नियमितीकरण की मांग को लेकर पैराटीचर्स ने निकाली रैली, बडे़ रूप में आंदोलन करने की दी चेतावनी
X

नियमितीकरण की मांग को लेकर पैराटीचर्स ने निकाली रैली, बडे़ रूप में आंदोलन करने की दी चेतावनी

यह रैली शहीद स्मारक से शुरू करते हुए पीसीसी कार्यालय (PCC Office) के बाहर पैराटीचर्स ने विरोध प्रदर्शन (Protest) कर नारेबाजी की.

नियमितीकरण की मांग को लेकर पैराटीचर्स ने निकाली रैली, बडे़ रूप में आंदोलन करने की दी चेतावनी

Jaipur: नियमितीकरण की मांग को लेकर 38 दिन से धरने पर बैठे पैराटीचर्स (parateachers) आज रैली निकालकर विरोध जताया. यह रैली शहीद स्मारक से शुरू करते हुए पीसीसी कार्यालय (PCC Office) के बाहर पैराटीचर्स ने विरोध प्रदर्शन (Protest) कर नारेबाजी की. इसके बाद पैराटीचर्स रैली को आगे बढाते हुए चांदपोल, छोटी चौपड़, बड़ी चौपड़ होते हुए चार दरवाजा पहुंची, उसके बाद रैली में तब्दील हुई.

यह भी पढ़ें- मंत्रिमंडल पुनर्गठन को लेकर CM Gehlot ने किया ट्वीट, लिखा- जो धैर्य रखता है, उसे मौका मिलता ही है

रैली के दौरान मदरसा पैराटीचर्स, राजीव गांधी पैराटीचर्स (Rajiv Gandhi Parateachers) और शिक्षाकर्मी (Teaching staff) अपने हाथों में तख्तियां लिए नारेबाजी करते हुए चार दरवाजा पहुंचे, रैली के दौरान बड़ी संख्या में सुरक्षा के लिए पुलिस जाप्ता भी साथ रहा. 

यह रैली संयुक्त मोर्चा समिति के संयोजक आजम खान ने बताया कि सरकार ने चुनाव (Election) के समय पैराटीचर्स के नियमितिकरण (Regularization) के लए सकारात्मक रुख अपनाने की बात कही थी, लेकिन सरकार बनने के बाद भी सरकार की ओर से कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं की जा रही है. 

यह भी पढ़ें- BSTC अभ्यर्थियों का धरना आज 42वें दिन भी जारी, रीट लेवल-1 से बीएड धारियों को बाहर करने की है मांग

सरकार द्वारा किए वादे को याद दिलाने और पूरा करने के लिए पैराटीचर्स 38 दिनों से शहीद स्मारक पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन सरकार (Government) की ओर से कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं की जा रही है. ऐसे में आज संयुक्त मोर्चा द्वारा रैली निकालकर नियमितिकरण करने की मांग की है. यदि सरकार नियमितिकरण की मांग नहीं माने तो आंदोलन बडे़ रूप में किया जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी.

Trending news