Rajasthan Live News: दिल्ली-हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस ने किया सीनियर ऑब्जर्वर्स का ऐलान, गहलोत समेत इन दिग्गजों को मिली जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2429152

Rajasthan Live News: दिल्ली-हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस ने किया सीनियर ऑब्जर्वर्स का ऐलान, गहलोत समेत इन दिग्गजों को मिली जिम्मेदारी

Rajasthan live News, 14 September 2024: दिल्ली-हरियाणा विधानसभा के लिए कांग्रेस ने सीनियर ऑब्जर्वर्स का ऐलान कर दिया है. पूर्व सीएम अशोक गहलोत समेत अजय माकन और प्रताप सिंह बाजवा को भी बनाया गया सीनियर ऑब्जर्वर.
 

Rajasthan Live
LIVE Blog
Rajasthan live News, 14 September 2024: दिल्ली-हरियाणा विधानसभा के लिए कांग्रेस ने सीनियर ऑब्जर्वर्स का ऐलान कर दिया है. पूर्व सीएम अशोक गहलोत समेत अजय माकन और प्रताप सिंह बाजवा को भी बनाया गया सीनियर ऑब्जर्वर.राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.
 
14 September 2024
20:47 PM

दौसा
अभिनेत्री उर्वशी रौतेला पहुंची मेंहदीपुर बालाजी
माता पिता संग आई उर्वशी रौतेला
बालाजी महाराज, भैरव कोतवाल और प्रेतराज सरकार के किए दर्शन
मंदिर के पुजारियों ने लगाया सोने के चोले का टीका
मंदिर प्रतिनिधियों ने किया उर्वशी का स्वागत
उर्वशी को बालाजी की तस्वीर भी की भेंट

20:09 PM

एकादशी के बैवाण पर हुई पथ्थर बाजी. घटना के बाद विधायक धरने पर. जलझूलनी एकादशी के जल विहार करने जा रहे बैवाण पर जामा मस्जिद के बाहर हुई पत्थर बाजी. लोगों में भारी रोज मस्जिद के पास बैठे हैं धरने पर. जहाजपुर किले से हर वर्षों की तरह इस वर्षों भी जलझूलनी एकादशी पर भगवान पिताम्बर राय भगवान का बैवाण निकल रहा था, जिस दौरान बडी जामा मस्जिद के सामने भगवान की जयकार लगाने के बाद विवाद हो गया. जिस पर सामुहिक विशोष के लोगो ने मस्जिद से पथ्थर बाजी करना शुरू कर दिया. 

20:07 PM

राजसमंद की देवगढ़ थाना पुलिस की बड़ी कार्रवाई. पुलिस ने एक कार से 94 लाख 50 हजार रूपए किए बरामद. पुलिस ने मौके से अल्ताफ उर्फ बाबू को किया गिरफ्तार. जप्त की गई रकम बताई जा रही है हवाला की राशि. पाली से भीलवाड़ा की तरफ जा रहा था आरोपित. राजसमंद एसपी मनीष त्रिपाठी के निर्देशन में की गई कार्रवाई. देवगढ़ थानाधिकारी अनिल बिश्नोई के नेतृत्व में टीम ने की है कार्रवाई. 

18:58 PM

सीकरः खाटूश्याम जीः पालकियों में विराजमान होकर भगवान ने किया नगर भ्रमण. पांच मंदिरों से पालकियां ने एक साथ किया नगर भ्रमण. बाग वाले सीताराम मंदिर, रामजी द्वारा सीताराम मंदिर, बाबा श्याम के गोपीनाथ मंदिर, राम-लक्ष्मण मंदिर व जानकीनाथ मंदिर की निकली पालकी. कानपुर धर्मशाला के पास एकादशी कथा का हुआ आयोजन. जल झूलनी एकादशी पर हुआ आयोजन. 

18:56 PM

केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव का महाराष्ट्र दौरा. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस के आवास पर आयोजित गणेश पूजा में हुए शामिल. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के साथ महाराष्ट्र के सीएम और डिप्टी सीएम के आवास पर पहुँचे थे यादव. 

18:28 PM

जयपुरः SI भर्ती पेपर लीक प्रकरण मामले में बड़ी खबर. RPSC के पूर्व सदस्य बाबूलाल कटारा को भेजा जेल. सोमेश गोदारा को एसओजी ने लिया 17 तक रिमांड पर. SOG ने 1 दिन का रिमांड पूरा होने पर आज किया था कोर्ट में पेश. कल SI पेपर लीक प्रकरण में लिया था कोर्ट से 1 दिन के रिमांड पर. एसओजी ने नकल करवाने वाले स्कूल संचालक सोमेश को पकड़ा था. एसओजी ने सोमेश को भी कोर्ट में पेश कर उसका रिमांड मांगा. एसओजी सोमेश से पता लगाएगी कि पहले भी उसने पेपर लीक किए क्या ?

18:26 PM

केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत हरियाणा में. हरियाणा की बवानी खेड़ा विधानसभा सीट पर कर रहे हैं प्रचार. भाजपा प्रत्याशी कपूर वाल्मीकि के समर्थन में चुनाव प्रचार में जुटे शेखावत. आज दोपहर से हरियाणा में चुनाव प्रचार कर रहे हैं गजेंद्र सिंह शेखावत. आज हरियाणा में ही करेंगे रात्रि विश्राम. कल भी हरियाणा में चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे केंद्रीय मंत्री शेखावत.

17:41 PM

आमेरः द्रुत कार्य बल ने चलाया स्वच्छता ही सेवा अभियान. अभियान के तहत इलाके में की गई साफ-सफाई. पौधा रोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया. विधायक समेत कई जनप्रतिनिधि और RAF के अधिकारी रहे मौजूद. कमांडेंट कुलदीप कुमार जैन ने आमजन और वाहिनी के कार्मिको को कचरा मुक्त भारत बनाने के लिए प्रेरित किया. 

17:39 PM

जयपुर प्रीति तंवर जल झूलनी एकादशी आज. गोनेर में हो रहा विशेष आयोजन. लक्ष्मी जगदीश मंदिर में हो रहा आयोजन. भगवान लक्ष्मी जगदीश जगन्नाथ सागर तालाब में करेंगे नौखा विहार. लक्ष्मी जगदीश मंदिर से जगन्नाथ सागर तालाब तक निकल रही शोभायात्रा. सजाई गई विशेष झांकियां.

17:27 PM

श्री गंगानगर से बड़ी खबर. श्रीगंगानगर रेल्वे स्टेशन पर टल गया एक बड़ा हादसा. वॉशिंग लाइन लॉण्ड्री का ई-रिक्शा अचानक गिर गया रेल ट्रेक पर. ई-रिक्शा चालक सहित गिरा रेल की पटरियों पर. अचानक हुजूर नादेड़ साहेब एक्सप्रेस ट्रेन आ गई. ट्रेन आने के वक्त प्लेटफार्म पर था ई-रिक्शा. GRP थानाप्रभारी ने ट्रेन को दिया लाल कपड़ा. लोको पायलट ने लाल कपड़ा देख ट्रेन के लगा दिए ब्रेक. GRP थानाप्रभारी की सजगता से टला बड़ा हादसा. प्लेटफार्म पर खड़े एक सरदारजी से साफा मांग कर रुकवाई ट्रेन. आनन-फानन में ई-रिक्शा को पटरियों से समय रहते हटाया. 

16:18 PM

Rajasthan Live News: जहाजपुर किले के बैवाण पर मस्जिद के सामने हुई पत्थरबाजी. मस्जिद के बाहर अफरा तफरी के चलते बैवाण रूका. एक व्यक्ति हुआ घायल. इस घटना को लेकर विधायक बैठे घरने पर. दोनों और तनाव जैसे हालात. पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर तैनात. घटना के विरोध मे जहाजपुर के बाजार हुए बंद.

16:16 PM

Rajasthan Live News: जिला नीमकाथानाः तेज रफ्तार ट्रेलर ने बाइक को मारी टक्कर. हादसे में बाइक सवार की हुई मौत. पातवाला नहर बस स्टेंड पाटन के पास की है घटना. न्योराणा है मृतक अमर सिंह. शव को रखवाया पाटन अस्पताल की मोर्चरी में. पुलिस जुटी मामले की जांच में. 

15:04 PM

Rajasthan Live News: दिल्ली-हरियाणा विधानसभा के लिए कांग्रेस ने सीनियर ऑब्जर्वर्स का ऐलान कर दिया है. पूर्व सीएम अशोक गहलोत समेत अजय माकन और प्रताप सिंह बाजवा को भी बनाया गया सीनियर ऑब्जर्वर.

14:44 PM

Rajasthan Live News: बिकानेर के नापासर से भीषण सड़क हादसे की खबर सामने आ रही है. रिपोर्ट्स की मानें, तो यहां पिकअप और अल्टो की भिड़ंत में तीन लोगों की मौत हो गई. वहीं, दो महिला समेत कुल चार लोग घायल हो गए. रिपोर्ट्स की मानें, तो घायलों को इलाज के लिए पीबीएम ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है. सभी मृतक श्री डूंगरगढ़ के निवासी बताए जा रहे हैं. थानाधिकारी जसवीर ने दी जानकारी. 

 

13:05 PM
Rajasthan Live News: गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन करने को चंबल नदी पहुंच रहे लोग
 
जान को खतरे में डालकर गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन करने को चंबल नदी पहुंच रहे लोग. नदी में बढ़े हुए जल स्तर को देखते हुए नदी किनारे नहीं जाने दिया जा रहा लोगों को. गोताखोरो के द्वारा नदी से ऊपर कराया जा रहा गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन. सुरक्षा को लेकर कोतवाली थाना पुलिस ने की माकूल व्यवस्था. कोतवाली थाना प्रभारी प्रमेन्द्र रावत पुलिस जवानों और गोताखोरों के साथ मौके पर मौजूद.
12:24 PM

Rajasthan Live News: टोंक बीसलपुर बांध से लगातार जारी है पानी की निकासी

देवली,टोंक बीसलपुर बांध से लगातार जारी है पानी की निकासी. 6 गेट खोल कर की जा रही है निकासी. 18030 क्यूसेक पानी की हो रही निकासी. सभी गेट खोले गए है आधा आधा मीटर की ऊंचाई पर सहायक नदी त्रिवेणी पर चल रहा है 3.90मीटर का बहाव. 

11:49 AM

Rajasthan Live News: कोटड़ी भीलवाड़ा के तालाब में डूबने से एक युवक की मौत

कोटड़ी भीलवाड़ा के तालाब में डूबने से एक युवक की मौत. कोटडी जलझूलनी महोत्सव में आया था युवक. भीलवाड़ा का बताया जा रहा है युवक. ग्रामीणों की मदद से तालाब से निकला गया युवक का शव. कोटली थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह राठौड़ ने दी जानकारी.
11:45 AM

Rajasthan Live News: मेहंदीपुर बालाजी मंदिर में जलझूलनी एकादशी पर विशेष आयोजन

दौसा के मेहंदीपुर बालाजी मंदिर में जलझूलनी एकादशी पर विशेष आयोजन. शाम 4 बजे बालाजी मंदिर से शाही लवाजमे के साथ ठाकुरजी करेंगे जलविहार. मंहत डॉ नरेशपुरी महाराज के सानिध्य में होगा महाआरती का आयोजन. सीताराम मंदिर, राधाकृष्ण व बालाजी मंदिर में की गयी है आकर्षक सजावट. बडी संख्या मे श्रद्धालु पहुँच रहे मेहंदीपुर बालाजी.
10:37 AM

Rajasthan Live News:   फाटक बंद को लेकर विरोध में उतरे व्यापारी

दौसा बांदीकुई में आगरा फाटक पर व्यापारी आरओबी (रेलवे ओवरब्रिज) विरोध में उतर आए हैं, जबकि क्षेत्र के लोग इसके समर्थन में हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि फाटक अक्सर बंद रहता है, जिससे आवाजाही में परेशानी होती है और आपात स्थिति में हालात खराब हो जाते हैं. व्यापारियों का कहना है कि आरओबी निर्माण से उनका काम-धंधा चौपट हो जाएगा, जबकि सरकार ने इसके लिए 60 करोड़ का बजट आवंटित किया है और वित्तीय स्वीकृति भी मिल चुकी है.

09:31 AM
Rajasthan Live News: राजस्थान में अब सात सीटों पर उपचुनाव होंगे
 
राजस्थान में अब सात सीटों पर उपचुनाव होंगे. विधानसभा में 200 विधायक नहीं बैठ पाने की स्थिति बनी हुई है. ज़ुबेर ख़ान के निधन के बाद रामगढ़ सीट खाली हो गई है. ज़ुबेर खान अलवर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष भी रह चुके थे. उन्होंने एनएसयूआई से लेकर एआईसीसी तक सक्रियता से काम किया था. यह स्थिति विधायकों के निधन और इस्तीफे के कारण बनी हुई है. उपचुनाव के माध्यम से ये सीटें भरी जाएंगी और विधानसभा में पूरे 200 विधायक बैठ पाएंगे.
08:29 AM
Rajasthan Live News:
बामनवास पुलिस ने अपहरण और 90 हजार रुपये की लूट के मामले में मुख्य आरोपी और हिस्ट्रीशीटर सुनील सहित गिरोह के दो अन्य सदस्यों को गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई एसएचओ हेमेंद्र के नेतृत्व में गठित टीम ने की, जो एसपी सुजीत शंकर के निर्देशन में की गई. आरोपियों को जयपुर के शिवदासपुरा से गिरफ्तार किया गया. यह मामला 9 सितंबर को बामनवास थाने में दर्ज किया गया था. पुलिस की इस कार्रवाई से अपराधियों में खौफ पैदा होने की उम्मीद है.
08:28 AM
Rajasthan Live News:अस्पताल के शिलान्यास के दौरान मारपीट 
बांसवाड़ा कुशलगढ़ में उप जिला अस्पताल भवन के शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान बीसीएमओ डॉ गिरीश भाभोर और पीएमओ डॉ चिमनलाल मईडा के बीच मारपीट हुई. विवाद सरकारी आवास खाली कराने को लेकर हुआ था. पीएमओ ने 9 सितंबर को कुशलगढ़ थाने में मामला दर्ज कराया, जबकि बीसीएमओ ने 12 सितंबर को मामला दर्ज कराया. कुशलगढ़ थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है.
07:55 AM

Rajasthan Live News: आज निकलेगी प्रभु चारभुजानाथजी की सवारी

राजसमंद में प्रभु चारभुजानाथजी की सवारी निकाली जाएगी, जिसमें शाही लवाजमे के साथ जलझूलनी एकादशी मेले की शुरुआत होगी। इस मेले में हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे हैं, जो मेवाड़ और मारवाड़ के साथ ही पूरे राज्य में प्रसिद्ध है। गढबोर जलझूलनी एकादशी मेले में ठाकुरजी के बाल स्वरूप की शाही लवाजमे के साथ गुलाल उड़ाते हुए शोभायात्रा निकाली जाएगी। एसपी मनीष त्रिपाठी के निर्देश पर मेले की व्यवस्था में 500 से ज्यादा पुलिस जवान लगाए गए हैं

07:33 AM

Rajasthan Live News: जैसलमेर के भैरवा गांव में दुखद हादसा 
जैसलमेर के चांदन क्षेत्र के भैरवा गांव में एक दुखद हादसा हुआ, जहां बिजली का तार गिरने से एक किसान परिवार को बड़ा नुकसान हुआ। इस हादसे में मां-बेटी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पिता गंभीर रूप से झुलस गया.

 

07:30 AM

Rajasthan Live News: राजस्थान को नवंबर में वंदे भारत की दोहरी सौगात!

राजस्थानवासियों के लिए खुशखबरी है! जल्द ही राज्य को वंदे भारत एक्सप्रेस की दो नई ट्रेनें मिलने वाली हैं.

जोधपुर-दिल्ली वाया जयपुर और दिल्ली-बीकानेर वाया चूरू-रतनगढ़ दो नए रूट पर नवंबर में वंदे भारत ट्रेनें शुरू होने की संभावना है.

जयपुर से गुजरने वाली यह तीसरी वंदे भारत ट्रेन होगी, पहले से ही जयपुर-उदयपुर-जयपुर और अजमेर-दिल्ली-अजमेर वाया जयपुर ट्रेनें संचालित हो रही हैं.

वंदे भारत ट्रेनों के शुरू होने से यात्रियों को तेजी से और आरामदायक यात्रा का अनुभव होगा.

06:47 AM

Rajasthan Live News:अलवर के रामगढ़ से कांग्रेस विधायक जुबेर खान का निधन
राजस्थान की राजनीति में एक बड़ा झटका लगा है, अलवर के रामगढ़ से कांग्रेस विधायक जुबेर खान का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है. उनके निधन से प्रदेश कांग्रेस में शोक की लहर दौड़ गई है.

06:27 AM
राजस्थान के दौरे पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत राजस्थान के दौरे पर हैं. 14 सितंबर को सुबह वे ऑर्चिड गार्डन में शाखा के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. अगले दिन, 15 सितंबर को स्वयंसेवकों के एकत्रीकरण कार्यक्रम में भाग लेने के बाद वे भूरा सिद्ध स्थित मातृ वन में पांच पौधे लगाएंगे. 16 सितंबर को वे आदर्श विद्या मंदिर के कार्यक्रम में जाएंगे और मातृ वन में पौधरोपण भी करेंगे. इसके बाद, 17 सितंबर को वे अलवर से पावटा जाएंगे, जहां महामृत्युंजय महायज्ञ में शामिल होंगे.
06:23 AM
Rajasthan Live News: हिंदी दिवस समारोह
सुबह 9:30 बजे एसएमएस मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम में हिंदी दिवस समारोह आयोजित किया जाएगा, जिसमें उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी, मंत्री अविनाश गहलोत, विधायक गोपाल शर्मा और कई आईएएस अधिकारी उपस्थित रहेंगे. यह समारोह हिंदी भाषा के महत्व और इसके संरक्षण के लिए आयोजित किया जा रहा है.
06:04 AM

Rajasthan Live News: विदेशी दौरे से लौटेंगे सीएम भजनलाल शर्मा, होगा भव्य स्वागत 

राजस्थान में आज का दिन विशेष है, क्योंकि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज 11 बजे जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे, जहां उनका जापान और कोरिया की यात्रा से लौटने के बाद अभिनंदन किया जाएगा. इसके अलावा, हिंदी दिवस के अवसर पर सुबह 9:30 बजे एसएमएस मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम में एक समारोह आयोजित किया जाएगा, जिसमें उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी, मंत्री अविनाश गहलोत, विधायक गोपाल शर्मा और कई आईएएस अधिकारी उपस्थित रहेंगे. 

Trending news