National Cinema Day: 75 रू में मिली टिकट, सिनेमा प्रेमियों ने लिया मूवीज का मजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1364456

National Cinema Day: 75 रू में मिली टिकट, सिनेमा प्रेमियों ने लिया मूवीज का मजा

आज देश भर में नेशनल सिनेमा डे मनाया गया. इस दिन को खास बनाने के लिए सिनेमा प्रेमियों के लिए यह पहला मौका है, जब दर्शक 75 रुपए में फिल्म का आनंद ले सकते थे. ये छूट आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देशभर के सिनेमाघरों ने दर्शकों को और आकर्षित करने के लिए रखी थी.

National Cinema Day: 75 रू  में मिली टिकट, सिनेमा प्रेमियों ने लिया मूवीज का मजा

National Cinema Day: आज देश भर में नेशनल सिनेमा डे मनाया गया. इस दिन को खास बनाने के लिए सिनेमा प्रेमियों के लिए यह पहला मौका है, जब दर्शक 75 रुपए में फिल्म का आनंद ले सकते थे. ये छूट आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देशभर के सिनेमाघरों ने दर्शकों को और आकर्षित करने के लिए रखी थी.

Rajasthan CM : राहुल गांधी करेंगे राजस्थान के नए सीएम के नाम का फैसला, सोनिया गांधी और अशोक गहलोत के साथ बैठक जल्द

इस सौगात को लेकर जयपुर के सभी सिनेमाघर सुबह से ही हाउसफुल रहे. 2 दिन पहले ही सभी टिकट ऑनलाइन बिक गए. आलम यह रहा की शुक्रवार को भी टिकट खिड़की पर आने वाले लोगों को निराशा हाथ लगी. वही सिनेमा हॉल संचालक ने बताया 75 रुपए की दर रखने से सभी टिकटो को 2 दिन पहले ही बुक हो गए थे. इसको देखकर ऐसा लगता है कि लोगों का रुझान सिनेमाघर के प्रति है, लेकिन महंगी टिकट दर होने के कारण आमजन सिनेमा घर से दूर होता जा रहा है.

कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने पर पहली बार सीएम अशोक गहलोत का आया बयान, कही ये बड़ी बात

इसलिए सरकार को भी सिनेमा घरों को राहत देते हुए टेक्स कम करना चाहिए ,जिससे और अधिक लोग सिनेमाघर के प्रति आकर्षित हो. वही सिनेमा देखने आए लोगों ने नेशनल सिनेमा डे पर 75 रुपए टिकट दर रखने पर खुशी जताई और कहा कि बहुत समय बाद सिनेमा घर में आना हुआ है. हमारा रुझान सिनेमा घर की ओर तो है, लेकिन टिकट दर ज्यादा होने के कारण फिल्म देखना काफी महंगा साबित होता है. आज का मौका गंवाना नहीं चाहते थे इसलिए सिनेमा घर आकर पूरे परिवार के साथ फिल्म देखने आए. तो वहीं विदेशी सैलानी भी 75 रुपए टिकट की रेट देख कर चौक गए.  उन्होंने कहा यह बहुत अच्छा आईडिया है हर साल नेशनल सिनेमा डे पर यही टिकट दर रखी जानी चाहिए. जिससे आमजन सिनेमाघर में पिक्चर देखने का लुफ्त उठा सकें. इसी के साथ ही यह पहला मौका रहा जब सिनेमा घर की टिकट में कटौती की गई वही कैंटीन में बिकने वाली खाद्य सामग्री पर भी छूट दी गई.

Reporter: Anoop Sharma

Trending news