इसी साल आएगा पटवारी भर्ती एग्जाम का परिणाम, इन 5 परीक्षाओं की तैयारी में जुटा बोर्ड
Advertisement

इसी साल आएगा पटवारी भर्ती एग्जाम का परिणाम, इन 5 परीक्षाओं की तैयारी में जुटा बोर्ड

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board) के अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा ने यह जानकारी दी है. 

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा ने यह जानकारी दी

Jhunjhunu: प्रदेश की दूसरी सबसे बड़ी परीक्षा पटवारी भर्ती एग्जाम (Patwari Recruitment Exam) का परिणाम इसी साल, यानि कि अगले माह में आ जाएगा. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board) के अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा ने यह जानकारी दी है. 

उन्होंने कहा है कि परिणाम (Patwari Recruitment Exam Result) को तैयार करने की प्रक्रिया चल रही है. बोर्ड कोशिश कर रहा है कि दिसंबर माह में इसका परिणाम घोषित कर दें. इसके अलावा जेईएन भर्ती परीक्षा परिणाम (JEN Recruitment Exam Result) घोषित होने के बाद उठ रहे सवालों पर भी हरिप्रसाद शर्मा (Hariprasad Sharma) ने बातचीत की. उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से जो अभ्यर्थी (candidate) असफल होते है, वो कभी संतुष्ट नहीं होंगे और चाहेंगे कि परीक्षा निरस्त हो, दोबारा हो, लेकिन वे दावे के साथ कह सकते है कि ना केवल परीक्षा पारदर्शिता और ईमानदारी के साथ हुई है, बल्कि परिणाम भी उसी पारदर्शिता और ईमानदारी के साथ घोषित किया गया है. क्योंकि इस परीक्षा की तैयारी में युवाओं को नौ माह से अधिक का समय मिला था. साथ ही इसमें निगेटिव मार्किंग नहीं थी. इसलिए कट ऑफ (cut off) ज्यादा गई है, लेकिन बोर्ड की हरेक परीक्षा पारदर्शिता और ईमानदारी के साथ करवाई जा रही है.

यह भी पढ़ें- 80 हजार की रिश्वत के आरोप में एएसआई गिरफ्तार, एसीबी ने 30 हजार के साथ दलाल को भी दबोचा

उन्होंने इस मौके पर बताया कि फिलहाल बोर्ड जल्द ही पांच परीक्षाएं संगणक, ग्राम विकास अधिकारी, अग्निशमन अधिकारी फायरमैन, मोटर वाहन उप निरीक्षक व एपीआरओ भर्ती परीक्षा करवाने की तैयारी कर रहा है. जिसमें दिसंबर में दो परीक्षाएं प्रस्तावित है. उन्होंने इस मौके पर यह भी बताया कि बोर्ड इस दिशा में भी काम कर रहा है कि वर्ष 2022-23 का भर्ती परीक्षा कैलेंडर (Recruitment Exam Calendar) हर हाल में जनवरी-फरवरी माह में घोषित कर दें, ताकि युवाओं को भर्तियों और परीक्षाओं की जानकारी समय पर लग जाए.

यह भी पढ़ें- Sikar में 6 महीने के भीतर चलेगी Electric बसें, सबसे पहले इस रूट पर होगी संचालित

उन्होंने युवाओं से कहा कि वे मेहनत करें, क्योंकि योग्य और पात्र युवाओं का ही चयन परीक्षाओं में होगा. आपको बता दें कि हरिप्रसाद शर्मा झुंझुनूं (Jhunjhunu News) के अलसीसर में एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम (Book launch event) में आए थे. इसी दौरान उन्होंने बातचीत की. इससे पहले हरिप्रसाद शर्मा ने अलसीसर के सीतारामका गेस्ट हाउस में शिक्षाविद् पीएल शर्मा की आत्मकथा जीवन की पगडंडी पुस्तक का विमोचन किया. कार्यक्रम में विप्र फाउंडेशन के पूर्व अध्यक्ष बनवारीलाल सोती ने भी विचार रखे. इस दौरान शिक्षाविद गायत्री शर्मा और पीएल शर्मा का अनेक संस्थाओं की ओर से अभिनंदन किया गया.
Report- Sandeep Kedia 

Trending news