Rajasthan में दस दिन में डेढ़ गुना से अधिक होगी Oxygen की मांग: Dr. Raghu Sharma

चिकित्सा मंत्री ने बताया कि दिल्ली दौरे के दौरान अमित शाह, पीयूष गोयल, नीतिन गडकरी समेत नेताओं से मंत्री समूह ने बातचीत की है. 

Rajasthan में दस दिन में डेढ़ गुना से अधिक होगी Oxygen की मांग: Dr. Raghu Sharma
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: राजस्थान (Rajasthan) में कोरोना (Corona) के बढ़ते कोहराम के बीच ऑक्सीजन (Oxygen) के संकट ने मरीजों की मुश्किलें बढ़ा दी है. राजस्थान के हालात से केन्द्र को रूबरू कराने के लिए दिल्ली गए चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा (Raghu Sharma), डॉ. बी डी कल्ला (BD Kalla) और शांति धारीवाल (Shanti Dhariwal) बुधवार देर शाम जयपुर लौटे.

यह भी पढे़ं- 365 टन Oxygen और रोज 10 हजार Remedisvir Injection की आवश्यकता: रघु शर्मा

इस दौरान चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि राजस्थान में दूसरे राज्यों की तुलना में हालात ठीक है, लेकिन जिस तरह से एक्टिव केस बढ़ रहे हैं, कभी भी विस्फोट की स्थिति पैदा हो सकती है. 

यह भी पढे़ं- Corona के 90 फीसदी मामलों में बाहरी Oxygen की आवश्यकता नहीं, घर में करें ये उपाय

चिकित्सा मंत्री ने बताया कि दिल्ली दौरे के दौरान अमित शाह, पीयूष गोयल, नीतिन गडकरी समेत नेताओं से मंत्री समूह ने बातचीत की है. उन्हें बताया गया कि फिलहाल राजस्थान के सामने तीन ही दिक्कतें हैं. ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति, क्योंकि फिलहाल राजस्थान में 300 मीट्रिक टन की आपूर्ति हो रही है, जो अगले दस दिनों में डेढ गुना से अधिक बढ़कर 541 ट्रन हो जाएगी. ऐसे समय में अभी से तैयारी नहीं की गई तो हालात कभी भी बिगड सकते हैं. 

इसके साथ ही चिकित्सा मंत्री ने ये भी कहा कि केन्द्र सरकार न सिर्फ ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाए, बल्कि टैंकरों की व्यवस्था भी सुनिश्चित करें, अन्यथा कभी भी ये चेन टूट सकती है. चिकित्सा मंत्री ने कहा कि केन्द्र के सभी नेताओं ने राजस्थान के हालात को लेकर सकारात्मक रूख दिखाया है. ऐसे में उम्मीद की जानी चाहिए कि जल्द से जल्द आश्वासन भी पूरे होंगे.