डॉ. कृष्णा पूनिया ने राजीव गांधी ग्रामीण व शहरी ओलम्पिक खेलों के आयोजन को लेकर अधिकारियों से मांगें सुझाव
Advertisement

डॉ. कृष्णा पूनिया ने राजीव गांधी ग्रामीण व शहरी ओलम्पिक खेलों के आयोजन को लेकर अधिकारियों से मांगें सुझाव

डॉ. पूनिया ने कहा कि पिछले वर्ष राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल का प्रदेश में सफल आयोजन किया गया था. जिसके चलते विश्व कीर्तिमान स्थापित किया गया. इसी को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने शहरी ओलम्पिक खेल आयोजित करवाने की मंशा जाहिर की.

डॉ. कृष्णा पूनिया ने राजीव गांधी ग्रामीण व शहरी ओलम्पिक खेलों के आयोजन को लेकर अधिकारियों से मांगें सुझाव

Jaipur News: सोमवार को राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद की अध्यक्ष डॉक्टर कृष्णा पूनिया ने सवाईमान सिंह स्टेडियम स्थित अध्यक्ष कक्ष में राज्य क्रीड़ा परिषद के अधिकारियों की बैठक लेकर मुख्यमंत्री की बजटीय घोषणा की अनुपालना में होने वाली राजीव गांधी ग्रामीण व शहरी ओलम्पिक खेलों के भव्य आयोजन को लेकर सुझाव मांगते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए. डॉ. पूनिया ने कहा कि पिछले वर्ष राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल का प्रदेश में सफल आयोजन किया गया था. जिसके चलते विश्व कीर्तिमान स्थापित किया गया. इसी को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने शहरी ओलम्पिक खेल आयोजित करवाने की मंशा जाहिर की.

 मुख्यमंत्री की खेल व खिलाड़ियों के प्रति दिखाई गई संवेदनशीलता के चलते खिलाड़ियों की रिकार्ड भागीदारी के साथ आयोजन करवाया जाएगा. पूनिया ने कहा कि खेलों को लेकर जल्द ही खिलाड़ियों के लिए पंजीयन पोर्टल की शुरूआत कर दी जायेगी. मुख्य खेल अधिकारी वीरेन्द्र पूनिया ने बैठक में अपने सुझाव रखते हुए कहा कि पिछली बार आयोजित करवाये गए राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल के दौरान खिलाड़ियों व खेल अधिकारियों को आई समस्याओं को लेकर अनुभव एवं सुझाव मांगें गए है. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan News: अजमेर जेल के कैदी अब अपने फरमाइश के गाने सुनेंगे, जेल वाणी रेडियो का हुआ शुभारंभ

जिनका समाधान करते हुए ग्रामीण व शहरी ओलम्पिक खेलों का आयोजन कर प्रदेश के गांव - गांव, शहर - शहर में खेल प्रतियोगिताएं आयोजित कर स्वच्छ खेलों का वातावरण बनाया जायेगा। युवाओं को खेलों से जोड़ने के लिए राज्य सरकार की ओर से अनेक योजनाएं क्रिन्यान्वित की जा रही है.जिसमें से मुख्य तौर पर आउट ऑफ टर्न पॉलिसी, सरकारी नौकरियों दो प्रतिशत आरक्षण व ब्लॉक स्तर पर खेल सुविधाएं विकसित करने को लेकर मेजर ध्यान चंद स्टेडियम निर्मित किए जा रहे हैं.

Trending news