Rajasthan live News: नागौर पेंशन फर्जीवाडे पर भजनलाल सरकार का एक्शन, फर्जी पेंशनधारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2409137

Rajasthan live News: नागौर पेंशन फर्जीवाडे पर भजनलाल सरकार का एक्शन, फर्जी पेंशनधारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा

Rajasthan live News, 31 August 2024: राजस्थान में आज का दिन बेहद खास है. प्रदेश में एक बार फिर से मानसून सक्रिय हो गया है. पेंशन फर्जीवाडे पर भजनलाल सरकार एक्शन मोड पर आ गई है. आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाएंगे. वहीं फलोदी में गैंगरैप मामले में पीड़िता ने 6 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है . राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

 

Rajasthan live News: नागौर पेंशन फर्जीवाडे पर भजनलाल सरकार का एक्शन, फर्जी पेंशनधारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा
LIVE Blog

Rajasthan live News, 31 August 2024: राजस्थान में आज का दिन बेहद खास है. प्रदेश में एक बार फिर से मानसून सक्रिय हो गया है. पेंशन फर्जीवाडे पर भजनलाल सरकार एक्शन मोड पर आ गई है. आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाएंगे.  वहीं फलोदी में गैंगरैप मामले में पीड़िता ने 6 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है . राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

 

01 September 2024
19:50 PM

चितलवाना मेघावा में गुरु जम्भेश्वर का भगवान का मेला कल. क्षेत्र के हजारों बिश्नोई समाज के श्रद्धालु लगाएंगे मेले में धोक. पर्यावरण शुद्धि के लिए करेंगे हवन. हवन में गाय के घी, नारियल की देंगे आहुति. साधु-संत 120 शब्दवाणी का पाठ कर बनाएंगे पाहल. मेले को लेकर तैयारियां पूरी. बिश्नोई समाज के कई संत-महात्मा भी मेले में रहेंगे उपस्थित. 

19:48 PM

बजरंग दल ने 2500 युवाओं को दी त्रिशूल दीक्षा. विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल पीपाड़ की ओर से कस्बे के जैन गार्डन में त्रिशूल दीक्षा कार्यक्रम हुआ आयोजित. कार्यक्रम में करीब 2500 युवाओं को त्रिशूल दीक्षा दिलाई गई. युवा दीक्षा लेते हुए बोले धर्म, बहन, बेटी, गायों की रक्षा के लिए सदैव खड़े रहेंगे. संतों ने कहा समाज में भेदभाव मिटे समाज में समरसता आए. 

13:46 PM

Rajasthan live News: जोधपुर सेंट्रल जेल में तबीयत बिगड़ने से एक आरोपी की मौत

जोधपुर सेंट्रल जेल में तबीयत बिगड़ने से एक आरोपी की मौत. जमीन मामले में 5 दिन पहले सूरत से किया गया था गिरफ्तार. कोर्ट ने न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के दिए थे आदेश. कल रात अचानक बिगड़ गई थी तबीयत. तबीयत बिगड़ने के बाद जेल प्रशासन ने आरोपी को भेजा था महात्मा गांधी अस्पताल. इलाज के दौरान आरोपी की हो गई है मौत.

12:42 PM

Rajasthan live News: जोधपुर सेंट्रल जेल में तबीयत बिगड़ने से एक आरोपी की मौत

जोधपुर सेंट्रल जेल में तबीयत बिगड़ने से एक आरोपी की मौत. जमीन मामले में 5 दिन पहले सूरत से किया गया था गिरफ्तार. कोर्ट ने न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के दिए थे आदेश. कल रात अचानक बिगड़ गई थी तबीयत. तबीयत बिगड़ने के बाद जेल प्रशासन ने आरोपी को भेजा था महात्मा गांधी अस्पताल. इलाज के दौरान आरोपी की हो गई है मौत.

12:06 PM

Rajasthan live News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दिल्ली दौरे के दौरान पीएम मोदी से की मुलाकात

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का दिल्ली दौरा पूर हुआ. उन्होंने इस दौरान पीएम मोदी मुलाकात की. दोनों ने कई अहम मुद्दों पर चर्चा की.

11:46 AM

Rajasthan live News: नागौर पेंशन फर्जीवाडे पर भजनलाल सरकार का एक्शन

पेंशन फर्जीवाडे पर भजनलाल सरकार का एक्शन. नागौर में फर्जी पेंशनधारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा. अपात्र पेंशनधारियों से रिकवरी की कार्रवाई में जुटा विभाग. सामाजिक न्याय मंत्री अविनाश गहलोत की जी मीडिया से बातचीत. बोले-पेंशनधारियों के क्रॉस वेरीफाई के लिए DOIT को लिखेंगे खत. आधार कार्ड में गड़बड़ी कर ली जा रही थी सामाजिक सुरक्षा पेंशन.

11:33 AM

Rajasthan live News: मंडफिया थाने का निलंबित तात्कालीन SHO गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़ के मंडफिया थाने का निलंबित तात्कालीन SHO गिरफ्तार. NDPS के एक मामलें में SHO यशवंत सोलंकी था निलंबित. निलंबन काल मे राजसमंद पुलिस लाइन में SHO था तैनात. जोधपुर से डिटेन कर SHO को लाया गया चित्तौड़गढ़. पूछताछ के बाद SHO यशवंत सोलंकी को किया गिरफ्तार.

10:50 AM

Rajasthan live News: आस्था के केंद्र को चोरों ने बनाया निशाना, कनबा कष्टभंजन हनुमान मंदिर में किया हाथ साफ

जिला डूंगरपुर में आस्था के केंद्र को चोरों ने बनाया निशाना. कनबा कष्टभंजन हनुमान मंदिर में हुई चोरी. लाखो रुपए के चांदी के आभूषण हुए चोरी. चांदी का छत्र, चांदी के कड़े, चांदी की छड़ी, चांदी की मूर्ति, चांदी की चरण पादुकाएं और चांदी के बर्तन ले गए चोर. कनबा पुलिस चौकी से महज 100 मीटर दूर हुई घटना. बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र का मामला पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच की शुरू.

10:36 AM

Rajasthan live News: पिछले साल की तुलना में इस साल प्रदेश में मानसून की स्थिति बेहतर

पिछले साल से तुलना इस बार मानसून के दो महीनों बेहतर रहे हैं.  पिछले साल 9 जिले सूखे थे. इस बार एक भी जिला नहीं रहा सूखा. प्रदेश में अगस्त तक हुई 356.19 एमएम बारिश औसत से 52.60 एमएम ज्यादा हुई. बारिश गत साल अगस्त तक 397.1 एमएम ही हुई थी.

10:34 AM

Rajasthan live News: श्रीमाधोपुर में चोरों ने उड़ाया लाखों का माल 

श्रीमाधोपुर में एक खाली मकान में अज्ञात चोरों ने तोड़े ताले अलमारी व बक्सों से चोरी कर वारदात को दिया अंजाम. मती सामान किया पार. बाईपास रोड़ वार्ड 4 हरभजनका कालोनी का है मामला. मकान मालिक 15-20 दिन से गये हुए है पैतृक गांव.  कंचनपुर पीड़ित के रिश्तेदार सुनिल कुमार ने दी पुलिस को जानकारी. श्रीमाधोपुर पुलिस बता रही जाजोद थाना का मामला तो जाजोद पुलिस बता रही श्रीमाधोपुर का मामला.

10:15 AM

Rajasthan live News: गैंगरैप मामले में पीड़िता ने 6 आरोपियों के खिलाफ कराया मामला दर्ज 

फलोदी में नाबालिग के साथ गैंगरैप का मामला. पीड़िता की ओर से करवाया गया कुल 6 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज. पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ किया पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज. फलोदी थानाधिकारी रामेश्वर दयाल चौधरी कर रहे मामले की जांच.

09:39 AM

Rajasthan live News: बैग में चाकू लेकर कोचिंग सेंटर पहुंचा नाबालिक

भीलवाड़ा में बैग में चाकू लेकर कोचिंग सेंटर पहुंचा नाबालिक. सुभाष नगर थाना क्षेत्र के गुलअली नगरी का निवासी हैं नाबालिग छात्र. सूचना पर पुलिस पहुंची कोचिंग सेंटर. दो नाबालिक छात्रों को पूछताछ के लिए थाने लाई. पुलिस पूछताछ में दोस्त के जन्मदिन पर केक काटने के लिए चाकू लाने की बात आई सामने. पुलिस ने समझाइश के बाद तीनों नाबालिक को उनके माता-पिता को सौंपा.

09:33 AM

Rajasthan live News: सड़क पर चलते ट्रक में लगी आग, चालक ने कूद कर बचाई अपनी जान 

प्रतापगढ़ में चलते ट्रक के पहियों में लगी आग. चालक ने कूद कर बचाई अपनी जान. हड़मतिया जागीर पेट्रोल पंप के पास हुआ हादसा. संभवतया टायर के गर्म होने से हुआ हादसा. ग्रामीणों ने छोटीसादड़ी ,बड़ीसादड़ी और निंबाहेड़ा फायरब्रिगेड को दी सूचना. मौके पर पहुंची निंबाहेड़ा और छोटीसादड़ी की फायर ब्रिगेड ने पाया आग पर काबु. पत्थरों से भरा ट्रक बड़ीसादड़ी से आ रहा था. गनीमत रही नहीं हुआ कोई बड़ा हादसा. कुछ देर के लिए सड़क मार्ग पर लगा जाम.

09:08 AM

Rajasthan Live News:अंडेला गांव के पास पिंजरे में कैद पैंथर

राजसमंद के अंडेला गांव के पास एक पैंथर पिंजरे में कैद हो गया. मिली जानकारी के मुताबिक 26 अगस्त को बकरियां चरा रही रुकमा देवी का शिकार किया था. जिसके बाद ग्रामीणों ने मांग की थी कि जल्द से जल्द आदमखोर पैंथर को वैन विभाग की टीम पकड़े.

07:21 AM

Rajasthan Live News: हादसे में बाइक सवार की मौत 

राजस्थान के अजीतगढ़ में अज्ञात वाहन ने बाइक सवार को जोरदार टक्कर मार दी. हादसे में युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. वहीं अभी तक शव की पहचान नही हो सकी है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं मृतक की उम्र 25 से 30 के बीच बताई जा रही है. 

07:20 AM
Rajasthan Live News:महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता भर्ती मामला 
 
जोधपुर नर्सिंग ग्रेड द्वितीय एवं महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता भर्ती से जुड़ा मामला राजस्थान हाईकोर्ट में एकलपीठ के आदेश को रखा यथावत. राज्य सरकार की अपीलों को निस्तारित करते हुए अहम आदेश. दिव्यांगजनों को हाईकोर्ट से मिली बडी राहत. कोर्ट ने कहा दो माह में नई चयन सूची सरकार करे तैयार. विशेष योग्यता वाले व्यक्तियों को सामाजिक मुख्यधारा में एकीकृत करने का कोई अवसर न छूटे. तीन प्रतिशत कोटे के बावजूद कई याचिकाकर्ता वंचित एक पांव में 40 प्रतिशत विकलांगता के अतिरिक्त विकलांगता वालों को किया था वंचित.
07:05 AM
Rajasthan Live News: खाद्य सुरक्षा योजना में शामिल लाभार्थियों को सौगात
 
राज्य सरकार की खाद्य सुरक्षा योजना में शामिल लाभार्थियों को सौगात. आज से NFSA परिवारों को 450 रुपए में मिलेगा सिलेंडर. NFSA के करीब 68 लाख परिवारों को मिलेगा फायदा. उपभोक्ता के बैंक खाते में आएगी सब्सिडी की राशि. बीपीएल और उज्जवला कनेक्शनधारियों के साथ. NFSA परिवारों को भी 450 रुपए में रसोई सिलेंडर देने की घोषणा. वर्तमान में सरकार करीब 70 लाख परिवारों को देती सस्ता सिलेंडर. उज्जवला कनेक्शन और BPL को सब्सिडी दर 450 रुपए में सिलेंडर दे रही. NFSA की सूची में एक करोड़ 7 लाख 35 हजार से ज्यादा परिवार. इस NFSA सूची में जुड़े कुल परिवारों में से करीब 37 लाख परिवार ऐसे. जो बीपीएल या उज्जवला कनेक्शन धारियों की सूची में भी शामिल. इस तरह शेष 68 लाख परिवार को भी सस्ता सिलेंडर मिलेगा. हर माह सभी उपभोक्ता रिफलिंग करवाते है तो 239 करोड़ का आएगा भार.
06:18 AM

Rajasthan Live News: कॉमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ महंगा

कॉमर्शियल गैस सिलेंडर महंगा,घरेलू सिलेंडर के दाम यथावत. लगातार दूसरे माह कॉमर्शियल सिलेंडर में बढ़ोतरी. तेल कंपनियों ने 39 रुपए बढ़ाये प्रति सिलेंडर के दाम. अब 1680 की जगह 1719रुपये में मिलेगा कॉमर्शियल सिलेंडर.घरेलू उपयोग सिलेंडर के दाम 806.50 रुपए में यथावत. आज से नई दरें हुई लागू.

05:57 AM

Rajasthan Live News: जयपुर सीएम भजन लाल शर्मा की महत्वपूर्ण बैठक.

सीएमओ में सीएम भजन लाल शर्मा ने महत्वपूर्ण बैठक ली. इस दौरान कानून व्यवस्था को लेकर सीएम ने गृह विभाग के अधिकारियों से बात की. बैठक में सीएम भजन लाल शर्मा ने निर्देश दिए.

05:57 AM

Rajasthan Live News: प्रदेश में एक बार फिर सक्रिय होने लगा मानसून.

भारतीय विज्ञान मौसन विभाग (IMD) ने आज  प्रदेश के 22 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. राजस्थान के पाली, टोंक, सिरोही, सवाई माधोपुर, प्रतापगढ़, करौली, जयपुर, डूंगरपुर, धौलपुर, दौसा, चित्तौड़गढ़, भरतपुर, बांसवाड़ा,अलवर,अजमेर जिले के लिए येलो अलर्ट जारी हुआ है. इन सभी जिलों में गरज चमक के साथ  साथ मध्यम से अधिक बारिश की होने की संभावना है. इसके अलावा उदयपुर,राजसमंद,बारां,कोटा,झालावाड़,बूंदी, भीलवाड़ा जिले में मध्यम से अधिक और भारी बारिश की चेतावनी. 3 सितंबर से और अधिक सक्रिय होगा मानसून. सितंबर महीने के पहले सप्ताह में जमकर बरसेंगे बादल.

Trending news