Rajasthan में मेहरबान हुआ रूठा हुआ मानसून, इन जिलों में बारिश का आरेंज अलर्ट जारी
X

Rajasthan में मेहरबान हुआ रूठा हुआ मानसून, इन जिलों में बारिश का आरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा बारिश सवाई माधोपुर, जालौर और बाड़मेर में दर्ज की गई.

Rajasthan में मेहरबान हुआ रूठा हुआ मानसून, इन जिलों में बारिश का आरेंज अलर्ट जारी

Jaipur: राजस्थान वासियों के लिए सोमवार का दिन बेहद खास रहा. बारिश (Rain) का इंतजार कर रहे लोगों के लिए मानसून (Monsoon) के सक्रिय होने के साथ कई जिलों में बारिश राहत बन कर आई.

यह भी पढ़ेंSawai Madhopur : आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत, चार महिलाएं घायल

कल से राजस्थान (Rajasthan) में मानसून सक्रिय हो चुका है. वहीं, जयपुर (Jaipur) के कई हिस्से अभी तक बारिश से अछूते हैं. राजधानी जयपुर के साथ अजमेर, नागौर, भरतपुर (Bharatpur) और जैसलमेर (Jaisalmer) में मानसून ने एंट्री ले ली है पर सभी हिस्सों को कवर नहीं किया है.

यह भी पढ़ें- Dholpur: आकाशीय बिजली गिरने से 3 मासूमों की दर्दनाक मौत, मृतकों में दो सगे भाई शामिल

मौसम विभाग (Weather Department) की मानें तो करीब एक ही जगह पर 22-23 दिनों से रुके दक्षिणी पश्चिमी मानसून (South west monsoon) ने अब प्रदेश के भीतरी इलाकों की तरफ रुख शुरू कर दिया है. इसका असर जैसलमेर, नागौर, अजमेर, श्री गंगानगर और भरतपुर में बारिश के रूप में दिखा है. झमाझम बारिश से न केवल इन जिलेवासियों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली बल्कि किसानों के चेहरे भी खुशी से खिल उठे.

यहां 24 घंटों मे भारी बारिश दर्ज
मौसम विभाग जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा बारिश सवाई माधोपुर, जालौर और बाड़मेर में दर्ज की गई. वहीं, तेज बारिश की संभावनाओं को देखते हुए मौसम विभाग ने कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. साथ ही कुछ जिलों में बिजली गिरने की संभावनाएं भी कही गई हैं. 

आज इन जिलों में जारी किया गया ऑरेंज अलर्ट
बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, सवाई माधोपुर, उदयपुर, झुंझुनूं, सीकर, झालावाड़, राजसमंद, अलवर, अजमेर, बांसवाड़ा, बूंदी, चित्तौडगढ़़, दौसा, सिरोही, टोंक, धौलपुर, डूंगरपुर और जयपुर में तेज गर्जना के साथ बारिश के आसार को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

 

Trending news