दबंग पैंथर राणा ने 200 किलो की नीलगाय को मार गिराया, झालाना जंगल में 15 मिनट तक पर्यटक की सांसे थम गई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1413652

दबंग पैंथर राणा ने 200 किलो की नीलगाय को मार गिराया, झालाना जंगल में 15 मिनट तक पर्यटक की सांसे थम गई

दबंग पैंथर राणा ने एक वयस्क और भारी भरकम नीलगाय को मार गिराया. झालाना लेपर्ड सफारी में महज 50 किलो वजनी युवा पैंथर राणा ने पहले घात लगाकर 200 किलो वजनी वयस्क नीलगाय पर हमला किया और उसके बाद करीब 15 मिनट लंबे चले संघर्ष में नीलगाय को मार गिराया.

15 मिनट में नीलगाय को मार गिराया.

Panther Rana killed 200 kg Nilgai: जयपुर की विश्व प्रसिद्ध झालाना लेपर्ड सफारी में आज रोमांचित कर देने वाला नजारा देखने को मिला. यहां के युवा दबंग पैंथर राणा ने एक वयस्क और भारी भरकम नीलगाय को मार गिराया. अमूमन नीलगाय पैंथर से आकार और वजन में कई गुना बड़ी होती है. ऐसे में पैंथर ज्यादातर वयस्क नीलगाय से बचकर ही रहते हैं लेकिन झालाना लेपर्ड सफारी में महज 50 किलो वजनी युवा पैंथर राणा ने पहले घात लगाकर 200 किलो वजनी वयस्क नीलगाय पर हमला किया और उसके बाद करीब 15 मिनट लंबे चले संघर्ष में नीलगाय को मार गिराया.

 पैंथर राणा ने  किया 200 किलो वजनी नीलगाय पर हमला
इस दौरान जंगल सफारी में मौजूद सभी लोग एक दम हक्के बक्के रह गए कि अपने से इतनी ज्यादा बड़ी नीलगाय पर पैंथर ने हमला तो कर दिया है लेकिन वो क्या उसे मार पाएगा.  इस दौरान जंगल में मौजूद वनपाल जोगेंद्र सिंह ने बताया कि झालाना के रूट नंबर तीन के पास हम फील्ड बायोलॉजिस्ट मोहम्मद मेराज के साथ वाटर बॉडीज का जायजा ले रहे थे. उस दौरा जंगल से ही लंगूर और मोरों की कॉल आने लगी, लेकिन पैंथर ऐसे छिप कर बैठा था किसी को नजर नहीं आया. वहीं मौजूद नीलगाय अन्य जानवरों की कॉल्स को समझ पाती उससे पहले ही पलक झपकते ही झाड़ियों में पैंथर राणा बिजली की गति से बाहर आया और नीलगाय की गर्दन पर झपट्टा मारकर अपने जबड़े से पकड़ बना ली.

नीलगाय ने खुद को बचाने के लिए पूरी ताकत लगा दी
ये संघर्ष काफी लंबा चला नीलगाय ने खुद को बचाने के लिए पूरी ताकत लगा दी , लेकिन वो खुद को पैंथर की पकड़ से छुड़ा नहीं पाई. इस दौरान नीलगाय अपने अगले और पिछले पैर से पैंथर को कुचलने की और घायल करने की कोशिश करती रही, लेकिन यहां पैंथर राणा ने अपनी शिकारी प्रवृत्ति की कुशलता का परिचय देते हुए नीलगाय के प्रहार को अपने पिछले पंजों से विफल कर दिया.

ये भी पढ़ें- Breaking! राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में स्टाम्प पेपर पर लड़की बेचने का मामला, दलाल कराते है बेटियों का सौदा

इस दौरान पैंथर राणा ने अपने अगले पंजों से नीलगाय की गर्दन पर पकड़ बनाई तो अपने जबड़े से नीलगाय की गर्दन को दबोचे रखा. आमतौर पर जंगल में पैंथर नीलगाय के बच्चों को निशाना बनाते हैं, लेकिन भारी भरकम नीलगाय पर हमला करने से पैंथर बचते हैं.

ये भी देखे

Trending news