शाही ट्रेन का फेम सफर जयपुर लौटा, मेहमानों ने कहा- Awesome रहा अनुभव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1388840

शाही ट्रेन का फेम सफर जयपुर लौटा, मेहमानों ने कहा- Awesome रहा अनुभव

 शाही ट्रेन पैलेस ऑन व्हील्स का फेम टूर शाही सफर जयपुर लौट गया है. 8 अक्टूबर को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गांधीनगर रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था जो कि 10 अक्टूबर को शाही ट्रेन जयपुर के दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन पहुंची.

शाही ट्रेन का फेम सफर जयपुर लौटा, मेहमानों ने कहा- Awesome रहा अनुभव

जयपुर: शाही ट्रेन पैलेस ऑन व्हील्स का फेम टूर शाही सफर जयपुर लौट गया है. 8 अक्टूबर को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गांधीनगर रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था जो कि 10 अक्टूबर को शाही ट्रेन जयपुर के दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन पहुंची. शाही सफर से दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन से बाहर निकलते समय मेहमानों ने अच्छा अनुभव बताया. कहा जीवन एक बार शाही ट्रेन पैलेस ऑन व्हील्स का सफर अवश्य करना चाहिए.

पैलेस ऑन व्हील्स बेहद खास और भव्य है. इंटीरियर भव्य राजस्थानी परिवेश का है. इनमें दो सुपर डीलक्स रूम झालावाड़ सैलून है, पूरी गाड़ी में 39 डीलक्स रूम हैं. हर यात्री को उसका पसंदीदा भोजन की व्यवस्था की गई.

 राजस्थानी, इटालियन सहित केरसांगरी की सब्जी, बाजरे की रोटी सहित अन्य खास मैन्यू भी रखे गए. इसके साथ ही बिना लहसून, प्याज के खाने की अलग से व्यवस्था होने से फेम टूर में शामिल मेहमानों ने खुशी जताई. डायबिटीज सहित अन्य बीमारियों वाले मरीजों को उनके डाइट के हिसाब से खाना परोसा गया. शाही सफर में आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड, पर्यटन राज्यमंत्री मुरारीलाल मीना, आरटीडीसी के अधिकारी, नामचीन टूर आपरेटर, टूर एंड ट्रेवल्स आपरेटर सहित मीडिया के प्रतिनिधि फेम टूर से जयपुर लौटे.

यह भी पढ़ें: मुलायम सिंह यादव के निधन पर भावुक हुए PM मोदी, बोले- मेरे लिए की थी ऐसी भविष्यवाणी

मेहमानों ने सफर का लुफ्त उठाया

आरटीडीसी चेयरमेन धर्मेंद्र राठौड़ ने बताया कि फेम टूर एक अच्छा अनुभव रहा. सभी मेहमान दो दिन तक सफर का लुफ्त उठाया. जयपुर से शुरू होकर फेम टूर उदयपुर, चितौड, बूंदी, अजमेर और सवाई माधोपुर भ्रमण के साथ आरटीडीसी होटल का भी अवलोकन किया. आरटीडीसी की होटलों का भी जीणोद्वार किया जा रहा है. यानी कह सकते हैं कि आने वाले समय में राजस्थान में बडी संख्या में पर्यटक पहुंचेंगे.

दुनिया में 10 शाही ट्रेनें होती हैं संचालित

पूरी दुनिया में 10 शाही ट्रेन संचालित होती है लेकिन कोरोना के चलते सभी बंद हो गई थी. इन 10 शाही ट्रेनों में सबसे पहले राजस्थान की पैलेस ऑन व्हील्स का संचालन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रयासों से संचालित हो पाई है.,पर्यटन राज्यमंत्री मुरारी लाल मीना ने दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन से बाहर निकलकर रेलवे कुलियों के साथ फोटो खिंचवाई और कहा कि ये सब लोग हमारे साथी है. मीना ने भी फेम टूर को बहुत अच्छा बताया एक नया अनुभव मिलने की बात कही.

Trending news