Nag-Nagin Romance Video: जयपुर के आमेर में नाग-नागिन का रोमांस देख लोगों ने सुनाई नागलोक की कहानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1727338

Nag-Nagin Romance Video: जयपुर के आमेर में नाग-नागिन का रोमांस देख लोगों ने सुनाई नागलोक की कहानी

Nag-Nagin Romance in Jaipur: जयपुर के आमेर में नाग-नागिन का डांस देखने के लिए लोगों के कदम रूक गए. करीब 10 मिनट तक लोग अपने मोबाइल कैमरे में नाग-नागिन की अठखेलियों को कैद करते रहे. बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ से बेखबर नाग-नागिन एक-दूसरे से लिपटते हुए अठखेलियां कर रहे थे. 

Nag-Nagin Romance Video: जयपुर के आमेर में नाग-नागिन का रोमांस देख लोगों ने सुनाई नागलोक की कहानी

Nag-Nagin Romance in Jaipur: फिल्मों में नाग-नागिन के डांस कई बार देखे और नाग-नागिन की कई कहानियां भी सुनी, लेकिन हकीकत में नाग-नागिन की अठखेलियां या डांस खुले में दिखाई दें तो लोगों के लिए कौतूहल तो होना ही था. यहां न तो कोई बीन बज रही थी और न ही कोई सपेरा था, लेकिन बिना संगीत की धुन के ही नाग-नागिन उछल-उछल कर डांस करते रहे. आमेर के चौप गांव में, दिखाई दिए इस नजारे की चर्चा आसपास फैली हुई है. 

नाग-नागिन की अठखेलियां देख लोग हुए हैरान 

नाग-नागिन का डांस देखने के लिए लोगों के कदम रूक गए. करीब 10 मिनट तक लोग अपने मोबाइल कैमरे में नाग-नागिन की अठखेलियों को कैद करते रहे. बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ से बेखबर नाग-नागिन एक-दूसरे से लिपटते हुए अठखेलियां कर रहे थे. 

रिहायशी कॉलोनी से निकल उछल-उछल कर किया डांस 

ऐसा माना जाता है कि गर्मीयों में रेंगने वाले जीव जंतु इन दिनों विचरण करते दिखाई दे रहे हैं. तपन के बीच जीवों की अठखेलियां भी लोगों के लिए आकर्षण बनती है. नाग-नागिन की अठखेलियां भी इनमें से एक है. नाग-नागिन का जोड़े की अठखेलियों ने हर किसी के पैर रोक दिए. आमेर क्षेत्र के चौप  गांव स्थित एक रिहायशी कॉलोनी में पड़े पत्थरों से निकलकर नाग नागिन का जोड़ा एक दूसरे से लिपटकर 10 मिनट तक अठखेलियां करता रहा.

ये भी पढ़ें- सीकर: टीम जा रही थी कार्रवाई करने, बदमाशों ने विजिलेंस टीम पर की फायरिंग, गजेंद्र मीणा के कंधे पर लगी गोली

नाग-नागिन के मिलन का बनाया वीडियो 

वहीं, उनको देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई इस बीच किसी ने वीडियो बना लिया. पिछले कुछ दिनों से लगातार प्रदेश में कई जिलों से इस तरह के नाग नागिन के रोमांस से भरपूर निकल रहे. वीडियो को लेकर पुरानी मान्यता है कि नाग-नागिन का मिलन अगर होता है तो यह अच्छी बारिश का संकेत होता है. ऐसा नजारा बहुत कम लोगों को दिखाई पड़ता है. जिससे अंदाजा यही लगाया जाता है कि आने वाले दिनों में राजस्थान में बारिश को लेकर अच्छे संकेत है.

ये भी देखे

Trending news