kotputli: सर्दी के सितम से बेहाल हुए मरूधरावासी, घने कोहरे से रोजमर्रा के कामों पर लगा ब्रेक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2049439

kotputli: सर्दी के सितम से बेहाल हुए मरूधरावासी, घने कोहरे से रोजमर्रा के कामों पर लगा ब्रेक

kotputli News: कोटपूतली जिले में सर्दी का सितम लगातार जारी है. पिछले करीब 10 दिनों से क्षेत्र में सूर्य देव के दर्शन नहीं होने से सर्दी का असर लगातार देखा जा रहा है. 

 

kotputli weather

kotputli News: कोटपूतली जिले में सर्दी का सितम लगातार जारी है. आज फिर क्षेत्र में कोहरे का अच्छा खासा असर नजर आया, दिल्ली जयपुर हाइवे पर वाहनों के ब्रेक लग गए हैं, और वाहन चालक हेडलाइट्स का सहारा लेकर चला रहे हैं. इसके अलावा, पिछले करीब 10 दिनों से क्षेत्र में सूर्य देव के दर्शन नहीं होने से सर्दी का असर लगातार देखा जा रहा है. 

 

तापमान में लगातार गिरावट से सर्दी के तेवर तेज हो रहे हैं, और इसके कारण जनजीवन प्रभावित हो रहा है. लोग शर्दी से बचने के लिए अलावा और गर्म कपड़ों का सहारा लेकर सर्दी से बच रहे हैं. इस आवृत्ति के कारण बाजारों में असर पड़ रहा है, और ग्रामीण क्षेत्र से किसान और ग्रामीण खरीदारी नहीं करने आ रहे हैं, जिससे बाजार सुनसान नजर आ रहे है. जिस तरह का मौसम बना हुआ है, उससे लगता है कि आने वाले दिनों तक मौसम की मार  ऐसी ही पड़ेगी. हालांकि, कोहरे और सर्दी से रबि की फसलों को कहीं न कही फायदा हो रहा है, फिर भी अगर ज्यादा ठंडी हवाएं चलती हैं, तो सरसों की फसल को नुकसान हो सकता है.

मौसम विभाग की माने तो कोहरे के कारण अधिकतम तापमान में 3-8 डिग्री तक गिरावट दर्ज की जा रही है.  नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से मौसम विभाग ने उदयपुर, कोटा, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, में कुछ जगहों पर मेघगर्जन, ओलावृष्टि और हल्की बारिश की संभावान जताई है.  इसके अलावा जोधपुर, बीकानेर संभाग के पूर्वी हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें.-

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों के जारी हुआ येलो और ऑरेंज अलर्ट, बारिश से और बढ़ेगी ठंड

Karanpur Election Result 2024: आज जारी होगा श्रीकरणपुर सीट का चुनाव परिणाम, बीजेपी या कांग्रेस कौन मारेगा बाजी?

Trending news