टोडाभीम विधायक का बड़ा बयान, देश में Congress सरकार होती तो हालात चीन से बेहतर होते
Advertisement

टोडाभीम विधायक का बड़ा बयान, देश में Congress सरकार होती तो हालात चीन से बेहतर होते

विधायक ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि अगर देश में कांग्रेस पार्टी सत्ता में होती तो हमारे देश की अर्थव्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था, पड़ोसी देशों से यहां तक कि चीन से भी अच्छी होती. 

कांग्रेस विधायक पीआर मीणा.

Jaipur: सचिन पायलट कैंप (Sachin Pilot Camp) के टोडाभीम से कांग्रेस विधायक पीआर मीणा (PR Meena) ने बयान जारी कर गहलोत सरकार (Gehlot Government) के कामकाज की तारीफ की है. 

यह भी पढ़ें- Congress में राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर बढ़ी बेचैनी, जून में 10,000 नामों पर लगेगी मुहर

मीणा ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार की वैक्सीन और दवाइयों की पर्याप्त आपूर्ति नहीं होने, ऑक्सीजन के आवंटन में भेदभावपूर्ण रवैया अपनाए जाने के बावजूद सीमित संसाधन होने के बाद भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राजस्थान (Rajasthan) में कोरोना (Corona) का बेहतरीन प्रबंधन किया गया है. 

यह भी पढ़ें- कांग्रेसी कुनबे में सब ठीक नहीं चल रहा, कहीं नाराजगी तो कहीं गुटबाजी से कमजोर हो रही पार्टी

उन्होंने कहा कि राजस्थान वैक्सीनेशन में अग्रणी रहा. 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के लोगों का फ्री वैक्सीनेशन राज्य सरकार स्वयं करवा रही है, पूरे देश में भारत सरकार से फ्री वैक्सीनेशन की मांग की जा रही है लेकिन दुर्भाग्य से केंद्र सरकार इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही. कोरोना के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोई भूखा न सोए के संकल्प को पूरा किया, किसी को भूखा नहीं सोने दिया. 

विकास कार्यों को भी नहीं दिया रुकने 
33 लाख गरीब परिवारों को प्रत्येक परिवार 5500 रुपये की आर्थिक सहायता दी गयी है, जिस पर 1815 करोड़ रुपये वहन किये गए हैं. महामारी के पूरे समय में कोरोना मैनेजमेंट के साथ-साथ विकास कार्यों को भी नहीं रुकने दिया और स्वास्थ्य सेवाओं को भी लगातार अधिक सुदृढ़ किया गया है. कोरोना प्रबंधन में राजस्थान मॉडल बनकर उभरा है.

बीजेपी नेताओं के बयानों पर किया पलटवार
मीणा ने भाजपा नेताओं के बयानों पर पलटवार करते हुए कहा है कि भाजपा पहले अपना घर संभाले, फिर कांग्रेस पार्टी की सरकार व संगठन के बारे में टिप्पणी करे. कांग्रेस पार्टी का इतिहास 100 साल से अधिक पुराना है इसलिए बहुत से उतार-चढ़ाव देखे हैं. गलती से नरेंद्र मोदी देश की जनता से झूठे वादे करके सत्ता में आए हैं लेकिन कांग्रेस पार्टी बहुत कड़ी मेहनत से इस देश को इस स्थिति में लाई है. 

चीन से भी अच्छी होती हमारे देश की अर्थव्यवस्था 
विधायक ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि अगर देश में कांग्रेस पार्टी सत्ता में होती तो हमारे देश की अर्थव्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था, पड़ोसी देशों से यहां तक कि चीन से भी अच्छी होती. देश और दुनिया परिपक्व नेताओं की नीतियों से चले हैं, न कि ताली और थाली बजाने से. इन 7 वर्षों में मोदी ने देश को बहुत बुरी स्थिति में पहुंचा दिया है. उनके वादे जुमले साबित हुए हैं और आज देशवासियों में उनके खिलाफ आक्रोश है.

कटारिया के बयान पर दिया जवाब
राजस्थान विधानसभा में प्रतिपक्ष नेता गुलाबचंद कटारिया (Gulabchand Kataria) के बयान पर पलटवार करते हुए मीणा ने कहा कि भाजपा में इतनी अंतर्कलह है जिसकी कोई सीमा नहीं. स्वयं कटारिया जी पर राजसमंद सीट हराने के आरोप लगे, इसके अलावा भी भाजपा के 5-5 लोग मुख्यमंत्री बनने के सपने संजो कर घूम रहे हैं. और ये लोग कांग्रेस पर आरोप लगाते हैं जबकि इन्हें पहले अपने गिरेबान में झांकना चाहिए. हमारी पार्टी कांग्रेस एकजुट थी एकजुट है और एकजुट रहेगी. मेरी पूरी गारंटी है प्रदेश में भी फिर से कांग्रेस की सरकार बनेगी और यदि मोदी जी का यही हाल रहा तो देश में भी कांग्रेस की सरकार बनेगी.

बजट में हर वर्ग का और हर क्षेत्र का ख्याल रखा गया
मीणा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की खुलकर सराहना करते हुए कहा कि मैं पहली बार विधायक बना हूं लेकिन जनता के बीच हमेशा सक्रिय रहा, ऐसा बजट मैंने अपने जीवन में पहली बार देखा है. बजट में मेरे क्षेत्र सहित हर वर्ग का और हर क्षेत्र का ख्याल रखा गया है. जो मैंने मांगा उससे भी ज्यादा मेरे क्षेत्र टोडाभीम को मुख्यमंत्री महोदय ने दिया है, उसके लिए मैं मुख्यमंत्री महोदय का तहेदिल से धन्यवाद देता हूँ. कोरोना की विपरीत परिस्थिति के बावजूद ऐसा शानदार बजट पेश किया गया है जिसकी प्रदेश ही नहीं देशभर में तारीफ हुई है. किसी भी मुख्यमंत्री के बजट की ऐसी प्रशंसा नहीं हुई जैसी सराहना राजस्थान के बजट की हुई है.

 

Trending news