शाहपुरा में पंचायत समिति बैठक, उठा बिजली-पानी और जर्जर सड़कों का मुद्दा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1279157

शाहपुरा में पंचायत समिति बैठक, उठा बिजली-पानी और जर्जर सड़कों का मुद्दा

पंचायत समिति में गुरुवार को विधायक आलोक बेनीवाल की मौजूदगी और प्रधान मंजू शर्मा की अध्यक्षता में साधारण सभा की बैठक हुई.

शाहपुरा में पंचायत समिति बैठक, उठा बिजली-पानी और जर्जर सड़कों का मुद्दा

Shahpura: कस्बे की पंचायत समिति में गुरुवार को विधायक आलोक बेनीवाल की मौजूदगी और प्रधान मंजू शर्मा की अध्यक्षता में साधारण सभा की बैठक हुई. बैठक में विकास अधिकारी रामचंद्र मीणा ने विभागवार विकास कार्यों की समीक्षा की.

बैठक में बिजली, पेयजल और खस्ताहाल सड़क से उत्पन्न समस्या का मुद्दा को उठाया गया. विधायक ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को आमजन की समस्याओं को गंभीरता से लेकर उनका शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए. 

उपप्रधान जेपी मान ने बताया कि दो साल से कारोना के कारण स्कूलों में खेलकूद प्रतियोगिताएं नहीं हो रही है इसलिए खेलकूद प्रतियोगिता शुरू की जाए.  वार्ड 11 के पंसस निजाम खां सुफी ने कहा कि मनोहरपुर कस्बे में खारा पानी सप्लाई होता है, जो पीने योग्य नहीं है, लेकिन मजबूरन इसे पीना पड़ रहा है. 

पंसस भीमसिंह ने बताया कि जल जीवन मिशन के तहत जलदाय विभाग द्वारा करवाए जा रहे विकास कार्यों में पंस सदस्यों की भी सहमति ली जाए. बैठक में तहसीलदार महेश ओला सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे. विधायक ने पंचायत समिति में सभागार भवन निर्माण के लिए 20 लाख रुपये देने की घोषणा की, जिसका सभी ने स्वागत किया. 

राउप्रावि की छत और आंगनबाड़ी केंद्र जर्जर
पंचायत समिति सदस्य विक्रम कसाणा ने कहा कि ग्राम कांट के तेजाजी महाराज के जोहड़े में बने राउप्रावि की छत और आंगनबाड़ी केंद्र जर्जर हो चुका है, जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. पंचायत समिति सदस्य संतोष देवी ने चिमनपुरा से काकड़ा वाली ढाणी के रास्ते में सड़क नहीं होने से आवागमन की समस्या से अवगत कराया. उन्होने सीसी सड़क निर्माण की मांग की. 

पंचायत समिति सदस्य ओमप्रकाश हरितवाल ने खोरा के सरकारी अस्पताल के नल में पानी नहीं आने से मरीजों और उनके परिजनों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है इसलिए टैंकर से आपूर्ति की व्यवस्था की जाए. 

यह भी पढ़ेंः हनुमानगढ़ में कर्फ्यू जारी, धारा 144 लागू, हरियाणा से आने वाले रास्तों पर नजर

इस पर विधायक ने जलदाय विभाग के एईएन शिशुपाल सैनी को जल जीवन मिशन योजना के कार्यों में गति लाने के निर्देश दिए, ताकि जनता की पेयजल समस्या का निराकरण हो सके. वहीं, पंस सदस्य शिवराम गुर्जर ने बताया कि पीपलोद नाथू गांव में सिंगलफेज का बोरिंग एक माह से खराब है, उसे ठीक किया जाए. पीपलोद नाथू में बिजली ग्रिड से श्मशान स्थल के बीच जा रही बिजली लाइन को शिफ्ट करने की मांग की. 

Reporter- Amit Yadav 

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

राजस्थान के जोधपुर में बारिश से बिगड़े हालात, सेना की मदद से रेस्क्यू जारी

Rajasthan Weather Forecast For August : अगस्त से फिर सक्रिय होगा मानसून, अगले 48 घंटे राहत दे सकते हैं

Trending news