मोदी सरकार का दिवाली गिफ्ट, राजस्थान में भी पेट्रोल-डीजल हुआ सस्ता
Advertisement

मोदी सरकार का दिवाली गिफ्ट, राजस्थान में भी पेट्रोल-डीजल हुआ सस्ता

बीती शाम केंद्र सरकार (Modi Government) ने एक्साइज ड्यूटी (excise duty) घटाई और फिर राज्यों से भी अपील की गई कि वो भी वैट में कमी करें.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: दिवाली (Diwali) पर सबसे बड़ी और राहत देने वाली खबर आई है, पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol-Diesel) आज से कम हो गए हैं, बीती शाम केंद्र सरकार (Modi Government) ने एक्साइज ड्यूटी (excise duty) घटाई और फिर राज्यों से भी अपील की गई कि वो भी वैट में कमी करें.

यह भी पढ़ें- Diwali में नहीं होगा शहर में पॉवर कट, जयपुर डिस्कॉम ने अधिकारियों-कार्मिकों को बांटी जिम्मेदारी

केंद्र सरकार (Central Government) ने एक्ससाइज ड्यूटी घटाई हैं. इसके बाद अब पेट्रोल 6.35 रुपये प्रतिलीटर सस्ता हुआ है तो डीजल 12.68 रुपये प्रतिलीटर सस्ता हुआ है.  पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel Price) के दामों में कमी से अब राजस्थान (Rajasthan News) वासियों को भी राहत मिलेगी. नई दरें सुबह 6 बजे से लागू हो गई है.

यह भी पढ़ें- Diwali पर बाजार गुलजार, गारमेंट सेक्टर में 1500 करोड़ का कारोबार

केंद्र सरकार के राहत देने के बाद अब राज्य सरकार (State Government) पर सबकी निगाहे है. अब राज्य सरकार से वैट कम करने की उम्मीद है. इसको लेकर केंद्र ने राज्य सरकारों से भी आग्रह किया है. उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए वैट कम करने का आग्रह किया गया है. राजस्थान में दूसरे राज्यों के मुकाबले सबसे ज्यादा वैट है. राजस्थान में पेट्रोल पर 36% वैट (VAT) है तो वहीं, डीजल पर 26% वैट है.

Trending news