Mahesh Joshi Exclusive: कैबिनेट मंत्री महेश जोशी ने बजट से पहले किया बड़ा खुलासा, कहा- CM गहलोत दिल खोलकर पेश करेंगे बजट
Advertisement

Mahesh Joshi Exclusive: कैबिनेट मंत्री महेश जोशी ने बजट से पहले किया बड़ा खुलासा, कहा- CM गहलोत दिल खोलकर पेश करेंगे बजट

 राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार चुनावी साल में 10 फरवरी को अपना आखिरी बजट पेश करेगी. बजट से पहले कैबिनेट मंत्री महेश जोशी ने ने कहा कि केवल पानी के विभाग से ही नहीं, बल्कि सभी विभागों से जनता के लिए बजट में बहुत कुछ होगा. सभी को 10 फरवरी इतंजार कीजिए, जब सीएम साहब बजट पेश करेंगे.

Mahesh Joshi Exclusive: कैबिनेट मंत्री महेश जोशी ने बजट से पहले किया बड़ा खुलासा, कहा-  CM गहलोत दिल खोलकर पेश करेंगे बजट

Cabinet Minister Mahesh Joshi Exclusive Interview: राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार चुनावी साल में 10 फरवरी को अपना आखिरी बजट पेश करेगी. राजस्थान में 2023 के अंत तक चुनाव होने का अनुमान है. गहलोत के मौजूदा कार्यकाल का यह पांचवां और आखिरी बजट होगा. 10 फरवरी को बजट पेश करने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मीडिया को भी संबोधित करेंगे. प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेता बजट पर चर्चा करेंगे।.10 फरवरी को बजट के बाद 11 और 12 फरवरी को सदन की बैठक नहीं होगी. 13-15 फरवरी को बजट पर बहस करने के लिए फिर से बैठक बुलाई जाएगी. बजट से पहले कैबिनेट मंत्री महेश जोशी ने जी मीडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत की. खास बातचीत में महेश जोशी ने कहा कि हर बार की तरह इस बार भी सीएम गहलोत दिल खोलकर बजट पेश करेंगे.

पहला सवाल- मोदी सरकार के बजट से देश की जनता को क्या मिला ?

जवाब- लोगों की उम्मीदों पर मोदी सरकार फेल रही. उम्मीदें और विश्वास था, लेकिन खरा नहीं उतर पाई. देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन बजट नहीं बनाती है, बल्कि बजट तो दूसरे लोग बनाते है.

दूसरा सवाल- राजस्थान का बजट आ रहा है, क्या इस बजट से उम्मीद जताए जनता ?

जवाब- जो देश के बजट से राजस्थान को नहीं मिला, वो प्रदेश की गहलोत सरकार जनता को देगी. सीएम गहलोत ने हर साल दिल खोलकर बजट पेश किया, अबकी बार भी दिल खोलकर ही बजट पेश करेंगे.

ये भी पढ़ें- गहलोत समर्थक विधायक ने ही अब खोला मोर्चा, कहा- आर-पार की होगी लड़ाई, याद दिला देंगे छठी का दूध

तीसरा सवाल- सीएम साहब को जादूगर कहां जाता है, चुनावी साल में कितनी जादू की छड़ी घूमेगी ?

जवाब- हर वर्ग का बिल्कुल ध्यान रखा जाएगा. सीएम ने कहा था आप मांगते मांगते थक जाओंगे, मैं देता- देता नहीं थकूंगा. इस बार के बजट में सबको बहुत कुछ मिलेगा.

चौथा सवाल—चुनावी साल में उम्मीदे और बढ जाती है सरकार से ?

जवाब- सरकार हर उम्मीदों पर खरा उतरी है और इस बजट में जरूर खरा उतरेगी. पिछली बार किसानों से अलग से बजट पेश किया था, अबकी बार का बजट युवाओं का समर्पित होगा. हम जनता के विश्वास पर पूरी तरह से खरा उतरेंगे. केंद्र सरकार जो उम्मीद थी कि ERCP को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करेगी लेकिन उन उम्मीदों पर भी केंद्र सरकार खरा नहीं उतर पाई.

पांचवा सवाल- बुनियादी सुविधाओं पानी, बिजली और मेडिकल है. आपके विभाग पानी का है, उम्मीद है जनता को आपके विभाग से और राहत मिलेगी?

जवाब- केवल पानी के विभाग से ही नहीं, बल्कि सभी विभागों से जनता के लिए बजट में बहुत कुछ होगा. सभी को 10 फरवरी इतंजार कीजिए, जब सीएम साहब बजट पेश करेंगे.

 

Trending news