Weather Update: 1 घंटे की बारिश ने प्रशासन की खोली पोल,जल भराव की समस्या हुई उत्पन्न
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2338034

Weather Update: 1 घंटे की बारिश ने प्रशासन की खोली पोल,जल भराव की समस्या हुई उत्पन्न

Kotputli Weather Update: जयपुर दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर पावटा कस्बे के समानांतर सर्विस रोड पूरी थोड़ी सी बारिश के बाद पूरी तरह जलमग्न हो जाता है.मानसून के अंतर्गत जल भराव सहित अन्य समस्याओं से निपटने के आवश्यक तैयारी के दिशा निर्देश दिए थे. 

Kotputli Weather Update

Kotputli Weather Update: राजस्थान के कोटपूतली के पावटा उपखंड क्षेत्र में सुबह आई 1 घंटे जमकर बारिश होने से प्रशासन व नगरपालिका की ड्रेनेज व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है. पावटा कस्बे में ड्रेनेज सिस्टम वेंटिलेटर पर है. 

जयपुर दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर पावटा कस्बे के समानांतर सर्विस रोड पूरी थोड़ी सी बारिश के बाद पूरी तरह जलमग्न हो जाता है,जिला कोटपूतली बहरोड कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने पावटा कस्बे के पंचायत समिति में आपदा प्रबंधन की मीटिंग में सभी विभाग के अधिकारियों को मानसून के अंतर्गत जल भराव सहित अन्य समस्याओं से निपटने के आवश्यक तैयारी के दिशा निर्देश दिए थे. 

लेकिन संबंधित विभागों के अधिकारी मामले की खानापूर्ति करते नजर आये.बारिश के बाद जल भराव की स्थति उतपन्न होने के कारण सबसे ज्यादा समस्या स्कूली विद्यार्थी, बीमार बुजुर्ग और महिलाओं को उठानी पड़ती है. पावटा कस्बा नगरपालिका के रूप में जाना जाता है और यहां उपखंड स्तर के अधिकारी भी बैठते हैं. 

लेकिन जल भराव की समस्या को लेकर ऐसा लगता है कि प्रशासन को आमजन की समस्याओं से कोई सरोकार नहीं है. हर बार बरसात में विभिन्न स्थानों पर जल भराव के कारण आवागमन पूरी तरह से प्रभावित हो जाता और जगह-जगह घुटनों तक पानी भर जाता है. 

जल भराव के कारण बिजली पोलो में करंट आने की भी पूरी संभावना रहती है,जिससे कभी भी बड़ा हादसा होने की संभावना बनी रहती है. पता नहीं अधिकारियों की नींद कब खुलेगी और कब ड्रेनेज सिस्टम के लिए बने नालों की सफाई होगी और जल भराव से मुक्ति मिलेगी.

यह भी पढ़ें:हज यात्री कम खर्च पर कर सकेंगे उमराह, हज वेलफेयर सोसायटी ने तैयार किया प्लान

Trending news