पार्टी पास...नेता फेल, CM भजनलाल के स्वागत में 20 हजार से ज्यादा लोगों को था आमंत्रण, विधायक तक नहीं पहुंचे और नहीं जुटा पाए 500 लोगों की भी भीड़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2430384

पार्टी पास...नेता फेल, CM भजनलाल के स्वागत में 20 हजार से ज्यादा लोगों को था आमंत्रण, विधायक तक नहीं पहुंचे और नहीं जुटा पाए 500 लोगों की भी भीड़

Rajasthan News: CM भजनलाल शर्मा के स्वागत में 20 हजार से ज्यादा लोगों को आमंत्रण था लेकिन उनके स्वागत में विधायक तक नहीं पहुंचे और साथ ही 500 लोगों की भीड़ तक जमा नहीं हो पाई.

पार्टी पास...नेता फेल, CM भजनलाल के स्वागत में 20 हजार से ज्यादा लोगों को था आमंत्रण, विधायक तक नहीं पहुंचे और नहीं जुटा पाए 500 लोगों की भी भीड़

Rajasthan Politics: दक्षिण कोरिया और जापान से लौटने पर भारतीय जनता पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का स्वागत किया गया. स्वागत कार्यक्रम में अपेक्षा के अनुरूप भीड़ नहीं जुड़ पाई. बीजेपी के तमाम छोटे बड़े नेता 500 की भीड़ भी नहीं जुटा पाए. ऐसे में चर्चा रही कि स्वागत समारोह में पार्टी पास हुई लेकिन नेता फेल हो गए.

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के स्वागत के लिए व्यापक तैयारियां की गई. कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए पार्टी के पदाधिकारी नेताओं तथा आयोग बोर्ड के अध्यक्षों के साथ विधायक व अन्य जनप्रतिनिधियों को जिम्मेदारी दी गई, लेकिन हालात यह रहे की नेताओं को दिए गए टारगेट को छोड़िए अपेक्षा अनुरूप भीड़ भी नहीं जुट पाई. इसको लेकर कार्यकर्ताओं और अन्य लोगों में चर्चा भी हो रही है.

समारोह की तैयारियों को लेकर पूरी भाजपा इकाई 2 दिन से मेहनत कर रही थी, पदाधिकारियों और विधायकों को भीड़ जुटाने का टार्गेट भी दिया गया. एक प्रदेश पदाधिकारी ने जनप्रतिनिधियों के साथ ही नेताओं से भीड़ लाने की बात कही. एक नेता प्रत्येक नेता पदाधिकारी से अलग-अलग संख्या को लेकर टारगेट दिया गया.

जानकरी के अनुसार 20 हजार लोगों को बुलाया गया था, परंतु वास्तविकता इससे कोसों दूर थी. जयपुर के 7 विधायक, विधायक प्रत्याशी और 1 सांसद, पार्षद, पार्टी नेता मिलकर भी भीड़ का आंकड़ा टारगेट के आसपास भी नहीं ला पाए.

बिजली प्रदेश कार्यालय में कार्यक्रम के दौरान मंत्री, सांसद और विधायकों के लिए बैठने की अलग अलग व्यवस्था की गई थी लेकिन एक दो मंत्री और विधायकों को छोड़कर ज्यादातर कार्यक्रम में नहीं दिखाई दिए. इतना ही नहीं इस कार्यक्रम में जयपुर के विधायक भी नहीं दिखाई दिए.

उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी और खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, विधायक पद के प्रत्याशी भी कार्यक्रम से दूर रहे. उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने जयपुर एयरपोर्ट पर ही मुख्यमंत्री को पुष्प भेंट कर इतिश्री कर ली. भाजपा के संगठन के द्वार किए गए सभी प्रयास विफल नजर आये. उपस्थित लोग मुख्यमंत्री को देखने के लिए पहुंचे थे, परंतु कार्यक्रम किस कारण किया जा रहा है इसको लेकर असमंजस में थे.

कार्यक्रम में पहुंचे लोगों को कई घंटे इंतजार करना पड़ा. दरअसल पार्टी की ओर से कार्यक्रम का समय सुबह 12 बजे दिया गया था ऐसे में कार्यकर्ता और नेता सुबह 11 बजे से ही पहुंचने लग गए थे.

मुख्यमंत्री के दिल्ली से जयपुर आने में 3 घंटे का विलंब हुआ, भाजपा नेता उपस्थित लोगों को मनाते हुए नजर आए. मुख्यमंत्री जब भाजपा कार्यालय पहुंचे तो कार्यालय में 400 से 500 लोग ही मौजूद थे. मुख्यमंत्री के प्रदेश कार्यालय पहुंचने से कुछ देर पहले तक कुर्सियां खाली थी. हालांकि बाद में कुर्सियां भर गई. यह तो गनीमत रही कि कार्यक्रम में जयपुर शहर के अलावा आसपास के जिलों से भी लोग पहुंचे थे.

Trending news