BSTC अभ्यर्थियों का धरना आज 42वें दिन भी जारी, रीट लेवल-1 से बीएड धारियों को बाहर करने की है मांग
Advertisement

BSTC अभ्यर्थियों का धरना आज 42वें दिन भी जारी, रीट लेवल-1 से बीएड धारियों को बाहर करने की है मांग

पिछले 42 दिनों से बीएसटीसी अभ्यर्थी शहीद स्मारक पर धरने पर बैठे हैं. 

बीएसटीसी अभ्यर्थी शहीद स्मारक पर धरने पर बैठे हैं.

Jaipur: 26 सितम्बर को आयोजित रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा लेवल-1 (REET Level 1) से बीएड धारियों (BEd Holders) को बाहर करने की मांग को लेकर बीएसटीसी अभ्यर्थियों (BSTC Candidates) का धरना जारी है. पिछले 42 दिनों से बीएसटीसी अभ्यर्थी शहीद स्मारक पर धरने पर बैठे हैं. 

यह भी पढ़ें- 21 सूत्री मांगों को लेकर बेरोजगारों का धरना जारी, मांगों को लेकर किया गया अर्धनग्न प्रदर्शन

धरने शुरू होने के बाद अब तक तीन बार हाईकोर्ट में सुनवाई टल चुकी है, तो वहीं अब 22 नवम्बर को जोधपुर हाईकोर्ट में इस मामले पर सुनवाई होनी है, और बीएसटीसी (BSTC) अभ्यर्थियों के पक्ष में मजबूत पैरवी की मांग को लेकर आज बड़ी संख्या में बीएसटीसी अभ्यर्थी शहीद स्मारक पर एक बार फिर से जुटे हैं. इसके साथ ही धरने पर बैठे बीएसटीसी अभ्यर्थियों ने चेतावनी दे दी है कि अगर कल होने वाली सुनवाई में सरकार (Government) की ओर से बीएसटीसी अभ्यर्थियों के पक्ष में मजबूत पैरवी नहीं होती है तो जयपुर (Jaipur News) में एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें- कैबिनेट मंत्री बनाए जाने पर ममता भूपेश के ससुराल में बंटी मिठाई, CM का किया धन्यवाद

बीएसटीसी संघर्ष समिति (BSTC Sangharsh Samiti) के सदस्य मुकेश रॉयल का कहना है कि अपनी एक जायज मांग को लेकर पिछले 42 दिनों से बेरोजगार (Unemployed) धरने पर बैठे हैं. सरकार की ओर से कल जोधपुर हाईकोर्ट (Jodhpur High Court) में एडवोकेट जनरल की फिजिकल मौजूदगी के साथ मजबूत पैरवी नहीं होती है तो प्रदेशभर से बीएसटीसी अभ्यर्थी जयपुर में जुटेंगे और एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

Trending news