Rajasthan Live News: जगन्नाथ यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले बच्चे हुए हादसे का शिकार, फूड प्वॉजनिंग से 300 से ज्यादा बच्चे बीमार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2427546

Rajasthan Live News: जगन्नाथ यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले बच्चे हुए हादसे का शिकार, फूड प्वॉजनिंग से 300 से ज्यादा बच्चे बीमार

Rajasthan live News:  प्रदेश में भारी बारिश के बाद सड़कों के बुरे हालात हो गए हैं. जगह-जगह सड़कें उधड़ी पड़ी है. कई शहरों और गांवों में तो सड़कें पानी के साथ बह गई हैं. तो कहीं कहीं कई फीट तक पानी भरा है. 

Rajasthan Live News: जगन्नाथ यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले बच्चे हुए हादसे का शिकार, फूड प्वॉजनिंग से 300 से ज्यादा बच्चे बीमार
LIVE Blog
Rajasthan live News, 13 September 2024: राजस्थान में आज का दिन बेहद खास है. आज राजस्थान की डिप्टी सीएम दीया कुमारी चौथे आरडीटीएम का उद्घाटन करेंगी. वेडिंग और इवेंट टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट 2024 का आयोजन किया जाएगा. इसके अलावा प्रदेश में भारी बारिश ने आतंक मचाया हुआ है. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.

13 September 2024
19:07 PM

Rajasthan News: पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बयान पर पलटवार, जोधपुर से जयपुर जाते समय उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने किया पलटवार, कहा उनकी सरकार ने 5 साल में कुछ नहीं किया, उनकी सरकार ने 5 सालों में क्या किया सबको पता है, इसीलिए चली गई उनकी सरकार , गहलोत पर बात करना अब बेमानी, हमारी सरकार ने शानदार बजट दिया.

18:30 PM

Rajasthan News: रीट परीक्षा का पेपर लीक मामले में ED की बड़ी कार्रवाई. ED ने आरोपियों की 27 लाख से ज्यादा की संपत्तियों की जब्त.  प्रदीप पाराशर,पृथ्वीराज मीणा,रवि बागड़ी, रामकृपाल से जुड़ी संपत्तियों की जब्त. राजूराम की संपत्तियों पर भी ED की कार्रवाई.

15:24 PM

Rajasthan Live News: चाकसू इलाके में फूड प्वॉजनिंग से 300 से ज्यादा बच्चे बीमार हो गए. जगन्नाथ यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले बच्चे हादसे का शिकार हुए. बीमार बच्चों को चाकसू के सरकारी अस्पताल, निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया. प्रताप नगर आरयूएचएस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. 

15:23 PM

Rajasthan Live News: बारां में उफान पर नदियां, बारिश के चलते रास्ते हुए बाधित

 

13:33 PM

Rajasthan Live News: आज तेजा दशमी व बाबा रामदेव जयंती पर जगह-जगह मेले का आयोजन हुआ. आमेर के जाजोलाई की तलाई में तेजाजी व हीरामल महाराज का आज 31 वां लक्खी मेला भरेगा. सुबह से ही मंदिर में भक्तों के आने का दौर जारी है. सुबह 6 से रात 11 बजे तक भक्त दर्शन कर सकेंगे. हजारों की संख्या में लोग बाबा के दर्शन के लिए पहुंचते हैं. मंदिर में नाग देवता की साक्षात सवारी निकलती है. नाग देवता को गले में डालकर गुडला मंदिर में परिक्रमा करता है. भक्तों की भारी भीड़ को देखते हुए पुलिस प्रशासन मुस्तैद है.

11:41 AM

Rajasthan Live News: बीजेपी के बयान पर गहलोत का जवाब

दिल्ली में बीजेपी नेता तरविंदर सिंह मारवाह के राहुल गांधी पर दिए बयान पर राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पलटवार किया है. गहलोत ने कहा कि बीजेपी पिछले तीन दिनों से राहुल गांधी के खिलाफ माहौल बनाने की कोशिश कर रही है, लेकिन वे इसमें सफल नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि देश की जनता को राहुल गांधी से उम्मीदें हैं और बीजेपी लोगों को भड़काने की कोशिश कर रही है. गहलोत ने आगे कहा कि एक नेता ने कहा कि राहुल गांधी का भी उनकी दादी जैसा ही हश्र होगा, लेकिन बीजेपी प्रमुख ने इसके खिलाफ कुछ नहीं कहा, यह उनकी मानसिकता को दर्शाता है.

11:31 AM

Rajasthan Live News: कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों का किया ऐलान

कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है, जिसमें 40 नेताओं को शामिल किया गया है. इस सूची में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी सहित राजस्थान से पूर्व सीएम अशोक गहलोत, पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट, पीसीसी चीफ़ गोविंद डोटासरा को भी शामिल किया गया है. दूसरी ओर, बीजेपी ने भी अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है, जिसमें वसुंधरा राजे का नाम शामिल है. 

11:31 AM

Rajasthan Live News: कार चालक ने भेड़ों को कुचला 
अनूपगढ़ में एक दर्दनाक दुर्घटना में एक कार चालक ने सड़क पर चल रही भेड़ों को कुचल दिया, जिसमें 5 भेड़ों की मौत हो गई. यह घटना पदमपुर मार्ग पर मुकलावा थाना क्षेत्र के गांव रामावाली के पास हुई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर भेड़ों का पोस्टमार्टम करवाया और कार को जब्त कर लिया. मुकलावा थाना अधिकारी देवीलाल साहरण ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है.

10:20 AM

Rajasthan Live News: टोंक एसडीएम कोर्ट के रिकॉर्ड रूम में आग
टोंक एसडीएम कोर्ट के रिकॉर्ड रूम में आग लगने की घटना में अग्निशमन दस्ते की दो टीमों ने डेढ़ से दो घंटे की मशक्क़त के बाद आग पर काबू पा लिया. आग लगने की सूचना मिलते ही एसडीएम हुक्मीचंद और तहसीलदार रामधन मौके पर पहुंचे. प्रारंभिक जांच में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है. रिकॉर्ड रूम में धुआं ही धुआं था और आग से अंदर रखे रिकॉर्ड भी जल गए.

 

10:19 AM

Rajasthan Live News: पूर्व मंत्री काका सुंदरलाल का निधन सीएम भजनलाल शर्मा ने जताई संवेदना

पूर्व मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता काका सुंदरलाल का बीमारी के बाद निधन हो गया है. राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, जो वर्तमान में जापान दौरे पर हैं, ने उनके निधन पर संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, "पूर्व कैबिनेट मंत्री और राजस्थान भाजपा के वयोवृद्ध नेता आदरणीय सुंदरलाल 'काका' जी के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है. उनका देवलोकगमन भाजपा परिवार के लिए अपूरणीय क्षति है. मैं परमपिता परमेश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि उनकी पुण्य आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान और परिवारजनों को इस दुख की घड़ी में संबल प्रदान करें."

09:19 AM
Rajasthan Live News: बीकानेर में भारत-अमेरिका के बीच युद्धाभ्यास
भारत और अमेरिका के बीच बीकानेर में युद्धाभ्यास शुरू हो गया है, जो 9-21 सितंबर तक चलेगा. यह दोनों देशों के बीच अब तक का सबसे बड़ा युद्धाभ्यास है, जिसमें 1200 से अधिक सैनिक शामिल होंगे. एशिया के सबसे बड़े महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में हो रहे इस अभ्यास में, दोनों सेनाओं के जवान अपने हथियारों की दक्षता को अलग-अलग परिस्थितियों में परखेंगे. यह युद्धाभ्यास आतंकवाद के खिलाफ सैन्य ऑपरेशन पर केंद्रित है.
09:08 AM
Rajasthan Live News: सड़क दुर्घटना में युवक घायल, फौजूवाला मेले जाते समय हुआ हादसा
 
रायसिंहनगर मार्ग पर एक युवक बाइक से गिर गया, जिससे वह घायल हो गया. 26 वर्षीय राजू राम, जो 38 बीबी गांव का निवासी है, को चक्कर आने से सड़क पर गिर गया था. घायल युवक को तत्काल गजसिंहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे आगे के इलाज के लिए रेफर कर दिया गया. यह हादसा फौजूवाला मेले में जाते समय हुआ था. पुलिस और स्थानीय प्रशासन ने मामले की जांच शुरू कर दी है.
09:07 AM
Rajasthan Live News: बारिश का कहर: निगोह और मोरेल नदी में उफान, कई गांवों का संपर्क कटा
 
सवाई माधोपुर में लगातार बारिश के कारण निगोह और मोरेल नदी में जबरदस्त उफान आया हुआ है. निगोह नदी की पुलिया पर 3 फीट पानी की चादर चल रही है, जिससे मलारना स्टेशन मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया है. 30 से अधिक गांवों का उपखंड मुख्यालय से संपर्क कट गया है. वहीं मोरेल नदी में पानी बढ़ने से गंगापुर सवाई माधोपुर मार्ग बंद हो गया है. बहतेंड़ के समीप मोरेल नदी की पुलिया पर दो फीट पानी की चादर चल रही है, जिसके कारण सुरक्षा के मध्यनजर छोटे वाहनों का आवागमन बंद कर दिया गया है.
08:52 AM

Rajasthan Live News: कनिष्ठ अभियंता भर्ती परीक्षा-2020

जयपुर: कनिष्ठ अभियंता भर्ती परीक्षा घोटाले में आरोपी रमेश कुमार की संपत्ति पर बुलडोजर चलेगा. एसओजी ने जेडीसी को पत्र लिखकर तीन फ्लैटों की जानकारी दी है, जो वैशाली नगर स्थित मोती नगर में हैं.

विवरण

- आरोपी रमेश कुमार ने पेपरलीक के रुपयों से खरीदे थे ये फ्लैट
- गैर अनुमोदित जगह पर बताए गए फ्लैट, अब होगी कार्रवाई
- एसओजी की कार्रवाई से आरोपी की संपत्ति पर बड़ा प्रहार

 

07:57 AM

Rajasthan Live News:विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी जोधपुर दौरे पर

आज रात्रि 8 बजे जोधपुर पहुंचेंगे विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी आज रात्रि 8 बजे जोधपुर पहुंचेंगे. उनका यह दौरा सूरसागर विधायक देवेन्द्र जोशी के माताजी के निधन पर परिवार को सांत्वना देने के लिए है.

कल सुबह 9 बजे अजमेर के लिए रवाना होंगे

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी कल सुबह 9 बजे जोधपुर से अजमेर के लिए रवाना होंगे.

07:37 AM

Rajasthan Live News: जयपुर के एसएमएस अस्पताल की सुरक्षा में कमी का खतरा
एसएमएस अस्पताल में सुरक्षा की कमी एक गंभीर मुद्दा है, जहां रोज 50 हजार लोग आते हैं, लेकिन सिर्फ 400 गार्ड ही तीन पारियों में तैनात हैं ¹. अस्पताल के 8 गेटों पर निगरानी की कमी है, जिससे खतरे की आशंका बनी रहती है और गेटों पर विशेष जांच-पड़ताल नहीं की जाती, जो सुरक्षा के लिहाज से चिंताजनक है . एटीएस टीम ने अस्पताल के दौरे के बाद अपनी रिपोर्ट में सुरक्षा में कमी की बात कही है .

07:02 AM

Rajasthan live News: कलेक्टर अंकित सिंह की चौपाल
कलेक्टर अंकित सिंह ने पादरडी बड़ी में रात्रि चौपाल कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और उनके समाधान के लिए आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन दिया. ग्रामीणों ने अतिक्रमण हटाने, फ्लोराइड मुक्त पानी के लिए सोलर फिल्टर लगाने, बेणेश्वर से अहमदाबाद के लिए बस सेवा शुरू करने, जर्जर आयुर्वेद औषधालय के नए भवन निर्माण सहित अन्य समस्याओं से अवगत कराया. इस दौरान सरकारी योजनाओं की जानकारी भी दी गई.

07:00 AM

Rajasthan Live News: राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट
राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट का आयोजन, राजस्थान डिप्टी सीएम करेंगी चौथे आरडीटीएम का उद्घाटन वेडिंग और इवेंट टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट 2024 का आयोजन 13 से 15 सितंबर तक बिड़ला ऑडिटोरियम में एफएचटीआर और राजस्थान पर्यटन विभाग के सहयोग से आयोजित किया जाएगा. ट्रैवल मार्ट में 200 से अधिक स्टॉल और 600 से ज्यादा प्रॉपर्टीज का प्रदर्शन होगा.

Trending news