चिकित्सा मंत्री Raghu Sharma आज से 3 दिवसीय गुजरात दौरे पर, कहा- कांग्रेस देश का DNA है
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1003578

चिकित्सा मंत्री Raghu Sharma आज से 3 दिवसीय गुजरात दौरे पर, कहा- कांग्रेस देश का DNA है

पिछली बार कांग्रेस ने गुजरात में बहुत अच्छा चुनाव लड़ा था.

Raghu Sharma आज से 3 दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं

Jaipur: राजस्थान सरकार में चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा (Raghu Sharma) आज से तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं. गुजरात के प्रभारी के तौर पर उन्होंने कामकाज संभाल लिया है. गुजरात में पार्टी पदाधिकारियों-विधायकों के साथ बैठक कर रहे हैं. गुजरात रवाना होने से पहले जयपुर में मीडिया से बात करते हुए रघु शर्मा ने कहा कि पार्टी ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी है और वह पार्टी (Congress Party) की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे. 

रघु शर्मा ने क्या कहा
रघु शर्मा ने कहा कि मंत्री पद उनके लिए कभी प्राथमिकता नहीं रहा है. वे संगठन के आदमी हैं. पार्टी उनके मंत्री पद को लेकर जो फैसला करेगी वह उन्हें मंजूर होगा. रघु शर्मा ने अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि गुजरात में जनता भाजपा (BJP) के शासन से त्रस्त हो चुकी है. इसीलिए भाजपा बार-बार अपने मुख्यमंत्री बदल रही है. पिछली बार कांग्रेस ने गुजरात में बहुत अच्छा चुनाव लड़ा था. मेरे पास भी 4 जिलों की जिम्मेदारी थी, जहां कांग्रेस ने बहुत अच्छी परफॉर्मेंस दी थी. इस बार हमारे पास जिग्नेश मेवानी (Jignesh mevani) और हार्दिक पटेल (Hardik Patel) जैसे युवा चेहरे हैं. 

यह भी पढ़ें- Driver को हटाकर CM Gehlot के 'पायलट' बने सचिन, नजारा देख सभी हुए हैरान, फोटो वायरल

उन्होंने आगे कहा कि सभी को साथ लेकर एक रोडमैप तैयार किया जाएगा और मेरा संकल्प है की गुजरात में सत्ता का परिवर्तन करना है. रघु शर्मा ने कहा पिछली बार मीडिया ने कहा कि कांग्रेस ने सॉफ्ट हिंदुत्व का कार्ड खेला है लेकिन कांग्रेस देश का डीएनए (DNA) है. सभी वर्गों सभी जातियों धर्मों को साथ लेकर चलती है. भाजपा के पास हिंदुत्व का ठेका नहीं है. मैं भी हिंदू हूं, नवरात्र में व्रत कर रहा हूं लेकिन धर्म के नाम पर राजनीति करना कांग्रेस पार्टी की नीति कभी नहीं रही है.

उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) गुजरात के प्रभारी रह चुके हैं मेरी उनसे अभी विस्तार से बात नहीं हुई है लेकिन निश्चित तौर पर उनके अनुभव का मुझे लाभ मिलेगा. रघु शर्मा ने कहा कि मेरे लिए चुनौती मुश्किल जरूर है लेकिन एक साधारण परिवार से आज मंत्री पद तक अपने संघर्ष और कांग्रेस पार्टी के सहयोग से पहुंचा हूं. 

यह भी पढ़ें- Jaipur Police का धरपकड़ अभियान, कई हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

मंत्रिमंडल विस्तार फेरबदल के सवाल पर रघु शर्मा ने क्या कहा
पार्टी में बड़े कद के सवाल पर रघु शर्मा ने कहा कि मेरे लिए नंबर वन नंबर दो कोई मायने नहीं रखता है. सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राहुल गांधी (Rahul Gandhi), प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने जो मुझ पर भरोसा व्यक्त किया है, मैं उनकी उम्मीदों पर पूरी तरीके से खरा उतरूंगा. राजस्थान के मंत्रिमंडल विस्तार फेरबदल के सवाल पर रघु शर्मा ने कहा कि यह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का अधिकार क्षेत्र है यह फैसला उन्हे ही करना है. राजस्थान में उपचुनाव को लेकर रघु शर्मा ने कहा सतीश पूनिया (Satish Poonia) भले ही कुछ भी बयानबाजी करें लेकिन सच्चाई यह है कि कांग्रेस दोनों सीटें जीत रही है.

Trending news