Rajasthan live News: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, डिप्टी सीएम दीया कुमारी को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2426047

Rajasthan live News: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, डिप्टी सीएम दीया कुमारी को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी

Rajasthan live News, 12 September 2024: आज का दिन राजस्थान के लिए अहम है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जापान के दौरे पर हैं. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जयपुर में हैं, आज दिल्ली जाएंगे. बीजेपी कार्यकर्ता  आज  राहुल गांधी का पुतला दहन कर प्रदर्शन करेंगे. अमेरिका में राहुल गांधी के आरक्षण समाप्त करने के वक्तव्य के विरोध में प्रदर्शन करेंगे. प्रदेश में सक्रिय मानसून का दौर जारी है. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

zee rajasthan live blog
LIVE Blog

Rajasthan live News, 12 September 2024: आज का दिन राजस्थान के लिए खास होने जा रहा है. आज भी भजनलाल शर्मा जापान के दौरे पर रहेंगे. जयपुर में बीजेपी और कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता पहुंचेंगे. प्रभारी मंत्री हीरालाल नागर आज बून्दी दौरे पर रहेंगे. मंत्री झाबर सिंह खर्रा आज ब्यावर के दौरे पर रहेंगे. अमेरिका में राहुल गांधी के आरक्षण समाप्त करने के वक्तव्य के विरोध में आज एससी, एसटी मोर्चा और भाजपा कार्यकर्ता अम्बेडकर सर्किल पर प्रदर्शन करेंगे. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.

12 September 2024
21:43 PM

Rajasthan News: बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट.
राजस्थान से सीएम भजनलाल शर्मा, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और हरियाणा प्रभारी सतीश पूनियाँ बने स्टार प्रचारक.

डिप्टी सीएम दिया कुमारी को भी बनाया स्टार प्रचारक.

fallback

17:09 PM

Rajasthan News: SI भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक प्रकरण
RPSC के पूर्व सदस्य रामूराम राइका सहित 9 आरोपियों की पेशी
SOG मुख्यालय से सभी आरोपियों को लाया गया कोर्ट
राइका की बेटी शोभा और बेटे देवेश सहित सभी आरोपियों को किया जा रहा पेश
आज सभी आरोपियों को भेजा जा सकता है न्यायिक अभिरक्षा में

 

14:48 PM

धौलपुर 
नेशनल हाईवे 11b पर स्थित उर्मिला सागर बांध हुआ ओवरफ्लो
ओवरफ्लो के चलते खनपुरा और निभी गांव में घुसा पानी
गांव में करीब 5 फीट पानी
अब हाईवे को जेसीबी की मदद से काटकर की जा रही पानी की निकासी
करौली जाने वाले रास्ते को वनबिहार होकर किया डायवर्ट 
करौली गंगापुर सिटी को जोड़ता है हाइवे 11बी 

14:36 PM

Rajasthan live News: नेशनल हाईवे 11B पर स्थित उर्मिला सागर बांध ओवरफ्लो हुआ. ओवरफ्लो के चलते खनपुरा और निभी गांव में करीब 5 फीट पानी घुसा. अब हाईवे को जेसीबी की मदद से काटकर पानी की निकासी की जा रही है. करौली जाने वाले रास्ते को वनबिहार होकर डायवर्ट किया. करौली गंगापुर सिटी को हाइवे 11बी जोड़ता है. 

13:23 PM

Rajasthan live News: भारतीय वायु सेना द्वारा आयोजित एक्सरसाइज, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कार्यक्रम में मौजूद 

 

12:39 PM

Rajasthan live News: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वायु सेना के विशेष विमान से जोधपुर पहुंचे. जोधपुर में आयोजित तंरग शक्ति 2024 में शिरकत कर रहे हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी मौजूद हैं. जोधपुर में एरोमेटिक टीम सूर्य किरण व सारंग टीम प्रदर्शन कर रही है. इसके अलावा तेजस व सुखोई भी करतब दिखा रहे हैं. जोधपुर शहर वासी आज एक बार फिर सूर्य किरण एरोमेटिक टीम का एयर शो देख पा रहे हैं. वहीं इस कार्यक्रम में तीनों सेना के सेना अध्यक्ष के अलावा सात देशों के वायु सेना अध्यक्ष भी मौजूद हैं. इन सात देश में अमेरिका, जापान, ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर, श्रीलंका, यूएई और ग्रीक के वायु सैनिक में शामिल हैं.

12:38 PM

Rajasthan live News: प्रदेश में सक्रिय मानसून का दौर अभी भी जारी है. आज कई जिलों में भारी और अति भारी बारिश की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र ने अलर्ट जारी किया है. अगले 3 घंटे के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, दौसा, बारां, जयपुर जिले के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

10:23 AM

Rajasthan live News: भारतीय सेना का सबसे बड़ा अभ्यास तरंग शक्ति 2024. आज जोधपुर में हथियारों की प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह. 8 देशों के एयर चीफ भी रहेंगे मौजूद.

09:57 AM
Rajasthan live News: आमेर में ऐतिहासिक परकोटे की गिरी दीवार. नीचे बने हुए मकान पर गिरी दीवार का मलबा भरा. दीवार गिरने से मकान हुआ क्षतिग्रस्त. दुर्घटना में कोई जनहानि सूचना नहीं. सूचना पर आमेर थाना पुलिस पहुंची मौके पर. देर रात की बताई जा रही है घटना. आमेर थाने के पीछे की है घटना.
09:56 AM
Rajasthan live News: सरमथुरा, धौलपुर 
पार्वती बांध आँगई में पानी की हो रही जबरदस्त आवक , बांध के 16 गेट खोलकर पानी किया जा रहा डिस्चार्ज, बांध का गेज पहुंचा 223.40 मीटर पर , आँगई थाना प्रभारी राम अवतार मीना के नेतृत्व में बांध पर पुलिस जाब्ता तैनात , सिंचाई विभाग के जेईएन अमित गोयल ने दी जानकारी.
09:11 AM
Rajasthan live News: जापान दौरे पर सीएम भजनलाल शर्मा, CM ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर अर्पित की पुष्पांजलि.
09:02 AM
Rajasthan live News: जोधपुर 
केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज आएंगे जोधपुर. केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी नई दिल्ली से आएंगे साथ. विशेष विमान से सुबह 11.10 बजे जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. दोनों केन्द्रीय मंत्री एयरपोर्ट पर सुबह 11.15 से दोपहर 1.15 बजे तक वायुसेना के युद्ध अभ्यास कार्यक्रम तरंग शक्ति में शरीक होंगे. युद्ध अभ्यास का करेंगे अवलोकन.
08:31 AM
Rajasthan live News: जयपुर 
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड से खबर आवेदन करने के बाद भी परीक्षाओं से गैर हाजिर रहना पड़ सकता है भारी. चयन बोर्ड ऐसे अभ्यर्थियों पर कर सकता है कार्रवाई. लगातार तीन परीक्षाओं में गैर हाजिर रहने पर हो सकता है एक्शन. चयन बोर्ड ऐसे अभ्यर्थियों को कर सकता है डिबार. इस तरह की कार्रवाई करने वाला चयन बोर्ड देश में होगी पहली भर्ती एजेंसी. आपको बता दें महिला पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा में मात्र 50.13 फीसदी थी उपस्थिति एएसओ में तो केवल 17.46 फीसदी अभ्यर्थी हुए थे शामिल जबकि छात्रावास अधीक्षक भर्ती परीक्षा में नहीं आए थे करीब 40 फीसदी अभ्यर्थी.
08:07 AM
Rajasthan live News: प्रदेश में सक्रिय मानसून का दौर जारी. मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी किया अलर्ट,अगले 3 घंटे के लिए अलर्ट,भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, दौसा, बारां, झालावाड़, टोंक जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट, इन सभी जिलों में मध्यम से अधिक बारिश होने की संभावना, जालौर, बूंदी, कोटा, जयपुर, भीलवाड़ा जिले के लिए येलो अलर्ट, इन सभी जिलों में मध्यम और हल्की बारिश होने की संभावना.
08:05 AM

Rajasthan live News: जयपुर
राजधानी में अगस्त महीने में हुए क्राइम का लेखा-जोखा. अगस्त महीने में 21 सौ 69 मामले हुए दर्ज. स्नैचिंग के कुल 56 मामले हुए दर्ज. सांगानेर में सबसे ज्यादा हुई स्नैचिंग. वाहन चोरी के कुल 7 सौ 61 मामले हुए दर्ज. मुरलीपुरा क्षेत्र में सबसे ज्यादा हुई वाहन चोरी की वारदातें. एक महीने में हत्या, मौत, हादसे के कुल 109 मामले आए सामने. वहीं दुष्कर्म के कुल 45, साइबर ठगी के 50 नकबजनी के 103 और छेड़छाड़ के कुल 57 मामले हुए दर्ज. दूसरी ओर जुलाई की तुलना में अगस्त में 16 फीसदी घटे अपराध.

08:04 AM

Rajasthan live News: दूध चोर गिरोह सक्रिय, पुलिस एकेडमी के सामने चोरी. अलग-अलग वारदात में 120 लीटर दूध चोरी. अभी तक दो दुकानों का मामला हुआ रिपोर्ट. एक दुकान से 7 कैरेट, तो दूसरी से 3 कैरेट दूध उठाया. सरस के रंग में ' रंगा सियार ' बनकर आया चोर. सप्लाई की गाड़ी के थोड़ी देर बाद पीछे–पीछे आए चोर. सरस की गाड़ियों जैसा था गाड़ी पर पेंट. सीसीटीवी कैमरों में रिकॉर्ड हुई वारदात. पुलिस एकेडमी के सामने सोनी ट्रेडिंग और नरेंद्र फ्लोर मिल में चोरी.

08:03 AM

Rajasthan live News: बीजेपी कार्यकर्ता आज राहुल गांधी का पुतला दहन कर प्रदर्शन करेंगे. अमेरिका में राहुल गांधी के आरक्षण समाप्त करने के वक्तव्य के विरोध में करेंगे प्रदर्शन. एससी, एसटी मोर्चा और भाजपा कार्यकर्ता  आज अम्बेडकर सर्किल पर करेंगे प्रदर्शन. पुतला दहन कर विरोध जताएंगे. भाजपा प्रदेश महामंत्री जितेंद्र गोठवाल ने कहा, कांग्रेस पार्टी आरक्षण को समाप्त करने की सोच रही है. राहुल गांधी के इस बयान से कांग्रेस की सच्चाई देश के सामने आ गई है. पूर्व पीएम नेहरू से राहुल गांधी तक कांग्रेस की आरक्षण समाप्त करने वाली सोच समय-समय पर उजागर हो रही है.

08:02 AM
Rajasthan live News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जापान के दौरे पर हैं. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जयपुर में हैं, आज सुबह दिल्ली जाएंगे. गोविंद डोटासरा जयपुर में, टीकाराम जूली अलवर में रहेंगे.

Trending news