेकिन रसूखदारों की वजह से जानलेवा मोड़ बन गए हैं. ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार ने चहेतों को फायदा पहुंचाया है. इससे इस रोड पर अब 11 मोड़ बन गए हैं, जबकि पहले 8 मोड़ ही थे. अब इस रोड पर आधा दर्जन जानलेवा मोड़ बन गए हैं. इसमें यू आकार की सड़क बनाने से दुर्घटना की आशंका रहती है. 

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी नहीं, राहुल अकबराबादी हैं वो..., दौसा में बोले प्रदेश प्रभारी अग्रवाल 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news